Connect with us
Friday,03-December-2021
ताज़ा खबर

अपराध

भिवंडी में 3 वर्षीय गैसिया की दुखद मौत के बाद भी, जनप्रतिनिधि अज्ञान के सपने का शिकार है। जनता में क्रोध की लहर।

Published

on

rais-shaikh

भिवंडी में राजनीतिक स्थिति इस हद तक बिगड़ गई है, भिवंडी के लोग शहर में समाजवादी विधायक रईस शेख से इतने निराश हैं कि डर है कि अगर का गुस्सा फूट पड़ा तो …… विवरण के अनुसार, भिवानी शहर में एक जल निकासी लाइन परियोजना ठेकेदार ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा कुछ स्थानों पर भूमिगत गटर और ड्रेनेज लाइन केंद्रों का निर्माण कार्य जारी है। इसी क्रम में शहर की चौहान कॉलोनी में कोंडाजी वाडी के क्षेत्र में एक जल निकासी लाइन केंद्र का निर्माण किया जा रहा है, जहाँ 30 फीट गहरी खुदाई की गई है। लेकिन कोरोना संकट के कारण काम ठप हो गया है और गड्ढे बारिश के पानी से भर गए हैं।

शुक्रवार को, 3 साल की गैसिया आरिफ शेख, और 5 वर्षीय, रेहान इमरान शेख, जो पास की झुग्गी में रहते थे, उसी स्थान पर खेलते हुए अचानक फिसल गए और पानी में जा गिरे। पास की एक इमारत पर काम कर रहे एक कर्मचारी ने दुर्घटना को देखा और चिल्लाना शुरू कर दिया। मज़दूर की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और पानी में कूद कर दोनों बच्चों को निकालकर पास के इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने गैसिया आरिफ शेख 3 साला मासूम को मृत घोषित कर दिया और रेहान इमरान शेख 5 को बचा लिया गया। घटना के बाद से इलाके के लोगों में दहशत और आक्रोश का माहौल है। क्योंकि यहां काम करने वाली ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को सुरक्षा गार्ड तैनात करना अनिवार्य था।

अगर सुरक्षा के उचित प्रबंधन किया गया होता , तो यह दुर्घटना नहीं हुआ होती और एक मासूम बच्ची जीवन की बाहों में बाहें डाल कर जीवन के रंगों का आनंद ले रही होती , लेकिन ईगल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी की गलती और लापरवाही से एक हंसती खेलती मासूम जिंदगी मौत की गोद में सो गई। घटना के बाद स्थानीय लोग इतने आक्रोशित हो गए कि शांतिनगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शीतल राउत को अपनी पुलिस टीम के साथ घटना स्थल और इंदिरागांधी उप जिला अस्पताल पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करना पता। इस दुखद दुर्घटना के बाद भी राजनीतिक दलालों के कानो पर जूं नहीं रेंगी। न ही क्षेत्र के नगरसेवकों के अंतरात्मा की आवाज की नीँद टुुुटी। यहां तक ​​कि समाजवादी विधायक रईस शेख का एक बयान तक सामने नहीं आया। शायद इसलिए कि वह एक गरीब मज़दूर की बेटी थी।

जो भिवंडी की अक्षम राजनीति की कुर्बान गाह की बली चढ गई । उस क्षेत्र के निवासी जो गरीब मज़दूर हैं। उसने अपना दुःख और गुस्सा पी लिया। हादसे को चार दिन बीत चुके हैं। एक माँ की गोद सूनी हो गई। एक पिता अपने बच्चे की सूरत को तरस गया। लेकिन इस मासूम के जीवन का कोई मूल्य नहीं है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा है, लेकिन भिवंडी की अक्षम राजनीति कुंभकरण की नींद सो रही है। दुर्घटना के दूसरे दिन से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति इन बेईमानों के सम्मान को चुनौती दे रहा है। यहां तक कि उस व्यक्ति ने गालियों का एक स्टॉक थोक के भाव में उनसे ऐसे दलालों को प्रस्तुत किया है। यहां वह व्यक्ति जेसीबी का नव सौ दिनों की लागत भी देने को तैयार है। इसके बावजूद भिवंडी की राजनीति में कोई उथल-पुथल नहीं है।

क्षेत्र के नगरसेवक अपनी अक्षमता को छिपाने के लिए कहते हैं कि ये हमारे क्षेत्र नहीं हैं। वोटों की भीख मांगते हुए, सब अपना लगता है। और सत्ता में आने के बाद, तोता चश्मी इन राजनीतिक आकाओं का तरीका बन रहा है। इस क्षेत्र के नगरसेवक,डॉक्टर जुबैर से इतने नाराज हैं कि अगर वह वहां पहुंचता है, तो इस वीडियो में मौजूद व्यक्ति के मुताबिक, वे उसे मार कर, उसी गड्ढे में फेंक देंगे और उस पर पत्थर फेंकेंगे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

