Connect with us
Sunday,04-December-2022

अपराध

ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर फैसला सुरक्षित, 20 अक्टूबर को होगा फैसला

Published

on

क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान व अन्य आरोपियों को सेशन्स कोर्ट से राहत नहीं मिली है… मुंबई के सेशन्स कोर्ट में गुरूवार को देरी से सुनवाई शुरू हुई और शाम तक सुनवाई होती रही और आखिरकार कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है…अब इस मामले की सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी…दोनों पक्षों की जिरह में समय निकल गया..इसलिए इस मामले की सुनवाई दशहरे की छुट्टी के बाद 20 अक्टूबर बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा…

वहीं एनसीबी ने अदालत में आर्यन को ‘नशेड़ी’ करार दिया और कहा कि वह नियमित रूप से ड्रग्स के सेवन का आदी है।

अदालत की ओर से मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखने के बाद बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य सह-आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को अगले कई दिनों तक सार्वजनिक छुट्टियों के कारण अगले पांच दिनों के लिए आर्थर रोड सेंट्रल जेल और भायखला महिला जेल में न्यायिक हिरासत में रहना होगा।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और बचाव पक्ष के वकीलों की ओर से तीखी दलीलें सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश वी. वी. पाटिल ने आर्यन खान, मर्चेंट और धमेचा की जमानत याचिकाओं पर अपना फैसला बरकरार रखा, जिन्हें 2 अक्टूबर की सनसनीखेज रेव पार्टी छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था।

एनसीबी ने आरोप लगाया कि आर्यन खान प्रथम ²ष्टया अवैध मादक पदार्थों की तस्करी, मादक पदार्थों की खरीद और वितरण में शामिल था और कुछ अंतरराष्ट्रीय व्यक्तियों के साथ भी उसके संबंध हैं। एनसीबी ने कहा कि वह नियमित तौर पर ड्रग्स लेता है और नियमित तौर पर इसका उपभोक्ता रहा है।

एजेंसी ने कहा कि हालांकि उसके पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है, मगर आर्यन खान प्रतिबंधित पदार्थ के ‘सचेत कब्जे’ में रहा, यानी वह ऐसे माहौल में रहा, जो ड्रग्स लेने वालों का है, क्योंकि वह मर्चेंट तथा आचित कुमार से जुड़ा हुआ था, जिसके पास से 6 ग्राम चरस और आचित कुमार से 2.6 ग्राम गांजा बरामद किया गया था।

एनसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट में, थोक मात्रा का एक विशिष्ट संदर्भ है और आर्यन खान पहली बार खरीदारी करने वाला उपभोक्ता नहीं है और रिकॉर्ड पर रखे सबूत से पता चलता है कि वह पिछले कुछ वर्षो से ड्रग्स ले रहा है।

विशेष न्यायाधीश पाटिल ने यह भी संकेत दिया कि वह कथित रूप से आपत्तिजनक चैट की जांच करेंगे।

हालांकि, मर्चेंट के वकील तारक सईद ने तर्क दिया कि एनसीबी व्हाट्सएप चैट की जांच नहीं कर सकी है, क्योंकि मोबाइल फोन एक ‘पंचनामे’ के तहत जब्त नहीं किए गए थे, जिसे सिंह ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि उनके पास स्वैच्छिक आत्मसमर्पण और आरोपी का बयान है।

आर्यन खान के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता अमित देसाई ने आरोपों को निराधार बताया और तर्क दिया कि उनके पास से कोई ड्रग्स की रिकवरी नहीं हुई है और न ही उनके पास कोई नकदी थी, इसलिए उनकी ड्रग्स खरीदने की कोई योजना नहीं थी, न ही वह उन्हें बेचने या उपभोग करने जा रहे थे।

जमानत के लिए पुरजोर गुहार लगाते हुए, तीनों आरोपियों के वकीलों ने कहा कि वे पार्टी में आमंत्रित थे और उन्होंने एनसीबी द्वारा दावा किए गए कथित अवैध ड्रग व्यापार में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया और यह भी कहा कि मर्चेंट और धमेचा से कथित रिकवरी एक ‘छोटी मात्रा’ है और यह वाणिज्यिक मात्रा नहीं है।

