Connect with us
Sunday,04-December-2022

बॉलीवुड

5जी याचिका: दिल्ली हाईकोर्ट ने जूही चावला पर लगाया गया जुर्मा ना 20 लाख से घटाकर 2 लाख रुपये किया

Published

on

Juhi-Chawla

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को अभिनेत्री-पर्यावरणविद् जूही चावला पर 5जी वायरलेस नेटवर्क तकनीक को चुनौती देने वाले मुकदमे के लिए लगाई गई जुर्माने की राशि को 20 लाख रुपये से घटाकर 2 लाख रुपये कर दिया है।

जस्टिस विपिन सांघी और जसमीत सिंह की खंडपीठ ने सिने स्टार की ओर से स्वेच्छा से दिल्ली राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण (डीएसएलएसए) के साथ मिलकर महिलाओं और बच्चों के लिए कुछ काम करने की सलाह देते हुए जुर्माना कम कर दिया।

मंगलवार को पिछली सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा कि वह इस शर्त पर जुर्माना कम करने पर विचार करेगी कि वह कुछ सार्वजनिक कार्य करें। खंडपीठ ने कहा कि उनकी छवि और स्थिति का उपयोग समाज द्वारा किसी अच्छे अभियान, अच्छे उद्देश्य के लिए किया जाना चाहिए।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि वह दिल्ली स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी के लिए एक प्रोग्राम कर सकती हैं। डीएसएलएसए उनसे संपर्क करेगा और वे एक कार्यक्रम पर काम कर सकते हैं, जिसमें वह शामिल हो सकती हैं और प्रचार कर सकती हैं।

बेंच ने 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ दायर मुकदमे को खारिज करने के दौरान एकल न्यायाधीश द्वारा की गई कई टिप्पणियों को भी खारिज कर दिया।

विशेष रूप से, गुरुवार के आदेश में, बेंच ने चावला के खिलाफ एकल-न्यायाधीश जेआर मिधा द्वारा की गई प्रतिकूल टिप्पणियों को भी हटा दिया, जिन्होंने अपने आदेश में कहा था कि चावला द्वारा मुकदमा तुच्छ श्रेणी का है और प्रचार के लिए दायर किया गया था।

पिछले साल चार जून को न्यायाधीश मिधा ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ उनके मुकदमे को खारिज कर दिया था। जूही की याचिका में कहा गया है कि आरएफ विकिरण का स्तर मौजूदा स्तर से कहीं अधिक है। जूही की याचिका में कहा गया है कि आरएफ विकिरण का स्तर मौजूदा स्तरों से 10 से 100 गुना अधिक है। इसने यह भी दावा किया कि यह वायरलेस तकनीक मनुष्यों पर अपरिवर्तनीय और गंभीर प्रभावों को देखते हुए एक संभावित खतरा हो सकती है और यह पृथ्वी के पारिस्थितिकी तंत्र को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकती है।

अदालत ने माना था कि जूही चावला और दो अन्य द्वारा दायर किया गया मुकदमा दोषपूर्ण और सुनवाई योग्य नहीं था और इसमें असत्यापित दावे भी शामिल थे, जिसके बाद उन पर और जुर्माना भी लगाया था।

गौरतलब है कि 21 जनवरी को डीएसएलएसए ने आदेश के निष्पादन की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें जूही चावला और दो अन्य को 5जी वायरलेस नेटवर्क तकनीक को चुनौती देने वाले मुकदमे के संबंध में दायर की गई याचिका पर 20 लाख रुपये का जुर्माना जमा करने का निर्देश दिया गया था।

बॉलीवुड

सलमान ने पूरी की ‘किसी का भाई किसी की जान’ की शूटिंग

Published

on

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan


मुंबई, 3 दिसंबर :
अपनी परंपरा को कायम रखते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की अगली फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ अगले साल ईद के दिन रिलीज होने के लिए तैयार है। अभिनेता ने शनिवार को फिल्म की शूटिंग पूरी की और अपने प्रशंसकों को सोशल मीडिया पर फिल्म की स्थिति के बारे में अपडेट किया। एक्शन से भरपूर एंटरटेनर मानी जाने वाली यह फिल्म फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित है, जिन्होंने इससे पहले ‘बच्चन पांडे’ और ‘हाउसफुल 4’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था।

