Connect with us
Friday,27-May-2022
ताज़ा खबर

राजनीति

कैराना में शाह ने घर-घर में भाजपा के लिए मांगे वोट, बोले, ‘पलायन कराने वाले खुद पलायन कर गए’

Published

on

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के लिए वोट मांगे। शनिवार वह कैराना पहुंचे अमित ने घर-घर पर्चे बांटे। इस दौरान भाजपा के समर्थक भी मौजूद थे। शाह ने कहा कि योगी सरकार की वजह से हमें पलायन कराने वाले लोग पलायन कर गए।

गृह मंत्री के साथ पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज पश्चिम यूपी के कैराना से भारतीय जनता का पर्चा बांटकर यहां से प्रत्याशी मृगांका सिंह के लिए वोट मांगा। कैराना में आज का माहौल देखकर मुझे बड़ी शांति मिलती है। पूरे प्रदेश में विकास की एक नई लहर दिखाई देती है। मोदी जी ने जो सारी योजनाएं भेजी हैं उसे योगी जी ने नीचे तक लागू किया है। पहले कैराना में लोग पलायन करते थे। आज लोगों ने कहा कि आज मैं पलायन करने वाले मित्तल परिवार के साथ बैठा था। उन्होंने कहा कि अब हमें कोई भय नहीं है।

इस दौरान उन्होंने लोगों को सरकार के किए कामों के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा, यूपी में विकास की उत्साह दिख रही है। विकास की प्राथमिक जरूरत कानून व्यवस्था का ठीक होना है। मैं राज्य के लोगों को कहूंगा कि अगर राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना है, तुष्टीकरण और एक जाति के लिए काम करने वाली सरकारों की प्रथाओं को खत्म करना है तो भाजपा को विजयी बनाएं।

कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बनने व 2017 में प्रदेश में योगी के नेतृत्व में सरकार बनने पर समग्र विकास हुआ है। एयरपोर्ट, एक्सप्रेस वे, मेडिकल कालेज समेत तमाम योजनाएं उत्तर प्रदेश व देश में प्रभावी ढंग से लागू हुईं। विकास के साथ ही प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। आज मैं कैराना में पलायन पीड़ित मित्तल परिवार के साथ बैठा, परिवार के 11 लोग मौजूद रहे। यह सभी पहले पलायन कर गए थे और अब यहां दोबारा आकर सुरक्षित माहौल में अपना व्यापार कर रहे हैं। कहा कि इस बार प्रदेश में भाजपा 300 पार जाएगी।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गृहमंत्री शाह ने जैसे ही डोर-टू-डोर कार्यक्रम की शुरूआत की तो समर्थकों के जयश्रीराम और योगी-मोदी जिंदाबाद के नारों से वातावरण भाजपा मय हो गया। रिमझिम बारिश के बीच भारी भरकम समर्थकों के साथ कैराना पहुंचे अमित शाह ने जनता से भाजपा को जिताने की अपील की।

महाराष्ट्र

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने की जनता से मास्क लगाने की अपील, कहा अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना

Published

on


महराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को राज्य के लोगों से अपील की कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुये इससे बचने के उपायों में ढील न दें और संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये मास्क पहनना जारी रखें । मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के की संख्या कम है लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को सावधान और चौकस रहना चहिये क्योंकि वायरस संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है ।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश सरकार की कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के दौरान ठाकरे ने लोगों से यह अपील की ।उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 470 नये मामले सामने आये थे, जो पांच मार्च के बाद सर्वाधिक है । इनमें से मुंबई में 295 मामले थे जो 12 फरवरी के बाद सबसे अधिक है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साप्ताहिक कोरोना वायरस संक्रमण दर 1.59 फीसदी है और मुंबई तथा पुणे में संक्रमण दर राज्य के औसत से अधिक है ।ठाकरे ने बयान में कहा कि फिलहाल कोविड-19 का एक मरीज वेंटिलेटर पर है जबकि 18 मरीज आक्सीजन के सहारे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मास्क और टीकाकरण आवश्यक है।’’मौजूदा समय में 18 साल से अधिक उम्र के 92.27 प्रतिशत लोग टीकों की पहली खुराक ले चुके हैं ।

Continue Reading

महाराष्ट्र

सांसद नवनीत राणा को धमकी देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

Published

on

दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र की सांसद नवनीत राणा को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त ( नई दिल्ली जिला) अमृता गुगुलोठ ने कहा, “उत्तर एवेन्यू पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 509 (एक महिला की विनम्रता का अपमान करने के इरादे से शब्द, इशारा या कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

राणा के निजी सहायक, विकास गोस्वामी ने शिकायत में आरोप लगाया कि सांसद को मंगलवार को 11 कॉल आए, जिसमें कॉल करने वाले ने उन्हें धमकी दी कि अगर वह कभी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी, तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

हिंदी में दर्ज की गई शिकायत में कहा गया है, “कॉल करने वाले ने उससे बहुत ही अभद्र भाषा में बात की और उन्हें अपशब्द कहे। महाराष्ट्र लौटने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।”

उन्होंने आगे लिखा कि कई धमकी भरे कॉलों के बाद सांसद राणा बेहद परेशान और डरी हुई हैं।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और सांसद के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच की जा रही है।

Continue Reading

राजनीति

बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 कैबिनेट से मंजूर, उद्योग मंत्री ने कहा, ‘टेक्सटाइल उद्योग का हब बनेगा बिहार’

