Connect with us
Saturday,13-August-2022
ताज़ा खबर

अनन्य

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के क्रिकेटर्स

Published

on

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। भारतीय टीम की कठिन परिस्थितियों के बावजूद पंत ने शानदार शतक लगाते हुए मुश्किल समय से टीम को बाहर निकाला। पंत ने एजबेस्टन में पहले दिन 111 गेंदों पर 146 रनों की शानदार पारी खेली। साथ ही रवींद्र जडेजा ने नाबाद 83 रन की पारी खेली। पंत की बल्लेबाजी से पहले टीम के पांच विकेट के नुकसान पर 98 रन थे, जहां छठे विकेट के लिए पंत और जडेजा के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई।

पंत की पारी को देखते हुए कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की।

सचिन तेंदुलकर ने पंत की कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “बहुत बढ़िया। पंत ने अच्छी पारी खेली। स्ट्राइक को अच्छी तरह से घुमाया और अद्भुत शॉट खेले।”

भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, दबाव में टेस्ट मैच की बल्लेबाजी की विशेष प्रदर्शनी।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसे अब तक की सबसे बेहतरीन पारी करार दिया। प्रसाद ने ट्वीट किया, “ऋषभ पंत की शानदार पारियों में से एक।”

वेस्ट इंडीज के महान इयान बिशप ने भी पंत की प्रशंसा की। भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने लिखा कि पंत ने गेंदबाजों का अच्छे से मुकाबला किया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के साथ पंत की पारी की तुलना की।

Continue Reading

अनन्य

सोनिया से मिलेंगे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

Published

on

Tejaswi

 बिहार में गठबंधन सरकार बनने के बाद पहली बार राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।

तेजस्वी सोनिया गांधी को हालिया राजनीतिक घटनाक्रम से अवगत कराएंगे और दोनों नई गठबंधन सरकार में कांग्रेस के संभावित हिस्से के बारे में बात कर सकते हैं, जिसके पास राज्य में 19 विधायक हैं।

मंत्रिमंडल का विस्तार कुछ ही दिनों में होने के कारण बैठक का महत्व बढ़ गया है। आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, नीतीश कुमार ने 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव पारित किया, ताकि वह बहुमत साबित कर सकें।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को प्रस्ताव से अवगत करा दिया गया है और उनकी मंजूरी का इंतजार है।

महागठबंधन के नेताओं ने भाजपा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाया है। चूंकि उनके पास अपनी ही पार्टी के केवल 77 विधायकों का समर्थन है, इसलिए संभव है कि वह प्रस्ताव से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दें।

अध्यक्ष पद के लिए राजद के अवध बिहारी चौधरी सबसे आगे चल रहे हैं। 25 अगस्त को विधान परिषद नए सभापति का चुनाव भी करेगी।

Continue Reading

अनन्य

यूपी : मुहर्रम में जुलूस नहीं निकालेगा कानपुर का मुसलमान समुदाय

Published

on

By

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मुस्लिम समुदाय ने किसी भी अप्रिय घटना की संभावना से बचने के लिए इस साल मुहर्रम पर जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया है। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो वर्षो को छोड़कर कई वर्षों से जुलूस को निकाला जा रहा है। हालांकि, इस साल जुलूस निकालने की संभावना थी, लेकिन मुस्लिम समुदाय ने जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया है।

जुलूस में ज्यादातर लोग कुर्ता-पायजामा पहनते हैं, युवा पीठ और कंधों के बीच रस्सियों और घंटियों के साथ इमामबाड़ा, कर्बला और इमाम चौक पर जाते हैं और साथ ही ‘हां हुसैन, या हुसैन’ के नारे लगाते हैं।

तंजीम निशान-ए-पाइक कासीद-ए-हुसैन के खलीफा शकील और तंजीम-अल-पाइक कासिद-ए-हुसैन के लोगों से चंदा लेकर हर साल जुलूस निकालते हैं।

जुलूस के वर्तमान प्रभारी कफील कुरैशी ने कहा कि इस साल मुहर्रम के मौके पर जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा, “शहर के माहौल को ध्यान में रखते हुए इस साल जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया गया है। हमने लोगों से इस मोहर्रम में अपने घरों में नमाज अदा करने और शहर में शांति बनाए रखने में मदद करने की अपील की है।” ऐसा ही फैसला खलीफा शकील ने लिया है।

खलीफा शकील ने कहा, “इस साल जुलूस नहीं निकलेगा। प्रशासन को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है। 3 जून की हिंसा के बाद शहर के माहौल को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हमने लोगों से कहा है कि वे ऐसे किसी भी काम में शामिल न हों, जिससे शहर की कानून व्यवस्था प्रभावित हो।”

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, “यह निर्णय शहर की शांति के लिए है। दोनों खलीफाओं की पहल का सभी को स्वागत करना चाहिए।”

Continue Reading

अनन्य

दो दिग्गज वकीलों ने दीं क्या दलीलें, सुप्रीम कोर्ट में उद्धव और शिंदे ‘सेना’ का दंगल

