Connect with us
Sunday,27-November-2022

सामान्य

किसानों ने 12 और 14 दिसंबर के विरोध प्रदर्शन के लिए बनाई रणनीति

Published

on

Rakesh-Tikait

दिल्ली बॉर्डर और अन्य जगहों पर प्रदर्शन कर रहे किसान अब अपने आंदोलन को तेज करने जा रहे हैं। जिसको लेकर रणनीति तय की जा रही है। गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भी अपनी रणनीति साफ कर दी है। उन्होंने कहा कि 12 दिसंबर और 14 दिसंबर के विरोध प्रदर्शन के लिए रणनीति बनाई जा रही है। दरअसल किसानों ने कृषि कानून के खिलाफ सरकार को साफ कर दिया है कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं करेगी, तब तक वे वापस नहीं जाएंगे।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आईएएनएस को बताया, 12 दिसंबर को देश भर के टोल प्लाजा पर हम अपना विरोध जताएंगे। ये विरोध केंद्र सरकार और मल्टीनेशनल कंपनी के खिलाफ भी होगा। हमारे कार्यकर्ता विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन करेंगे।

14 दिसंबर को देशभर के सभी जिलाधिकारियों को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसमें इन कानूनों को वापस लेने की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा, जब तक केंद्र सरकार ये कानून वापस नहीं ले लेती तब तक हर रोज 11 बजे किसान क्रांति मार्च निकालेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर पर बैनर, पोस्टर भी लगाए जाएंगे। हालांकि किसानों ने हाल ही में सरकार के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया था वहीं एक एलान भी किया था कि आगे आने वाले दिनों में नेशनल हाईवे को ब्लॉक करेंगे और बीजेपी नेताओं का घेराव करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

सामान्य

Mumbai Press के Viewers के लिए अच्छी ख़बर, कराए फ्री में हेल्थ चेकअप

Published

on

अगर आपको हेल्थ से संबंधित कोई समस्या है या फिर अपना हेल्थ चेकअप कराने की सोच रहे हैं तो आपके लिए 14 नवंबर को विश्व मधुमेह दिवस के मौके पर मसीना अस्पताल ट्रस्ट के द्वारा एक फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया है..

इस हेल्थ कैंप में ब्लड टेस्ट, ब्लड प्रेशर चेकअप, बीएमआई चेक, मधुमेह फूट चेकअप, डायबिटीज आई चेकअप, विशेषज्ञों के साथ मधुमेह परामर्श, फिजियोथेरेपी और एक्सरसाइज के अलावा ऑकूपेशनल थेरेपी गाइडलाइन के साथ ही डायटिशियन कनसलटेशन की सुविधा उपलब्ध रहेगी..

आप 14 नवंबर को मसीना अस्पताल संत सवता मार्ग,नेक्स टू ग्लोरिया चर्च,भायखला पूर्व आकर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक अपना हेल्थ चेकअप करा सकते हैं…अपना नाम रजिस्टर्ड कराने के लिए आप 9326878240 पर संपर्क कर सकते हैं..

Continue Reading

सामान्य

गोवा के बीचों मौज मस्ती अब पड़ेगी महंगी, पर्यटन विभाग ने सख्त किए नियम कानून

Published

on

अगर आप गोवा में पार्टी करने का प्लान बना रहे हो… तो ये खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है…. गोवा पर्यटन विभाग ने ढेर सारे अहम फैसले लिए है… जिसे पर्यटकों को जानना बेहद आवश्यक है… पर्यटन विभाग ने गोवा बीच में बढ़ रही आतिशबाजी और अपराधिक गतिविधियों को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया है…

पर्यटन विभाग ने खुले में भोजन पकाने और शराब पीने पर रोक लगा दी है.. गोवा पर्यटन क्षमताओं को खराब होने से बचाने के लिए विभाग ने यह आदेश जारी किया है.. इन नियमों का पालन नहीं करने पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.. जिसे बढ़ाकर 50 हजार रुपये किया जा सकता है। साथ ही IPC की धारा 188 के तहत कार्रवाई हो सकती है…