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को मंत्रिमंडल की हुई बैठक में बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 को मंजूरी मिल गई है। बिहार में टेक्सटाइल और लेदर उद्योगों की तेजी से स्थापना हो, इसके लिए बिहार टेक्सटाइल और लेदर पालिसी 2022 में बहुत सी प्रोत्साहन सुविधाओं का ऐलान किया गया है।

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य में टेक्सटाइल और लेदर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हमने देश की सबसे बेहतर पॉलिसी तैयार की है।

उन्होंने कहा इस पॉलिसी के तहत पूंजीगत अनुदान, रोजगार अनुदान, विद्युत अनुदान, फ्रेट अनुदान, पेटेंट अनुदान समेत कई तरह की इंसेंटिव्स का प्रावधान किया गया है, जिससे देश भर के टेक्सटाइल और लेदर उद्योग से जुड़े कारोबारियों, उद्योगपतियों को बिहार में उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा और बिहार देश का टेक्सटाइल व लेदर उद्योगों का हब बन सकेगा।

मंत्री ने बताया कि बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 को लेकर मुख्यमंत्री भी बेहद उत्साहित हैं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार में टेक्सटाइल और चमड़ा या इससे संबंधित उद्योग लगाने वालों को 10 करोड़ तक का पूंजीगत अनुदान मिलेगा तो सिर्फ 2 रुपए प्रति युनिट पॉवर टैरिफ का भी लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्युत दर अनुदान के माध्यम से बिहार में लगने वाली औद्योगिक ईकाईयों को प्रतिस्पर्धात्मक विद्युत दर उपलब्ध कराना मकसद है और ये बेहद जरुरी था।

उद्योग मंत्री ने कहा कि कपड़ा या चमड़ा उद्योग श्रम शक्ति प्रधान उद्योग है, इसलिए इसमें 5000 रुपए प्रति कामगार रोजगार अनुदान का भी प्रावधान किया गया है जोकि औद्योगिक ईकाईयों के लिए काफी मददगार साबित होंगी। बिहार के तेज औद्योगिकीकरण के लिए 10 लाख तक प्रति वर्ष फ्रेट सब्सिडी और 10 लाख प्रति पेंटेट के हिसाब से पेंटेट सब्सिडी का भी प्रावधान बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 में है।

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस पॉलिसी के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 रखी गई है।

Continue Reading
Advertisement
महाराष्ट्र15 hours ago

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने की जनता से मास्क लगाने की अपील, कहा अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना

महाराष्ट्र16 hours ago

सांसद नवनीत राणा को धमकी देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

राजनीति16 hours ago

बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 कैबिनेट से मंजूर, उद्योग मंत्री ने कहा, ‘टेक्सटाइल उद्योग का हब बनेगा बिहार’

अंतरराष्ट्रीय16 hours ago

म्यांमार में स्थानीय भुगतान के लिए विदेशी मुद्रा के उपयोग पर प्रतिबंध

राजनीति17 hours ago

ज्ञानवापी विवाद मामले में मुस्लिम पक्ष ने हिंदू पक्ष की याचिका पर उठाया सवाल

बॉलीवुड17 hours ago

कलाकार के तौर पर खुद को कभी सीमित नहीं रखेंगे- सुकृति-प्रकृति

अपराध18 hours ago

मुंबई के डांस बार में छापेमारी के दौरान 31 लोग गिरफ्तार

राजनीति18 hours ago

चीनी वीजा घोटाला: कार्ति चिदंबरम को 30 मई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत

राष्ट्रीय18 hours ago

बाजरे के उत्पादन को बढ़ावा देगा केंद्र, वैश्विक बाजार के लिए तैयार होगा प्रसंस्कृत बाजरा उत्पाद

अंतरराष्ट्रीय18 hours ago

अमेजन ने यूएस में खोला अपना पहला कपड़ों का स्टोर

अपराध4 days ago

मंकी पॉक्स के बढ़ते खतरे के बीच मुंबई में विदेश से आने वाले यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

अपराध4 weeks ago

महाराष्ट्र के धुले में पुलिस ने बरामद किया तलवारों का जखीरा, 4 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र2 weeks ago

कांग्रेस ने औरंगजेब की कब्र पर जाने वाले भाजपा नेताओं का किया ‘पर्दाफाश’

महाराष्ट्र4 weeks ago

मनसे ने 3 मई को होने वाले महाआरती कार्यक्रम को किया रद्द

अपराध3 weeks ago

शाहरूख खान के बंगले के पास एक बहुमंजिली इमारत में लगी आग पर काबू

महाराष्ट्र3 weeks ago

मनसे प्रमुख राज ठाकरे को बीजेपी नेता ने दी धमकी, कहा अयोध्या आने से पहले माफी मांगे राज ठाकरे

महाराष्ट्र4 weeks ago

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र सरकार को कहा कायर, औरंगाबाद रैली पर राज ठाकरे पर अब तक एक्शन क्यों नहीं

महाराष्ट्र2 weeks ago

ताजमहल के 22 कमरों में नहीं है कोई रहस्य, ASI ने जारी की तस्वीरें

अपराध3 weeks ago

नाबालिग से शोषण के आरोप में 70 साल के शख्स को मुंबई की आग्रीपाड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपराध3 weeks ago

लखनऊ पुलिस ने डुप्लीकेट सलमान खान शांति भंग करने के आरोप में किया गिरफ्तार

रुझान