Published

on

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बनाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की लड़ाई को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोनों ही पक्षों की तरफ से दलीलें दी गईं। हालांकि इस मामले पर कोई फैसला नहीं आ पाया है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस बात का इशारा दिया है कि पांच जजों वाली संविधान पीठ का गठन इस मामले की सुनवाई के लिए किया जा सकता है। अदालत ने कहा कि इस मामले में कई संवैधानिक पहलू हैं। जिन पर बड़ी बेंच के गठन की आवश्यकता है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को अगले बुधवार तक हलफनामा दाखिल करने को कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई 1 अगस्त को की जाएगी। तब तक दोनों ही पक्षों की तरफ से एक-दूसरे के ऊपर अयोग्यता की कार्रवाई नहीं होगी।

इस मामले में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तरफ से कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी दलीलें रखीं। कपिल सिब्बल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जैसे ही स्पीकर की कार्यवाही पर रोक लगाई। उसके तुरंत बाद राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट करवाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि अयोग्यता की कार्रवाई पर कोर्ट रोक लगा सकता है लेकिन दसवीं अनुसूची के तहत जारी कार्रवाई को कैसे रोका जा सकता है? उन्होंने कहा कि यह मामला बेहद संवेदनशील है। लिहाजा इसे इसमें जल्द सुनवाई और निपटारे की दरकार है। सिब्बल ने कहा कि जिस दल बदल कानून को रोकने के लिए बनाया गया था। उसी कानून का सहारा लेकर अब महाराष्ट्र में दल बदल को बढ़ावा दिया जा रहा है। कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले में देरी लोकतंत्र के लिए खतरा है। ऐसे तो हर राज्य में सरकारों को गिराया जा सकता है।

वहीं अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अभी तक एकनाथ शिंदे किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। फिर भी उन्हें अयोग्य घोषित नहीं किया गया है। जबकि उन्हें नियमित है किसी पार्टी में अपने गुट को शामिल करवाना चाहिए था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तरफ से अदालत में एडवोकेट हरीश साल्वे पेश हुए। उन्होंने अदालत को बताया कि शिंदे के मामले में अयोग्यता का नियम लागू ही नहीं होता। क्योंकि अगर कोई पार्टी दो धड़ों में बटी होती है। तब जिसके पास ज्यादा संख्या बल होता है। वह कहता है कि अब मैं ही लीडर हूं और स्पीकर उनकी बात को मानता है। इस मामले में अयोग्यता मुद्दा कैसे आएगा? साल्वे ने यह भी कहा कि यह योग्यता का मामला नहीं है। क्योंकि एक आदमी जो अपने समर्थन में 20 विधायकों को भी इकट्ठा नहीं कर सकता है। वह अदालत से राहत की उम्मीद कर रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Fadnavis-couple
अपराध10 hours ago

अमृता फडणवीस पर अश्लील कमेंट करने वाला युवक गिरफ्तार, पुणे पुलिस ने की कार्रवाई

अपराध12 hours ago

ठग ने लगाया 25 लाख का चूना, 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब

महाराष्ट्र14 hours ago

सर्वे में शिंदे- बीजेपी सरकार को झटका, अभी चुनाव हुए तो 48 में से 30 सीटें जीत सकती है महाविकास अघाड़ी

Tejaswi
अनन्य14 hours ago

सोनिया से मिलेंगे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

सामान्य16 hours ago

भारत में कोरोना के एक दिन में 16,561 नए मामले, 49 मौतें

Shinde-g
महाराष्ट्र1 day ago

नाराज विधायक ने सीएम से की श‍िकायत, शिंदे गुट में बगावत के सुर!

अपराध1 day ago

विमान के अंदर धूम्रपान करने वाले वीडियो पर स्पाइसजेट ने कहा- ‘कार्रवाई शुरू’

सामान्य2 days ago

राकेश टिकैत ने एक और किसान आंदोलन की चेतावनी दी

raj-loadha
महाराष्ट्र2 days ago

मंत्री बनते ही राज ठाकरे से मिलने पहुंचे लोढा, अब बीएमसी चुनाव पर बीजेपी की नजर

सामान्य2 days ago

भारत में एक दिन में कोरोना के 16,299 नए मामले, 53 मौतें

SP
राजनीति4 weeks ago

राष्ट्रपति चुनाव : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी विधायकों ने किया क्रॉस वोट

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

उद्धव खेमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, शिंदे खेमे की अर्जी पर चुनाव आयोग की कार्यवाही पर रोक की मांग

firing
अपराध4 weeks ago

दिल्ली में सिक्किम पुलिस के सिपाही ने सुपीरियर को गोली मारी, दो साथियों की मौत

अपराध3 weeks ago

100 करोड़ रुपये में राज्यसभा सीट का झांसा देने के आरोप में 4 गिरफ्तार, अदालत ने दी जमानत

Rishab-Pant
खेल4 weeks ago

वसीम जाफर ने की ऋषभ पंत की तारीफ

CM-Dhami
राजनीति3 weeks ago

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

Tarun-Chugh
राजनीति3 weeks ago

श्रीनगर को 2 परिवारों ने बना दिया था आतंकवाद की राजधानी: तरुण चुघ

Sanjay Raut
अपराध2 weeks ago

4 अगस्‍त तक ED की कस्‍टडी में रहेंगे संजय राउत

अपराध4 weeks ago

मुंबई से सटे मीरा रोड में बीजेपी नेता पर धारदार हथियार से हमला

Neeraj
खेल4 weeks ago

अंडर आर्मर ने गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को बनाया ब्रांड एंबेसडर

रुझान