पर्यटन विभाग के निदेशक निखिल देसाई द्वारा जारी आदेश ‘खुले स्थानों पर भोजन पकाने, कचरा फैलाना, खुले में शराब पीना और बोतल फोड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है.. साथ ही मालवान (महाराष्ट्र) और करवर (कर्नाटक) जैसे प्रदेश के बाहरी स्थानों पर वॉटर स्पोर्ट्स के लिए अनधिकृत टिकट बिक्री पर रोक लगा दी गई है…

Continue Reading

सामान्य

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

Published

on

मुंबई स्थित सरकारी जेजे अस्पताल में 132 साल पुरानी सुरंग मिली है.. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी… अधिकारी ने बताया कि ब्रिटिश राज में बनी इस 200 मीटर लंबी सुरंग की आधारशिला पर 1890 की तिथि अंकित है… अधिकारी ने संवाददाताओं से बताया कि जिस भवन के नीचे यह सुरंग मिली है पहले उसका उपयोग महिलाओं और बच्चों के उपचार के लिए वार्ड के रूप में होता था..सुरंग की मौजूदगी के बारे में पता चलते ही जेजे अस्पताल के लोगों ने पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दी है.. विभाग अब स्थानीय प्रशासन को इसकी रिपोर्ट देगा…

अस्पताल परिसर में स्थित इस भवन को बाद में नर्सिंग कॉलेज में बदल दिया गया.. अधिकारी ने बताया कि पानी लीक होने की शिकायत के बाद हमने नर्सिंग कॉलेज भवन का मुआयना किया..

पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों और सुरक्षा गार्ड ने भवन को सर्वे किया और पाया कि उसकी आधारशिला पर 1890 की तारीख है…उन्होंने कहा कि कुछ कर्मचारियों ने हमें कहा कि वहां सभवत: भूतल हो सकता है, जिसके बाद हमने और निगरानी की और सुरंग का पता चला…

Continue Reading
Advertisement
love jihad case
अनन्य17 hours ago

गुजरात का पहला लव जिहाद मामला अदालत से बाहर समझौते पर समाप्त हुआ

अंतरराष्ट्रीय17 hours ago

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रन से दी मात, जादरान ने ठोका शतक

Bhediya
बॉलीवुड19 hours ago

वरुण, कृति-स्टारर ‘भेड़िया’ ने पहले दिन की 12 करोड़ की कमाई

Imran Khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार19 hours ago

लॉन्ग मार्च के ‘क्लाइमैक्स’ के लिए इमरान खान आज रावलपिंडी होंगे रवाना

Dog attacks children in lift
अपराध19 hours ago

लिफ्ट में डॉग ने किया बच्चों पर हमला, वीडियो आया सामने

investment
अंतरराष्ट्रीय19 hours ago

अमेरिकन कंपनियां यूपी में नौ सेक्टरों में करेंगी निवेश

Sabarimala
राष्ट्रीय समाचार20 hours ago

तेलुगु राज्यों से सबरीमाला के लिए चलेंगी 38 विशेष ट्रेन

Arrest..
अपराध20 hours ago

अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, 4 गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

new-ship-for-Pakistan-Navy
अंतरराष्ट्रीय समाचार20 hours ago

तुर्की राष्ट्रपति व पाकिस्तानी पीएम ने पाकिस्तानी नौसेना के लिए नए जहाज का किया उद्घाटन

Owaisi
राजनीति20 hours ago

अमित शाह पर छाया सत्ता का नशा : ओवैसी

AirIndia
व्यापार2 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध2 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

बॉलीवुड4 weeks ago

बिग बी ने ‘KBC 14’ कंटेस्टेंट के अनुरोध पर किया रैंप वॉक

अपराध4 weeks ago

लिंगायत संत आत्महत्या मामला : हनी ट्रैप के पीछे का कारण था प्रतिशोध और लालच

सामान्य3 weeks ago

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

राजनीति4 weeks ago

पीएम मोदी मंगलवार को जाएंगे मोरबी

बॉलीवुड4 weeks ago

‘बिग बॉस 16’: साजिद खान ने कप्तान गौतम विग को दिखाई मिडिल फिंगर

'Fadu'
बॉलीवुड2 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

अपराध4 weeks ago

मुंबई में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में 4 मौलानाओं पर केस दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

महाराष्ट्र3 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

रुझान