Connect with us
Saturday,30-September-2023
ताज़ा खबर

अपराध

आर्यन खान के ड्रग कार्टेल से संबंध होने के कोई सबूत नहीं मिला: एनसीबी सूत्र

Published

on

सूत्रों के मुताबिक, अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ड्रग साजिश से जुड़े होने का कोई सबूत नहीं मिला है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच में यह पाया गया है।

सूत्रों ने आगे कहा कि इसका भी कोई सबूत नहीं मिला कि खान एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा है।

हालांकि संपर्क करने पर अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया याचैट पर की गई छापेमारी में कुछ अनियमितताएं थीं।

इस मामले की अभी भी एसआईटी जांच कर रही है।

तत्कालीन मुंबई जोन के प्रमुख समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक एनसीबी टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज यॉट पर छापा मारा था, जहां कथित तौर पर 2 और 3 अक्टूबर की दरम्यानी रात को एक ड्रग पार्टी चल रही थी।

आर्यन खान और कुछ अन्य को टीम ने नशीली दवाओं की साजिश और ड्रग्स लेने के आरोप में हिरासत में लिया था।

खान को एनसीबी की टीम ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। निचली अदालत ने उनकी पहली जमानत खारिज कर दी थी। बाद में, खान ने अपने वकील के माध्यम से बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसने उन्हें 28 अक्टूबर को जमानत दे दी थी। कानूनी प्रक्रियाओं के कारण, उन्हें 30 अक्टूबर को जेल से रिहा कर दिया गया था।

एनसीबी ने अब तक दो नाइजीरियाई नागरिकों समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

एनसीबी की एसआईटी इस मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी और फिलहाल कानूनी राय ले रही है।

अपराध

नोएडा में सीएनजी स्टेशन पर 2 लोगों ने युवक को थप्पड़ मारा, मौके से भागने से पहले उसे जमीन पर गिरा दिया

Published

on

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले से सामने आए एक वीडियो में दो-तीन लोग सीएनजी स्टेशन पर एक व्यक्ति को थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं. घटना सेक्टर 51 की बताई जा रही है। सीएनजी स्टेशन पर मौजूद लोग और कर्मचारी तमाशबीन बने रहे और जिस शख्स को बदमाशों ने बुरी तरह पीटा, उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया। सामने आए सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि जिस व्यक्ति पर हमला किया गया था, उसे भी उठाया गया और फिर तीनों आरोपियों ने जमीन पर गिरा दिया। घटना सोमवार 25 सितंबर की है. सीएनजी स्टेशन पर शख्स की पिटाई करने और उसे उठाकर जमीन पर पटकने के बाद आरोपी भाग गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने कहा कि वह सीएनजी स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा करके उन आरोपी व्यक्तियों की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिन्होंने व्यक्ति पर हमला किया था।

हालाँकि प्रति प्रकाशित होने तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी, लेकिन पुलिस ने कहा कि वह जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी क्योंकि वह उन बदमाशों की तलाश कर रही है जिन्होंने कानून के डर के बिना व्यक्ति को बेरहमी से पीटा। न्यूज रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वीडियो में दिख रहे आरोपियों ने ईंधन भरवाने के सवाल पर हुए झगड़े को लेकर शख्स पर हमला किया. जिस शख्स पर हमला हुआ उसकी पहचान नीरज के रूप में हुई है. अपने पुलिस बयान में, नीरज ने कहा कि उन पर हमला करते हुए देखे गए दो लोगों ने उन्हें अपने वाहन से बाहर निकाला और उनकी पिटाई की। उसे जमीन पर इतनी जोर से पटका गया कि उसके सिर पर चोटें आईं। उनका इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Continue Reading

अपराध

मुज़फ़्फ़रनगर पुनर्मिलन: मुस्लिम छात्र को हिंदू सहपाठी को थप्पड़ मारने के लिए कहने पर यूपी स्कूल शिक्षक गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक कक्षा से एक और चौंकाने वाली घटना में, इस बार संभल जिले से, एक निजी स्कूल के शिक्षक ने कथित तौर पर एक मुस्लिम छात्र को एक प्रश्न का सही उत्तर नहीं देने के लिए “सजा” के रूप में एक हिंदू सहपाठी को थप्पड़ मारने का आदेश दिया। यह घटना गुरुवार (28 सितंबर) को हुई और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बच्चे को कैमरे पर आपबीती के बारे में बोलते हुए दिखाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित छात्र के पिता ने आरोपी शिक्षक शाइस्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसने कथित तौर पर कक्षा में मुस्लिम छात्र को हिंदू छात्र को थप्पड़ मारने का आदेश दिया था। छात्र के पिता ने असमोली पुलिस स्टेशन में शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 और 153-ए (धर्म के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित छात्र के पिता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि छात्र कक्षा 5 का है और शिक्षक के कहने पर मुस्लिम छात्र को हिंदू छात्र को थप्पड़ मारने के लिए कहा गया था। पिता ने कहा कि इस घटना से उनके बच्चे की भावनाएं आहत हुई हैं और उन्होंने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की अपील की है. पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। यह घटना मुज़फ़्फ़रनगर स्कूल (नेहा पब्लिक स्कूल) की बदसूरत यादें भी ताज़ा करती है जहाँ एक शिक्षक ने एक मुस्लिम छात्र के सहपाठियों को उसे थप्पड़ मारने का आदेश दिया था। घटना के वीडियो ने हंगामा मचा दिया था और यह घटना सुर्खियों में आ गई थी और शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी।

