Connect with us
Friday,09-December-2022

अनन्य

शाहिद कपूर ने शेयर कीं पत्नी मीरा के साथ छुट्टियां मनाने की तस्वीरें

Published

on

अभिनेता शाहिद कपूर इन दिनों अपनी पत्नी मीरा राजपूत और अपने बच्चों मीशा और जैन के साथ स्विट्जरलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं। शाहिद कपूर ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर मीरा के साथ उनकी कुछ रोमांटिक तस्वीरें साझा कीं।

अपने इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में ले जाते हुए शाहिद ने मीरा के साथ एक तस्वीर साझा की जो कि बेहद प्यारी और रोमांटिक है।

शाहिद ने अपने फीड पर मीरा के साथ एक तस्वीर भी शेयर की। इसमें मीरा को कंधे पर सिर रखकर दिखाया गया था। पर्वत श्रृंखला को पृष्ठभूमि में नीले रंग में देखा जा सकता है क्योंकि सूर्य उन पर चमकता है।

इन रोमांटिक, प्यारी और शानदार तस्वीरों को देखकर यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और कपल की तारीफें कर रहे हैं। कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में भी इस जोड़े को आशीर्वाद दिया।

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहिद जल्द ही अपनी सीरीज ‘फर्जी’ के साथ ओटीटी की शुरुआत करेंगे, इसके अलावा शाहिद निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ एक एक्शन-एंटरटेनर फिल्म में भी काम कर रहे हैं।

अनन्य

दिल्ली हाईकोर्ट ने ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने वाली क्रोमा रिक्रूटर्स की वेबसाइट्स को ब्लॉक करने का दिया आदेश

Published

on

delhi high court

नई दिल्ली, 7 दिसंबर : दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में आदेश दिया है कि क्रोमा में भर्ती करने वाली और लोगों से पैसे लेकर ठगी करने वाली उल्लंघनकारी वेबसाइटों को ब्लॉक किया जाना चाहिए। क्रोमा टाटा के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल स्टोर चेन है। न्यायमूर्ति संजीव नरूला ने दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को कार्यवाही के लंबित रहने के दौरान आपत्तिजनक वेबसाइटों तक पहुंच को अवरुद्ध करने का निर्देश दिया। क्रोमा की कुछ ऐसी वेबसाइटें हैं जो ट्रेडमार्क का उल्लंघन करती हैं।

अदालत ने पंजीकरण विवरण जैसे कॉन्टेक्ट इंफॉर्मेशन, पेमेंट डिटेल्स और डोमेन नाम रजिस्ट्रार से आपत्तिजनक वेबसाइटों के कुलसचिवों की पहचान से संबंधित कोई अन्य जानकारी भी मांगी।

वादी इनफिनिटी रिटेल लिमिटेड, जो खुदरा स्टोर का मालिक है, ने अपने पंजीकृत ट्रेडमार्क और कॉपीराइट के उल्लंघन को रोकने के लिए स्थायी निषेधाज्ञा की मांग करते हुए एक मुकदमा दायर किया था। यह टाटा समूह की सहायक कंपनी है।

याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत को बताया कि जालसाजों ने व्हाट्सएप के माध्यम से उपभोक्ताओं को क्रोमा में नौकरी देने का झांसा दिया। उपभोक्ताओं को बैंक खातों/यूपीआई आईडी में पैसे ट्रांसफर करने के लिए मजबूर किया गया है। अदालत को आगे बताया गया कि पीड़ितों को धोखाधड़ी में 1,65,000 रुपये तक का नुकसान हुआ है।

न्यायमूर्ति नरूला ने वादी को एक पक्षीय निषेधाज्ञा देते हुए कहा कि अदालत की प्रथम ²ष्टया राय है कि प्रतिवादियों ने वादी के पंजीकृत चिन्हों का उल्लंघन किया है।

कोर्ट ने कहा, वादी ने बाजार में पर्याप्त सद्भावना और प्रतिष्ठा अर्जित की है और भारत में अपने व्यापार संचालन के माध्यम से काफी राजस्व अर्जित किया है। वादी के पंजीकृत चिन्ह प्रसिद्ध चिन्ह हैं और यदि कोई पूर्व-पक्षीय अंतरिम निषेधाज्ञा नहीं दी जाती है, तो वादी को एक अपूरणीय क्षति होगी। शेष राशि सुविधा भी वादी के पक्ष में और प्रतिवादी नंबर 1 से 4 के खिलाफ है।

दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को वादी में उल्लिखित मोबाइल नंबरों को अस्थायी रूप से निलंबित और उनकी पहचान के विवरण का खुलासा करने का निर्देश दिया। साथ ही, उल्लिखित यूपीआई आईडी को अस्थायी रूप से निलंबित और अक्षम करने का आदेश दिया।

अदालत ने प्रतिवादियों को यह भी कहा कि वे कहीं भी उल्लंघन करने वाले डोमेन नामों का उपयोग या पंजीकरण करने से रोकें या किसी भी गतिविधि में शामिल हों। इस मामले की अगली सुनवाई 27 मार्च, 2023 को है।

Continue Reading

अनन्य

स्लग – आचार्य नरेन्द्रदेव नगर निगम महिला महाविद्यालय, राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से किया गया कार्य

Published

on

Women's College Kanpur

कानपुर महानगर : एंकर -आचार्य नरेन्द्रदेव नगर निगम महिला महाविद्यालय, हर्ष नगर, नगर निगम राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा “राजनीतिक सागा का आयोजन किया गया सर्वप्रथम प्राचार्य महोदया डॉक्टर ऋतंभरा, एवं सभी शिक्षकों ने दीप प्रज्वलन किया । बीए प्रथम वर्ष की मेजबानी ने गणेश वंदना प्रस्तुति की।”

तत्पश्चात् राजनिति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ. आकांक्षा गौर और मिस दीक्षा सिंह द्वारा महाविद्यालय की प्राचार्य महोदय, चीफ प्रॉक्टर संगीता अवस्थी, और वरिष्ठ शिक्षक गीता वर्मा, आरती सक्सेना तथा निर्नायक मंडली जिस्मे डॉ. प्रीति त्रिवेदी, नीलम चौहान, अंजू रानी का पुष्प गुच्छ द्वारा स्वागत किया गया इसी के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। विधायले की प्राचार्य ने बताया की राजनीति विज्ञानं विभाग द्वारा विभिन्‍न कार्यक्रमों का नियोजन किया गया जिसमे सभी छात्रों ने बाद चढ़ कर भाग लिया जिसका विषय भारतीय संविधान, राजनीति और शासन था। कई प्रतियोगिता थी भाषण, रंगोली, पोस्टर मेकिंग।

तत्पश्चात क्विज प्रतियोगिता का नियोजन हुआ जो कि भारतीय संविधान, करेंट अफेयर्स से संबंध था और उनका कहना था की हम इस कार्यकर्म के माध्यम से छात्राओं की अंदर की प्रतिभा को निखारना चाहते थे और बच्चे बढ़ चढ़ कर आगे बढे पुरे देश में अपना नाम रोशन करे प्रथम आने वाली सभी छात्राओं को पुरुष्कृत किया गया विज्ञान विभाग की प्रभारी डॉक्टर आकांक्षा गौर और मिस दीक्षा सिंह के दिशा निर्देश में हुआ। अंत में मिस दीक्षा सिंह द्वारा धन्यवाद दिया गया गया।

Continue Reading

अनन्य

कॉपीराइट उल्लंघन मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने टेलीग्राम यूजर्स को जारी किया समन

Published

on

Telegram

नई दिल्ली, 7 दिसंबर : दिल्ली हाई कोर्ट ने एक इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन टेलीग्राम के उन यूजर्स को समन जारी किया है, जो इंडिया टुडे ग्रुप के ट्रेडमार्क और कॉपीराइट का उल्लंघन करने में शामिल है। ऐप ने हाल ही में उल्लंघन करने वाले सब्सक्राइबर्स की मूलभूत जानकारी का खुलासा किया।

इंडिया टुडे समूह के वकील ने पिछले महीने अदालत के सामने दलील दी कि टेलीग्राम ने इस खतरे में शामिल सभी लोगों का विवरण उपलब्ध नहीं कराया है। उसी के मद्देनजर मैसेजिंग ऐप ने मंगलवार को कोर्ट को अतिरिक्त जानकारी सौंपी।

29 नवंबर को टेलीग्राम ने प्रतिवादियों का विवरण अदालत के समक्ष एक सीलबंद लिफाफे में प्रस्तुत किया। हालांकि, अदालत ने निर्देश दिया कि सरकारी अधिकारियों और पुलिस के सामने जानकारी देने के अलावा, इसे गोपनीय रखा जाना चाहिए।