फिल्म में पूजा हेगड़े, जगपति बाबू, भूमिका चावला, शहनाज गिल, पलक तिवारी, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल और विनाली भटनागर भी हैं।

अपने इंस्टाग्राम पर लेते हुए, सलमान ने कैप्शन में लिखा, लंबे बालों, “शूट खत्म! हैशटैग-किसीकाभाईकिसीकीजान हैशटैग-ईद 2023।”

‘किसी का भाई किसी की जान’ का निर्माण सलमान खान फिल्म्स द्वारा किया गया है और इसमें वे सभी तत्व होने का वादा किया गया है जिसकी सलमान खान की फिल्म से उम्मीद की जाती है – एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस।

यह फिल्म सुपरस्टार को सिल्वर स्क्रीन पर उनकी आखिरी दो फिल्मों ‘एंटीम: द फाइनल ट्रुथ’ के बाद एक पूर्ण अवतार में लाएगी, जिसमें उन्होंने अपने बहनोई आयुष शर्मा के साथ स्क्रीन साझा की, और तेलुगू फिल्म ‘गॉडफादर’, जिसमें वे मेगास्टार के साथ नजर आए।

Continue Reading

बॉलीवुड

राजामौली को ‘आरआरआर’ के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार

Published

on

 एस.एस. राजामौली को उनकी महाकाव्य साहसिक फिल्म ‘आरआरआर’ के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (एनवाईएफसीसी) से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है, जो इस प्रसिद्ध फिल्म निर्माता की टोपी में एक और पंख है। यदि यह ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाले फिल्म निर्माता के लिए एक प्रस्तावना है तो इस पुरस्कार ने भी चर्चा शुरू कर दी है।

प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने पर राजामौली के लिए बधाई का तांता लग गया और उनके कई शुभचिंतकों को उम्मीद है कि वह दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार जीतकर इतिहास रचेंगे।’आरआरआर’ को अगले साल ऑस्कर के लिए विभिन्न श्रेणियों में विचारार्थ प्रस्तुत किया गया है।

जूनियर एनटीआर, जिन्होंने ‘आरआरआर’ में दो मुख्य पात्रों में से एक की भूमिका निभाई थी, ने ‘जक्कन्ना’ को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, क्योंकि राजामौली को फिल्म हलकों में प्यार से बुलाया जाता है।

लोकप्रिय अभिनेता ने लिखा, “यह दुनिया भर में गौरव की आपकी यात्रा की शुरूआत है। यह दुनिया के लिए यह जानने का समय है कि मैं आपके बारे में क्या जानता था।” प्रसिद्ध लेखक ने जवाब दिया “हाहा। छोटा सुधार तारका हमारी यात्रा की शुरूआत .:)”

राजामौली के लिए पुरस्कार राम चरण के लिए मान्यता के साथ मेल खाता है, जिन्होंने जूनियर एनटीआर के साथ ‘आरआरआर’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। मनोरंजन में उपलब्धि के लिए युवा अभिनेता को ट्रू लेजेंड पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

राम चरण से जब पूछा गया कि क्या उन्हें फिल्म के लिए ऑस्कर मिलेगा, तो उन्होंने कहा, “मुझे परवाह नहीं है, मैं इसे प्राप्त करता हूं या कोई भी इसे प्राप्त करता है। मैं वास्तव में चाहता हूं कि राजामौली को यह मिले। वह इसके हकदार हैं।”

भारत से दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई करने वाले बॉक्स ऑफिस में से एक ‘आरआरआर’ की पूरी टीम ने एनवाईएफसीसी पुरस्कार जीतने के लिए राजामौली को बधाई दी।

