Connect with us
Sunday,27-November-2022

महाराष्ट्र

नितिन गडकरी ने अस्पताल पहुंच कर किए लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन- अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा ने जताया दुख

Published

on

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंच कर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन किए और उनके परिवार को सांत्वना दी।

गडकरी ने लता मंगेशकर को सभी के लिए प्रेरणादायक बताते हुए उनके निधन पर शोक जाहिर करते हुए ट्वीट किया, “देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत ही दुखद है। पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है। वे सभी संगीत साधकों के लिए सदैव प्रेरणा थी।”

गडकरी ने उन्हें प्रखर देशभक्त बताते हुए कहा, “लता दीदी प्रखर देशभक्त थी। स्वातं˜यवीर सावरकर जी की विचारधारा पर उनकी हमेशा ही ²ढ़ श्रद्धा रही है। उनका जीवन अनेक उपलब्धियों से भरा रहा है। लता जी हमेशा ही अच्छे कामों के लिए हम सभी को प्रेरणा देती रही हैं। भारतीय संगीत में उनका योगदान अतुलनीय है।”

गडकरी ने दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए कहा, “30 हजार से अधिक गाने गाकर उनकी आवाज ने संगीत की दुनिया को सुरों से नवाजा है। लता दीदी बेहद ही शांत स्वभाव और प्रतिभा की धनी थी। सब देशवासियों की तरह मेरे लिए भी उनका संगीत बहुत ही प्रिय रहा है, मुझे जब भी समय मिलता है मैं उनके द्वारा गाए गए नगमें जरूर सुनता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे।”

गृह मंत्री अमित शाह ने उनके निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए ट्वीट कर कहा, ” सुर व संगीत की पूरक लता दीदी ने अपनी सुर साधना व मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी से न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।”

अमित शाह ने उनके निधन पर गहरा दुख और संवेदनाएं जाहिर करते हुए कहा, ” मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि समय-समय पर मुझे लता दीदी का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होता रहा। अपने अतुलनीय देशप्रेम, मधुर वाणी और सौम्यता से वो सदैव हमारे बीच रहेंगी। उनके परिजनों व असंख्य प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। शांति शांति ।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लता मंगेशकर के निधन को कला और संस्कृति जगत की बहुत बड़ी क्षति बताते हुए ट्वीट कर कहा, “‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर जी के निधन से भारत की आवाज खो गई है। लताजी ने आजीवन स्वर और सुर की साधना की। उनके गाये हुए गीतों को भारत की कई पीढ़ियों को सुना और गुनगुनाया है। उनका निधन देश की कला और संस्कृति जगत की बहुत बड़ी क्षति है।उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके निधन पर गहरा शोक जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा, “हर संगीत प्रेमी के हृदय में निवास करने वाली स्वरकोकिला, भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन हृदय विदारक है।यह संपूर्ण कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों मे स्थान दें। लता दीदी के परिजनों और विश्वभर में फैले करोड़ों प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।”

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। 92 वर्षीय लता मंगेशकर पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अपराध

26/11 हमला: महाराष्ट्र सरकार ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Published

on

By

महाराष्ट्र सरकार ने 14 साल पहले दुनिया को हिलाकर रख देने वाले 26/11 के आतंकवादी हमलों में मारे गए 166 शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य लोगों ने दक्षिण मुंबई में 26/11 पुलिस स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, होटल ताजमहल एंड पैलेस, होटल ट्राइडेंट-ओबेरॉय, नरीमन हाउस, कामा अस्पताल और अन्य स्थानों पर इसी तरह के सम्मान समारोह आयोजित किए गए।

26 नवंबर, 2008 की देर शाम को 10 पाकिस्तानी आतंकवादी अगले 60 घंटों के लिए 5 वर्ग किलोमीटर के एक छोटे से दायरे में कई स्थानों पर तबाही मचाने के लिए अरब सागर मार्ग से मुंबई में घुस आए।

विदेशियों और सुरक्षा कर्मियों सहित 166 लोग मारे गए। वहीं, भारी हथियारों से लैस 9 उपद्रवियों का मौत के घाट उतारा गया।

बंदूकधारी अजमल आमिर कसाब एकमात्र आतंकवादी था, जिसे 27 नवंबर की सुबह जिंदा पकड़ा गया था। उसे 21 नवंबर, 2012 को फांसी दे दी गई।

Continue Reading

महाराष्ट्र

दो साल के कोरोना प्रतिबंधों के बाद, मुंबई अब पूरी तरह से अपने रास्ते पर है।

Published

on

By

कोरोना की आपदा के पूरे दो साल बाद, यह मुंबई के आज़ाद मैदान में जो (CSMT) में स्थित है। तीन दिवसीय वार्षिक (सुन्नी) सभा आयोजित होने जा रही है। आपको यह भी बता दें कि यह सभा लगातार 28 साल से चल रहा है, जिसकी सबसे खास और खास बात यह है कि इसमें हिस्सा लेने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग आते हैं.