न्यायमूर्ति अमित बंसल ने मामले की सुनवाई 20 मार्च, 2023 को सूचीबद्ध करते हुए आदेश में कहा, इस न्यायालय द्वारा 18 अक्टूबर, 2022 और 29 नवंबर, 2022 को पारित आदेशों के अनुपालन में प्रतिवादी नंबर 1/टेलीग्राम की ओर से एक अतिरिक्त हलफनामा दायर किया गया है। हलफनामे में दी गई जानकारी को अलग से सीलबंद लिफाफे में दायर किया गया है।

नीतू सिंह और अन्य बनाम टेलीग्राम एफजेड एलएलसी और अन्य मामले में, चैनलों पर कैंपस प्राइवेट लिमिटेड और उसके शिक्षक नीतू सिंह द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार अध्ययन सामग्री को अनधिकृत रूप से साझा करने का आरोप लगाया गया था।

हाईकोर्ट ने टेलीग्राम को अपने 2020 के आदेश का पालन करने का निर्देश दिया था, जिसमें अनधिकृत रूप से ईपेपर (पीडीएफ) को अपलोड करने और साझा करने में शामिल उपयोगकर्ताओं की मूल ग्राहक जानकारी का खुलासा करने के लिए कहा गया था, जिसे दैनिक जागरण समाचार पत्र की सदस्यता के बाद ही उनके चैनलों में मुफ्त में एक्सेस किया जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Kashmir
Monsoon8 mins ago

15 दिसंबर से बदलेगा मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Mumbai
Monsoon22 mins ago

दिल्ली से भी बदतर हो रही मुंबई में हवा की गुणवत्ता

Supreme Court
राष्ट्रीय समाचार24 hours ago

केंद्र से बोला सुप्रीम कोर्ट, ‘कॉलेजियम देश का कानून है, जिसका पालन किया जाना चाहिए’

राजनीति1 day ago

गुजरात में बीजेपी का 53.33 प्रतिशत वोट शेयर, आप ने कांग्रेस के वोट बैंक में लगाई सेंध

राष्ट्रीय समाचार2 days ago

जम्मू कश्मीर में इस साल मारे गए 180 आतंकी, देश में कुल 126 आतंकी घटनाएं दर्ज

RBI
राष्ट्रीय2 days ago

रेपो रेट में लगातार 5वीं बढ़ोतरी, आरबीआई ने किया 6.25 प्रतिशत

MCD-POLLS-2022
राजनीति2 days ago

एमसीडी चुनावी नतीजे : 250 में से 134 सीटों के साथ ‘आप’ ने दर्ज की जीत

Dr.-Ranj-Singh
अंतरराष्ट्रीय समाचार2 days ago

भारतीय मूल के डॉक्टर द्वारा ‘नस्लवादी मजाक’ की आलोचना के बाद ब्रिटेन के व्यवसायी ने मांगी माफी

delhi high court
अनन्य2 days ago

दिल्ली हाईकोर्ट ने ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने वाली क्रोमा रिक्रूटर्स की वेबसाइट्स को ब्लॉक करने का दिया आदेश

Mallikarjun-Kharge
राजनीति2 days ago

20 मुद्दों को लेकर संसद में सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

AirIndia
व्यापार4 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध4 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

arrest
अपराध3 weeks ago

शराब के नशे में केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ की गाली-गलौज, हिरासत में शख्स

'Fadu'
बॉलीवुड4 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

imran khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार2 weeks ago

पाक मंत्री का दावा- इमरान ने भारत से मिला एक गोल्ड मेडल बेचा

Pak PM
अंतरराष्ट्रीय समाचार4 weeks ago

पाक प्रधानमंत्री और सीएमजी के बीच हुई खास बातचीत

BJP-MLA
अपराध3 weeks ago

कर्नाटक : गुस्साएं ग्रामीणों ने फाड़े भाजपा विधायक के कपड़े, दस गिरफ्तार

NCP minister
महाराष्ट्र4 weeks ago

पूर्व राकांपा मंत्री पर भाजपा कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का आरोप

अपराध4 weeks ago

मुंबई हवाईअड्डे से 32 करोड़ रुपये के 61 किलो सोने के साथ सात गिरफ्तार

fire
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

ईरानी प्रदर्शनकारियों ने अयातुल्ला खुमैनी के घर में लगाई आग

रुझान