‘आरआरआर मूवी’ के एक ट्वीट में लिखा है, “हम कितने खुश और गौरवान्वित हैं, इसका वर्णन करने के लिए शब्द न्याय नहीं कर सकते।”

Continue Reading

बॉलीवुड

अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ ने दूसरे हफ्ते में 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया

Published

on

Drishyam 2

अजय देवगन, तब्बू और अक्षय खन्ना अभिनीत फिल्म ‘दृश्यम 2’ ने रिलीज होने के बाद से 12 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 154.48 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म के निर्माताओं द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है: ‘दृश्यम 2’ अपने 12वें दिन ही भारत में 150 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर टॉप गियर में पहुंच गई है, यह अपने दूसरे मंगलवार को रॉक स्थिर रहा है और 5 करोड़ से अधिक का संग्रह बनाए रखता है!

बयान में कहा गया है: अपने दूसरे मंगलवार (12वें दिन) को 5.15 करोड़ की कमाई की, जिससे पूरे भारत में 154.48 करोड़ की कमाई हुई। अभिषेक पाठक द्वारा निर्देशित ‘दृश्यम 2’ ने रिलीज होने के बाद से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

फिल्म का हिंदी संस्करण, 2013 की इसी नाम की मलयालम फिल्म की रीमेक थी, 2015 की हिट फिल्म दृश्यम की कहानी ऐसे गढ़ी गई है कि दर्शक फिल्म की अंत तक बंधे रहते हैं। ‘दृश्यम 2’ भी 2021 में मलयालम फिल्म की रीमेक है।

Continue Reading
Advertisement
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan
बॉलीवुड16 hours ago

सलमान ने पूरी की ‘किसी का भाई किसी की जान’ की शूटिंग

बॉलीवुड16 hours ago

राजामौली को ‘आरआरआर’ के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार

TWITTER P
अंतरराष्ट्रीय17 hours ago

प्रतिदिन 90 अरब ट्वीट इम्प्रेशन दे रहा ट्विटर : मस्क

jobs
अंतरराष्ट्रीय समाचार18 hours ago

अमेरिका में नवंबर में 263,000 नौकरियां निकली

delhi high court
अनन्य19 hours ago

हाई कोर्ट ने मैला ढोने वाले मृतक के परिजनों को मुआवजे पर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा

Delhi-Police-Arrest
अपराध19 hours ago

दिल्ली: महिला से ठगी करने वाला फरार ईरानी गिरफ्तार

UK
अंतरराष्ट्रीय समाचार20 hours ago

यूके में कोविड के मामले एक हफ्ते में फिर से 10 लाख से ऊपर

crude oil
अंतरराष्ट्रीय समाचार21 hours ago

जी7 ने रूसी तेल पर मूल्य सीमा को दी मंजूरी

Kerala Chief Minister
राजनीति21 hours ago

केरल के मुख्यमंत्री ने लंदन दौरे पर खर्च किए 43 लाख, आरटीआई से खुलासा

Delhi's air improves
Monsoon22 hours ago

दिल्ली की हवा ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंची

AirIndia
व्यापार3 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध3 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

सामान्य4 weeks ago

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

'Fadu'
बॉलीवुड3 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

arrest
अपराध2 weeks ago

शराब के नशे में केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ की गाली-गलौज, हिरासत में शख्स

Pak PM
अंतरराष्ट्रीय समाचार3 weeks ago

पाक प्रधानमंत्री और सीएमजी के बीच हुई खास बातचीत

NCP minister
महाराष्ट्र3 weeks ago

पूर्व राकांपा मंत्री पर भाजपा कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का आरोप

महाराष्ट्र4 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

BJP-MLA
अपराध2 weeks ago

कर्नाटक : गुस्साएं ग्रामीणों ने फाड़े भाजपा विधायक के कपड़े, दस गिरफ्तार

अपराध3 weeks ago

मुंबई हवाईअड्डे से 32 करोड़ रुपये के 61 किलो सोने के साथ सात गिरफ्तार

रुझान