Connect with us
Thursday,06-October-2022

अपराध

दिल्ली हाई कोर्ट ने शाहनवाज हुसैन पर केस दर्ज करने का दिया आदेश

Published

on

Shahnawaz-Hussain

 दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 2018 में हुए एक कथित बलात्कार के मामले में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। हुसैन ने एक स्थानीय अदालत के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

मौजूदा मामले में, पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करना चाहती है। प्राथमिकी के अभाव में पुलिस केवल प्रारंभिक जांच ही कर सकती है, न्यायमूर्ति आशा मेनन ने बुधवार को पारित आदेश में कहा।

कोर्ट ने कहा, .. शिकायत आयुक्त के कार्यालय से थाने में प्राप्त हुई थी, लेकिन स्पष्ट रूप से, जब तक कि ट्रायल कोर्ट द्वारा निर्देश जारी नहीं किया गया, कोई जांच नहीं की गई।

इसने आगे कहा, ..शिकायतकर्ता (महिला) 16 जून, 2018 को थाने में शिकायत दर्ज कराने गई थी, लेकिन चूंकि उसे घटना की जगह की जानकारी नहीं थी, इसलिए उसने कहा कि वह पुलिस स्टेशन आएगी। इस प्रकार, कुछ जानकारी वास्तव में थाना प्रभारी महरौली को दी गई, जिसके बारे में तथाकथित ‘जवाब’ पूरी तरह से चुप है।

निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने के पूर्व के आदेश में कोई गड़बड़ी नहीं है।

विशेष न्यायाधीश के फैसले में भी कोई त्रुटि नहीं है कि जांच रिपोर्ट प्रारंभिक प्रकृति की है, इसे रद्द नहीं माना जा सकता है। प्राथमिकी दर्ज करने और पूरी जांच करने के बाद पुलिस को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी, अदालत ने कहा।

कोर्ट ने कहा कि हुसैन की याचिका में कोई मेरिट नहीं है और याचिका खारिज कर दी। अदालत ने आदेश में कहा, अंतरिम आदेश रद्द हो जाते हैं। प्राथमिकी तुरंत दर्ज की जाए। जांच पूरी की जाए और धारा 173 सीआरपीसी के तहत एक विस्तृत रिपोर्ट तीन महीने के भीतर प्रस्तुत की जाए।

शिकायतकर्ता महिला के अनुसार, दिल्ली निवासी हुसैन ने 12 अप्रैल, 2018 को अपने छतरपुर फार्महाउस में उसके साथ बलात्कार किया। वह उसके खिलाफ प्राथमिकी की मांग के लिए अदालत का दरवाजा खटखटा रही थी।

पूर्व मंत्री हुसैन ने महिला के आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि उसका उसके भाई के साथ विवाद था और उसे अनावश्यक रूप से मामले में घसीटा गया।

हुसैन अब इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख कर रहे हैं।

अपराध

मुंबई से सटे ठाणे ज़िले के हीरानंदानी हाईराइज बिल्डिंग में लगी आग पर काबू, 10 को बचाया गया

Published

on

यहां के हीरानंदानी परिसर में 28 मंजिला इमारत की 18वीं मंजिल पर बुधवार दोपहर आग लगने के बाद कम से कम 10 लोगों को बचा लिया गया। ठाणे दमकल विभाग ने यह जानकारी दी। दोपहर करीब 1.40 बजे परिसर में हाई-एंड आवासीय टावर प्रेस्टन बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली थी। बचाव दल और एम्बुलेंस के साथ कई दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं।

प्रशांत कामत के फ्लैट नंबर 1802 में आग लग गई थी, जिससे कई लोग फर्श पर फंस गए थे और उन्हें बचाने के लिए अभियान शुरू किया गया था।

दमकल कर्मियों ने जलती हुई मंजिल पर फंसे कम से कम 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

बाद में फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और कूलिंग का काम शुरू किया।

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, जिससे फ्लैट, फर्नीचर और फिटिंग लगभग जल गई।

Continue Reading

अपराध

गाजियाबाद में टीवी फटने से 2 घायल, 1 की हुई मौत

Published

on

गाजियाबाद में बीते मंगलवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें टीवी फटने से एक युवक की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं उस युवक का दोस्त और उसकी मां बुरी तरीके से घायल हो गए जिनका इलाज दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले के मुताबिक एक युवक ओमेंद्र की टीवी फटने से मौत हो गई। धमाका इतना तेज था कि एक दीवार पूरी तरह से टूट गई। कमरे की बाकी दीवारों में दरारें आ गईं। पड़ोसियों के मुताबिक, ब्लास्ट की आवाज करीब 500 मीटर दूर सुनाई दी। टीवी क्यों फटी इसकी वजह की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