देसाई ने आग्रह किया कि खान को जमानत दी जा सकती है, क्योंकि वह एनसीबी की चल रही जांच को प्रभावित नहीं करेगा और कहा कि एजेंसी कुछ कथित चैट (‘लेट्स हैव ए ब्लास्ट’) को सत्यापित किए बिना भरोसा कर रही है, क्योंकि यह सुझाव देने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं है कि उनका वर्तमान मामले के साथ कोई संबंध है।

जमानत याचिकाओं का कड़ा विरोध करते हुए एएसजी ने कहा कि एनसीबी इस बात की जांच करेगी कि वे सभी एक-दूसरे से कैसे जुड़े हैं और किस प्रकार से एक साजिश को अंजाम दिया गया है और इसके बाद ही जमानत पर उचित स्तर पर विचार किया जा सकता है।

एनसीबी के विशेष लोक अभियोजक अद्वैत सेठना ने उन उदाहरणों का हवाला देते हुए अपनी बात रखी, जहां आरोपियों से बरामद ड्रग्स की बहुत कम मात्रा के लिए जमानत खारिज कर दी गई थी। उन्होंने दलील दी कि एजेंसी ने कुमार से 2.6 ग्राम गांजा बरामद किया, जिसे खान के बयानों के बाद पकड़ा गया था, जो एक साजिश की ओर इशारा करता है। जबकि मिसालों का हवाला देते हुए जहां आरोपी से बरामद दवाओं की बहुत कम मात्रा के लिए जमानत खारिज कर दी गई थी।

अपराध

दिल्ली: महिला से ठगी करने वाला फरार ईरानी गिरफ्तार

Published

on

Delhi-Police-Arrest

दिल्ली पुलिस ने कोटला मुबारकपुर इलाके से पुलिस अधिकारी बनकर महिला से ठगी करने वाले फरार ईरानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी के दौरान उसने भागने की कोशिश की और पुलिस अधिकारी की स्कूटी को भी अपनी कार से टक्कर मार दी।

ईरान में तेहरान के स्थायी निवासी 40 वर्षीय असलम खान उर्फ यूसुफ के रूप में पहचाने गए आरोपी के कब्जे से दो कार, आठ नकली गाड़ी नंबर प्लेट, एक आर्मी कैप, एक पुलिस कैप और भारत का नक्शा बरामद किया गया है। वह वर्तमान में दिल्ली के लाजपत नगर-2 में रह रहा था।

पुलिस ने कहा कि खान एक मामले में फरार था, जिसमें उसने अपने साथियों के साथ मिलकर और पुलिस अधिकारी बनकर एक महिला को धोखा दिया था और उसके पर्स से 3000 यूरो निकाल लिए थे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा, पुलिस टीमों ने इस मामले में मोहम्मद उनुस और मोहम्मद गुलाम बेहरामी (दोनों ईरान के नागरिक हैं) को पहले गिरफ्तार किया था, जबकि खान फरार था।

अधिकारी ने कहा- खान की गिरफ्तारी के लिए यूनुस और बेहरामी से लगातार पूछताछ की गई। संदिग्ध ठिकानों पर कई छापे मारे गए। 2 दिसंबर को शाम करीब 7.30 बजे सहायक उप निरीक्षक (एएसआई), मेजर हुसैन ने एचआरजी मार्ग पर संदिग्ध व्यक्ति द्वारा चलाई जा रही ग्रे रंग की कार को देखा। एएसआई ने कार को रोकने की कोशिश की लेकिन खान भागने में सफल रहा। घटना की जानकारी एएसआई मेजर ने टीम के अन्य सदस्यों को दी। पुलिस की एक टीम ने तत्काल कोटला आर्य समाज मंदिर में लाल बत्ती के पास कार को रोक लिया।

अधिकारी ने कहा, खान को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी निशानदेही पर नकली नंबर प्लेट वाली ग्रे रंग की एक कार, बिना नंबर प्लेट वाली एक सफेद रंग की कार बरामद की गई। खान ने महिला को धोखा देने में अपनी संलिप्तता कबूल की है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया

Published

on

Musewala

प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में पकड़ा गया। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि वह पिछले सात दिनों से पुलिस हिरासत में है। आगे की जानकारी का इंतजार है।

बराड़ ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। मूसेवाला की हत्या इसी साल 29 मई को की गई थी। बराड़ के खिलाफ 2 जून को एक दूसरी हत्या के मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था।

सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़, श्री मुक्तसर साहिब का मूल निवासी है और 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य है।

मूसेवाला की हत्या छह शार्पशूटरों ने की थी। उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

बीएसएफ ने 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया

Published

on

arrested 5 Bangladeshi

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के जलपाईगुड़ी में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसे 5 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बांग्लादेशी नोट और मोबाइल फोन समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार को जवानों ने उत्तर बंगाल में जलपाईगुड़ी के पठानपारा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसे 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। सभी बंगलादेशी नागरिक अवैध तरीके से भारत की सीमा में दाखिल हुए थे। पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 15वी बटालियन ने अंजाम दिया।

बांग्लादेशी नागरिकों की तलाशी लेने पर इनके पास से 6 मोबाइल फोन और बांग्लादेशी टका सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। फिलहाल सभी पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है, ताकि इनके घुसपैठ के इरादों का पता लगाया जा सके।

गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध प्रवासी और घुसपैठ एक बड़ी समस्या है। कुछ दिनों पहले बीएसएफ के डीजी पंकज कुमार सिंह ने भी बांग्लादेश सीमा पर अवैध घुसपैठ को एक बड़ी चुनौती बताते हुए कई उपाय करने की बात कही थी।

Continue Reading
Advertisement
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan
बॉलीवुड16 hours ago

सलमान ने पूरी की ‘किसी का भाई किसी की जान’ की शूटिंग

बॉलीवुड17 hours ago

राजामौली को ‘आरआरआर’ के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार

TWITTER P
अंतरराष्ट्रीय18 hours ago

प्रतिदिन 90 अरब ट्वीट इम्प्रेशन दे रहा ट्विटर : मस्क

jobs
अंतरराष्ट्रीय समाचार19 hours ago

अमेरिका में नवंबर में 263,000 नौकरियां निकली

delhi high court
अनन्य19 hours ago

हाई कोर्ट ने मैला ढोने वाले मृतक के परिजनों को मुआवजे पर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा

Delhi-Police-Arrest
अपराध19 hours ago

दिल्ली: महिला से ठगी करने वाला फरार ईरानी गिरफ्तार

UK
अंतरराष्ट्रीय समाचार21 hours ago

यूके में कोविड के मामले एक हफ्ते में फिर से 10 लाख से ऊपर

crude oil
अंतरराष्ट्रीय समाचार21 hours ago

जी7 ने रूसी तेल पर मूल्य सीमा को दी मंजूरी

Kerala Chief Minister
राजनीति21 hours ago

केरल के मुख्यमंत्री ने लंदन दौरे पर खर्च किए 43 लाख, आरटीआई से खुलासा

Delhi's air improves
Monsoon22 hours ago

दिल्ली की हवा ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंची

AirIndia
व्यापार3 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध3 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

सामान्य4 weeks ago

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

'Fadu'
बॉलीवुड3 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

arrest
अपराध2 weeks ago

शराब के नशे में केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ की गाली-गलौज, हिरासत में शख्स

NCP minister
महाराष्ट्र3 weeks ago

पूर्व राकांपा मंत्री पर भाजपा कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का आरोप

Pak PM
अंतरराष्ट्रीय समाचार3 weeks ago

पाक प्रधानमंत्री और सीएमजी के बीच हुई खास बातचीत

महाराष्ट्र4 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

BJP-MLA
अपराध2 weeks ago

कर्नाटक : गुस्साएं ग्रामीणों ने फाड़े भाजपा विधायक के कपड़े, दस गिरफ्तार

अपराध3 weeks ago

मुंबई हवाईअड्डे से 32 करोड़ रुपये के 61 किलो सोने के साथ सात गिरफ्तार

रुझान