Continue Reading

अपराध

2015 ड्रग्स मामले में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को चंडीगढ़ हाउस से हिरासत में लिया गया, उन्होंने पंजाब में ‘जंगल राज’ का रोना रोया

Published

on

चंडीगढ़: कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को पंजाब पुलिस ने 2015 के ड्रग्स मामले में गुरुवार सुबह हिरासत में ले लिया, विधायक के परिवार के सदस्यों ने दावा किया। हालाँकि, खैरा को पुलिस हिरासत में लिए जाने पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। कांग्रेस विधायक के परिवार के एक सदस्य ने फेसबुक पर लाइव होकर दिखाया कि पंजाब पुलिस की एक टीम खैरा को पकड़ने के लिए उनके आवास पर पहुंची है। वीडियो में खैरा को पुलिस टीम के साथ बहस करते और गिरफ्तारी वारंट दिखाने के लिए कहते देखा जा सकता है। भोलाथ विधायक को उन पुलिस अधिकारियों की पहचान पूछते हुए भी देखा जा सकता है जो छापेमारी टीम का हिस्सा थे। जब खैरा ने टीम से पूछा कि उसे कहां ले जाया जा रहा है, तो एक पुलिस अधिकारी ने उसे बताया कि उसे फाजिल्का के जलालाबाद ले जाया जा रहा है। भगवंत मान सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि उन्हें फर्जी मामले में पकड़ा जा रहा है और राज्य में ”जंगल राज” कायम है। ड्रग्स का मामला मार्च 2015 में फाजिल्का के जलालाबाद में दर्ज किया गया था। मामले में नौ लोगों पर मामला दर्ज किया गया और बाद में उन्हें नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गया। 2017 में, सुप्रीम कोर्ट ने खैरा के खिलाफ ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगा दी, जिसे मामले में अतिरिक्त आरोपी के रूप में तलब किया गया था।

Continue Reading
Advertisement
अपराध21 hours ago

नोएडा में सीएनजी स्टेशन पर 2 लोगों ने युवक को थप्पड़ मारा, मौके से भागने से पहले उसे जमीन पर गिरा दिया

अपराध21 hours ago

मुज़फ़्फ़रनगर पुनर्मिलन: मुस्लिम छात्र को हिंदू सहपाठी को थप्पड़ मारने के लिए कहने पर यूपी स्कूल शिक्षक गिरफ्तार

राष्ट्रीय समाचार21 hours ago

छत्तीसगढ़: सीबीआई निदेशक प्रवीण सूद ने राज्य का दौरा किया

राजनीति22 hours ago

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर पहुंचे

महाराष्ट्र22 hours ago

मुझे भी मराठी होने के कारण मुंबई में घर नहीं दिया गया: मुलुंड वायरल वीडियो पर भाजपा नेता पंकजा मुंडे

महाराष्ट्र23 hours ago

एआईएमआईएम ने उल्वे में श्मशान और कब्रिस्तान के लिए सीएम शिंदे को पत्र लिखा

महाराष्ट्र2 days ago

अनंत चतुर्दशी 2023: लालबागचा राजा का विसर्जन जुलूस शुरू; दृश्यों से पता चलता है कि बप्पा को विदाई देने के लिए मुंबईवासी भारी संख्या में एकत्र हुए

सामान्य2 days ago

आरबीआई, अन्य बैंक आज खुले रहेंगे; शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश

महाराष्ट्र2 days ago

मुलुंड में मराठी महिला को ऑफिस में जगह देने से इनकार करने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र2 days ago

‘पेनड्राइव बम विस्फोट करेंगे’: एमपीसीसी प्रमुख नाना पटोले ने निर्मल बिल्डिंग में ‘दलालों’ को बेनकाब करने की धमकी दी

महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र: झड़प के बाद जालना में तनाव, कई जिलों में बंद का आह्वान; मराठा प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे शरद पवार

राजनीति4 weeks ago

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ क्या है? पेशेवरों और विपक्षों की व्याख्या

महाराष्ट्र2 weeks ago

मराठा आरक्षण: मनोज जारांगे पाटिल ने अपना अनशन खत्म किया और सरकार को 1 महीने का समय दिया, सीएम शिंदे के हाथों जूस पीया

राजनीति3 weeks ago

लोकसभा चुनाव 2024: जेडीएस कर्नाटक में बीजेपी से हाथ मिलाएगा

बॉलीवुड4 weeks ago

जवान: क्या दीपिका पादुकोण निभाएंगी शाहरुख खान की मां का किरदार? नेटिज़ेंस डिकोड ट्रेलर

अनन्य4 weeks ago

मुंबई न्यूज़: ईओडब्ल्यू फाइल्स फिर अगेंस्ट संजय राउत’स क्लोज आइडे सुजीत पाटकर, 6 ओठेर्स इन बमक’स खिचड़ी सकाम

अपराध3 weeks ago

मुंबई एयरहोस्टेस की हत्या: बलात्कार के असफल प्रयास के बाद आरोपी ने 24 वर्षीया की हत्या कर दी; 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

अपराध1 week ago

गाजियाबाद में कुछ लोगों ने आवारा कुत्ते को लाठियों से पीटा, उसकी हालत गंभीर

महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र समाचार: मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल के समर्थकों ने आदमी की पिटाई की, उस पर हल्दी पाउडर डाला

फिल्मी खबरे2 weeks ago

एआर रहमान कॉन्सर्ट आयोजकों ने केवल 20,000 लोगों के लिए अनुमति ली लेकिन 41,000 टिकट बेचे

रुझान