महाराष्ट्र में 33 लोगों द्वारा नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की

Published

on

एक 15 साल की लड़की द्वारा 4 किशोरों सहित 33 लोगों द्वारा ब्लैकमेल और बार-बार सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराने के दो महीने बाद, ठाणे पुलिस ने सनसनीखेज मामले में अपना आरोप पत्र (चार्जशीट) दायर किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

112 गवाहों के बयानों के साथ 800 से अधिक पृष्ठों के साथ आरोप पत्र को कल्याण की मजिस्ट्रेट कोर्ट में दायर किया गया है और यह जांच के अंत का संकेत है।

आरोप लगाया गया है कि पीड़िता के ब्वॉयफ्रेंड ने उसके साथ जबरन यौन संबंध बनाए और इस कृत्य को फिल्माया – जिसे बाद में उसने अपने दोस्तों के साथ साझा किया, जिन्होंने उसका दुष्कर्म करने के लिए बाद में उसका शोषण किया।

पुलिस जांच के अनुसार कई युवकों ने लड़की को ब्लैकमेल किया और धमकी दी और अलग-अलग स्थानों पर उसके साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।

आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रारंभिक पुलिस जांच में लगभग 23 लोगों की संलिप्तता की ओर इशारा किया गया था, जो संख्या बाद में 33 हो गई, जिसमें 4 नाबालिग शामिल हैं। इस घटनाक्रम के बारे में पढ़ने और सुनने के बाद हर कोई हैरान रह गया।

26 वयस्क आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि 2 नाबालिग लड़कों को भिवंडी किशोर गृह भेज दिया गया है, जबकि शेष आरोपी फरार हो गए थे और उन्हें बाद में उन्हें पकड़ लिया गया।

शिकायत के अनुसार, पीड़िता सोशल मीडिया पर मुख्य आरोपी के संपर्क में आई थी और आरोपी ने जनवरी 2021 में उसके साथ जबरन यौन संबंध बनाए, जिसका उसने वीडियो भी बनाया।

पुलिस ने कहा कि पीड़िता को धोखा देकर, उसने अपने दोस्तों के साथ सेक्स वीडियो साझा किया, जिसे अन्य दोस्तों को प्रसारित किया गया। इसके बाद सभी ने पीड़िता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पीड़िता को धमकाया गया और लगातार नौ महीने से अधिक समय तक उसके साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया।

आरोप लगाए गए हैं कि पीड़िता लगभग सभी हमलावरों को जानती थी और उन्होंने उसे अपने साथ डोंबिवली, रबाले, ठाणे, बदलापुर कस्बों के विभिन्न स्थानों पर ले जाने के लिए मजबूर किया और यहां तक कि वे उसे एक दूरदराज के फार्महाउस में भी लेकर गए, जहां उन्होंने समूहों में उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने आखिरकार अपनी मौसी को अपने यौन शोषण के बारे में बताने का साहस जुटाया और इस संबंध में मनपाड़ा पुलिस स्टेशन ने 22 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की।

परेशान लड़की को चिकित्सा परीक्षण और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में वह ठीक हो गई। स्थानीय लोगों ने आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग की है और पीड़ित के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए मामले को एक विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट को सौंपने की मांग की है।

Continue Reading

अपराध

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन, विदेशों से आए कई लोग पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सैंपल

Published

on

कोरोना के नये वेरियंट ओमिक्रॉन के संकट का दायरा धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है…जानकारी के मुताबिक देश के कई शहरों में विदेशों खासकर अफ्रीकी देशों से लौटे लोगों की जांच के बाद कई लोगों के पॉजिटिव होने से शहरों की टेंशन बढ़ गई है..महाराष्ट्र की बात करें तो मुंबई, पुणे व ठाणे जैसे शहरों में संदिग्ध ओमिक्रॉन पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है..सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र में 28 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है..अब इनको ओमिक्रॉन है या नहीं..इसकी जांच के लिए इनके सैंपलों को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेज दिया गया है…

जानकारी के मुताबिक ये सभी संदिग्ध राज्य के तीन बड़े शहर मुंबई, ठाणे व पुणे के हैं…जिनमें दस लोग मुंबई शहर के हैं जबकि बाकी लोग ठाणे और पुणे के हैं…मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने 861 लोगों को की पहचान की है इनमें से 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं… इन 25 लोगों के संपर्क में आए तीन लोग लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं..जिन्होने विदेश की यात्रा नहीं की…ऐसे में अब हमें सतर्क रहने की जरूरत है…उधर खबर है कि जयपुर में भी कुछ विदेश से लौटे संदिग्ध पॉजिटिव पाए गए हैं..जिनके सैंपल को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया है…