इस (सुन्नी) सभा का आयोजन सुन्नी दावत-ए-इस्लामी के द्वारा किया जाता है, जिसके प्रमुख मौलाना शाकिर अली नूरी हैं।

यह (सुन्नी) सभा जो दो साल बाद मुंबई के आजाद मैदान में होनी है. इसकी तारीख 16,17,18 दिसंबर 2022 घोषित की गई है। पहले दिन यानी (16 दिसंबर) 2022 को शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे शुक्रवार की नमाज के बाद शुरू होगी जो केवल महिलाओं के लिए होगी। और रात 9 बजे समाप्त होगी।
फिर 17 और 18 पुरुषों के लिए।

आपको यह भी पता होना चाहिए कि यह सभा अब तक की 29वीं (29वीं) सभा होगी।

टीम मुंबई प्रेस

Continue Reading

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे की टीम कल करेगी असम का दौरा

Published

on

Eknath Shinde

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने मंत्रियों और पार्टी विधायकों के साथ शनिवार को देवी कामाख्या की पूजा करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए गुवाहाटी आएंगे। सूत्रों के मुताबिक एक विशेष उड़ान से 200 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मुंबई से गुवाहाटी आएगा। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के टीम में शामिल होने की संभावना है। महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार के गठन के बाद इस यात्रा को धन्यवाद दौरे के रूप में देखा जा रहा है। टीम असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ भी बैठक करेगी। शिंदे और उनके सहयोगियों के रविवार को मुंबई लौटने की संभावना है।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े को सत्ता से उखाड़ फेंकने से ठीक पहले एकनाथ शिंदे और बागी विधायक इस साल जून में एक सप्ताह से अधिक समय तक गुवाहाटी में रहे थे।

शिंदे गुट के 39 और 10 निर्दलीय विधायक बाढ़ प्रभावित असम के एक आलीशान होटल में ठहरे हुए हैं। विधायकों ने राज्य छोड़ने से पहले कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

Continue Reading
Advertisement
love jihad case
अनन्य17 hours ago

गुजरात का पहला लव जिहाद मामला अदालत से बाहर समझौते पर समाप्त हुआ

अंतरराष्ट्रीय17 hours ago

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रन से दी मात, जादरान ने ठोका शतक

Bhediya
बॉलीवुड19 hours ago

वरुण, कृति-स्टारर ‘भेड़िया’ ने पहले दिन की 12 करोड़ की कमाई

Imran Khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार19 hours ago

लॉन्ग मार्च के ‘क्लाइमैक्स’ के लिए इमरान खान आज रावलपिंडी होंगे रवाना

Dog attacks children in lift
अपराध19 hours ago

लिफ्ट में डॉग ने किया बच्चों पर हमला, वीडियो आया सामने

investment
अंतरराष्ट्रीय19 hours ago

अमेरिकन कंपनियां यूपी में नौ सेक्टरों में करेंगी निवेश

Sabarimala
राष्ट्रीय समाचार20 hours ago

तेलुगु राज्यों से सबरीमाला के लिए चलेंगी 38 विशेष ट्रेन

Arrest..
अपराध20 hours ago

अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, 4 गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

new-ship-for-Pakistan-Navy
अंतरराष्ट्रीय समाचार20 hours ago

तुर्की राष्ट्रपति व पाकिस्तानी पीएम ने पाकिस्तानी नौसेना के लिए नए जहाज का किया उद्घाटन

Owaisi
राजनीति20 hours ago

अमित शाह पर छाया सत्ता का नशा : ओवैसी

AirIndia
व्यापार2 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध2 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

बॉलीवुड4 weeks ago

बिग बी ने ‘KBC 14’ कंटेस्टेंट के अनुरोध पर किया रैंप वॉक

अपराध4 weeks ago

लिंगायत संत आत्महत्या मामला : हनी ट्रैप के पीछे का कारण था प्रतिशोध और लालच

सामान्य3 weeks ago

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

राजनीति4 weeks ago

पीएम मोदी मंगलवार को जाएंगे मोरबी

बॉलीवुड4 weeks ago

‘बिग बॉस 16’: साजिद खान ने कप्तान गौतम विग को दिखाई मिडिल फिंगर

'Fadu'
बॉलीवुड2 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

अपराध4 weeks ago

मुंबई में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में 4 मौलानाओं पर केस दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

महाराष्ट्र3 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

रुझान