मामला गाजियाबाद के हर्ष विहार का है, पुलिस के मुताबिक, ओमेंद्र के दोस्त करण को सोमवार को कुत्ते ने काट लिया था। ओमेंद्र उसे दिल्ली गुरु तेग बहादुर अस्पताल हॉस्पिटल में रेबीज इंजेक्शन लगवाने ले गया था। दोपहर ढाई बजे दोनों करण के घर लौटे और पहली मंजिल पर टीवी देखने लगे। करण की मां ओमवती भी वहीं मौजूद थीं। दोपहर 3 बजे के करीब अचानक टीवी की स्क्रीन में जोरदार धमाका हुआ। करण के भाई ने सबसे पहले देखा, तीनों लहूलुहान थे। हादसे के बाद नीचे कमरे में मौजूद करण का भाई सुमित और भाभी मोनिका सबसे पहले मौके पर पहुंचे। देखा तो करण, ओमवती और ओमेंद्र लहूलुहान जमीन पर पड़े थे। कमरे की दीवार क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। सोफा, बेड समेत अन्य सामान खराब हो चुका था। इसके बाद उन्हें दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में ले जाया गया। जहां ओमेंद्र की मौत हो गई, जबकि मां-बेटे का इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोग टीवी फटने की वजह हाई वोल्टेज को मान रहे हैं। इनका कहना है कि इस इलाके में अक्सर वोल्टेज की समस्या रहती है। कभी हाई तो कभी लो वोल्टेज रहता है। यूपी पावर कॉपोर्रेशन के अफसर का कहना है कि अगर हाई वोल्टेज होता तो कई और भी घरों में अप्लाइंस को नुकसान पहुंचता।

उधर, गाजियाबाद के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा, एलईडी टीवी के फटने से विस्फोट हुआ है।

Continue Reading

अपराध

बीएसएफ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से नशीले पदार्थ और गोलियां बरामद की

Published

on

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर राष्ट्र विरोधी तत्वों की प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी के नापाक प्रयास को विफल कर दिया। बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ और गोलियां बरामद की है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर जिले के अंतर्गत आने वाले गांव भरोपाल के पास भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास बाड़ के ऊपर से कुछ फेंकने की संदिग्ध आवाज सुनी। इसके बाद पूरे क्षेत्र की गहन तलाशी ली गई। तलाशी अभियान में सीमा की बाड़ के किनारे के खेत से पीले चिपकने वाली टेप से लिपटे हुए 4 पैकेट बरामद किए गए।

जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक पैकेट में 9 एमएम की 50 राउंड गोलियों का एक कार्टन भी बरामद किया गया। इसके अलावा बाकी में 2.060 किलोग्राम के संदिग्ध मादक पदार्थ मिले हैं। मादक पदार्थ की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है।

फिलहाल आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। ये भी जानने की कोशिश की जा रही है, आखिर इसके पीछे किन तस्करों हाथ है।

Continue Reading
Advertisement
महाराष्ट्र13 hours ago

दशहरा रैली से गरजे उध्दव ठाकरे, कहा शिवसैनिक कटप्पा को माफ नहीं करेंगे, शिंदे ने कहा मैंने गद्दारी नहीं की

राजनीति14 hours ago

कुल्लू दशहरा में शामिल होने वाले पहले पीएम बने मोदी

अपराध15 hours ago

मुंबई से सटे ठाणे ज़िले के हीरानंदानी हाईराइज बिल्डिंग में लगी आग पर काबू, 10 को बचाया गया

राष्ट्रीय15 hours ago

गुजरात के मुख्यमंत्री ने उद्योगों की सहायता के लिए ‘आत्मनिर्भर गुजरात योजना’ शुरू की

अंतरराष्ट्रीय15 hours ago

अमेजन ने बच्चों के लिए ग्लो वीडियो कॉलिंग और गेमिंग डिवाइस को बंद किया

अंतरराष्ट्रीय15 hours ago

अफ्रीका में अपना पहला क्लाउड क्षेत्र स्थापित करेगा गूगल

बॉलीवुड15 hours ago

जेनेलिया डिसूजा ने दशहरा पर दी बधाइयां

बॉलीवुड15 hours ago

माधुरी दीक्षित ने मुंबई में खरीदा 48 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट

अंतरराष्ट्रीय15 hours ago

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल नामित

अंतरराष्ट्रीय15 hours ago

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना आईसीसी ‘महिला प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए नामांकित

महाराष्ट्र2 weeks ago

प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के बाद महाराष्ट्र के किसान ने की आत्महत्या

राजनीति3 weeks ago

भारत का दूध उत्पादन 6 फीसदी बढ़ा जो वैश्विक औसत से अधिक है : प्रधानमंत्री

अपराध3 weeks ago

चीन के सिचुआन में भूकंप से मरने वालों की संख्या 93 तक पहुंची

राजनीति3 weeks ago

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी 25 किमी की पदयात्रा करना चाहते : जयराम रमेश

अपराध2 weeks ago

पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने 21 करोड़ की हेरोइन और हथियार जप्त किए, ड्रोन से गिराए गए नशीले पदार्थ

महाराष्ट्र3 weeks ago

मीडिया से नाराज हुए अजित पवार, कहा ‘क्या मैं वॉशरूम भी नहीं जा सकता.?’

अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान के वसीम अकरम, शाहिद अफरीदी ने कहा- श्रीलंका चैंपियन की तरह खेला

महाराष्ट्र4 weeks ago

भारत में कोविड-19 के 5,554 नए मामले दर्ज, 18 मौतें

महाराष्ट्र4 weeks ago

मुंबई दौरे के दौरान अमित शाह की सुरक्षा में लापरवाही का मामला, संदिग्ध शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपराध2 weeks ago

ईडी की चार्जशीट में पार्थ चटर्जी-अर्पणा मुखर्जी की 103 करोड़ रुपये की संपत्ति दर्ज

रुझान