Continue Reading

अपराध

दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटने के बाद 4 लोग कोविड पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए नमूने

Published

on

कर्नाटक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो मामले पाए जाने के बाद, दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटा एक परिवार के चार सदस्यों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। संक्रमित परिवार ने जयपुर में दस से अधिक रिश्तेदारों से मुलाकात की थी, उनमें से पांच पॉजिटिव पाये गये। इन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है और इनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि बच्चे को छोड़कर सभी को टीका लगाया गया है और इसलिए उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि परिवार 25 नवंबर को अफ्रीका से लौटा था और उसके बाद रिश्तेदारों से मिल रहा था। बुधवार को, आदर्श नगर में रहने वाले परिवार के एक व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव आया, जिसके बाद अन्य की जांच की गई।

विशेष रूप से, राजस्थान में कोविड के मामले दिवाली के बाद से बढ़ रहे हैं। दिवाली से पहले, रोजाना मामले 50 तक सीमित थे, लेकिन त्योहार के बाद, सक्रिय मामले बढ़ रहे हैं और अब यह 213 हो गये हैं।

गुरुवार को राज्य में 21 पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसमें जयपुर में सबसे अधिक 114 मामले दर्ज किए गए।

Continue Reading
Advertisement
बॉलीवुड3 hours ago

अभिनेत्री कंगना रनौत के बयानों से नाराज किसानों ने बीच रास्ते अभिनेत्री की कार रोककर माफी मांगने को कहा

अपराध6 hours ago

महाराष्ट्र में 33 लोगों द्वारा नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की

अपराध6 hours ago

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई मुंबई की टेंशन, विदेशों से आए कई लोग पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सैंपल

BCCI
अंतरराष्ट्रीय7 hours ago

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट : पहले दिन भारत ने चार विकेट खोकर बनाए 221 रन

Tesla
अंतरराष्ट्रीय7 hours ago

आधिकारिक तौर पर टेस्ला ने अपना मुख्यालय टेक्सास में किया स्थानांतरित

अंतरराष्ट्रीय7 hours ago

शाओमी 12 के साथ लॉन्च के लिए तैयार है एमआईयूआई 13 : रिपोर्ट

बॉलीवुड7 hours ago

एक्शन थ्रिलर ‘कंधार’ में जेरार्ड बटलर के साथ नजर आएंगे अली फजल

बॉलीवुड8 hours ago

‘शाबाश मिठू’ 4 फरवरी, 2022 को होगी रिलीज

अपराध8 hours ago

दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटने के बाद 4 लोग कोविड पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए नमूने

अंतरराष्ट्रीय8 hours ago

वार्न की आलोचना के बावजूद टीम में शामिल स्टार्क और ल्योन एशेज में अपने जलवे दिखाएंगे: रोजर्स

राजनीति3 weeks ago

मरने के बाद मुझे दफनाया नहीं जाए, मेरा हो दाह-संस्कार : वसीम रिजवी

सामान्य4 weeks ago

त्रिपुरा में मुस्लिम विरोधी हिंसा को लेकर रज़ा अकादमी ने किया मुंबई बंद का ऐलान

source photo india tv
अपराध3 weeks ago

मालेगांव बंद के दौरान हिंसा की खबर, पुलिस ने किया बल का प्रयोग

महाराष्ट्र6 days ago

कोरोना के नये वेरियंट ओमिक्रॉन की आहट से सरकारें सतर्क, महाराष्ट्र में सरकार ने लागू की नई कोरोना गाइडलाइन्स

राजनीति2 weeks ago

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- तीनों कृषि कानून वापस लेगी केंद्र सरकार

महाराष्ट्र2 weeks ago

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को लेकर पेश किया और सबूत, कहा स्कूल के लीविंग सर्टिफिकेट में धर्म है मुस्लिम

महाराष्ट्र1 week ago

महाराष्ट्र में एक दिसंबर से स्कूल फिर से खुलेंगे, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने की घोषणा

महाराष्ट्र4 weeks ago

भू-माफिया फराज मिस्त्री की अवैध बिल्डिंग से सैकड़ों लोगों की जान खतरे में, नगरसेविका आफरीन शेख और बीएमसी की साठगांठ पर उठ रहे सवाल?

महाराष्ट्र3 weeks ago

बीजेपी नेता आशीष शेलार का नवाब मलिक पर पलटवार, रियाज भाटी की तस्वीरें शरद पवार और सीएम उद्धव ठाकरे के साथ भी हैं..इसका जवाब कौन देगा?

अपराध3 weeks ago

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में अल्लामा इकबाल के पोस्टर पर विवाद, विरोध के बाद हटाई गई तस्वीर

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान