Connect with us
Sunday,27-November-2022

अंतरराष्ट्रीय

सुनील छेत्री ने कोहली से कहा, जीत से ज्यादा हार से सीखा

Published

on

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि उन्होंने अपने जीवन में जीतों से ज्यादा हार से सीखा। छेत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि जीवन में मैंने जीत से ज्यादा हार से सीखा है। मैं जब कुछ समय के लिए लगतार जीत रहा था तो मुझे लगा कि मैं लापरवाह सा हो गया था।”

छेत्री की बात से कोहली सहमत दिखे और कहा, “हां, आप समझते हैं कि आप जीत से ज्यादा हार से सीख सकते हैं। जब आप जीतते हैं तो आप कई चीजों पर शायद ही ध्यान देते हो। लेकिन मैंने महसूस किया है कि हमें जीत पर भी गौर करना चाहिए। आपके पास सुधार करने और बेहतर होने के लिए हमेशा कुछ न कुछ होता है। अगर आप हार और जीत में निरंतरता बनाए रखते हैं तो आगे जाकर ज्यादा संतुलित हो जाएंगे।”

छेत्री भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं जबकि पूरे विश्व में वह इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं।

कोहली ने जब छेत्री से उनकी प्ररेणा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “किसी तरह की तुलना नहीं। मैं इसे लेकर खुशी महसूस करता हूं और भूल जाता हूं। फुटबाल खेलना मजा है और फिर जो प्यार मिलता है वो अविश्वनस्नीय है। मैंने कभी इसके बारे में सोचा भी नहीं था।”

उन्होंने कहा, “मेरे पास जो है मैं वो सब दे देना चाहता हूं। मैं दबाव नहीं लेता। मैं सिर्फ इसका लुत्फ लेता हूं क्योंकि मैं एक ऐसी जिंदगी जी रहा हूं जिसकी मैंने कल्पना भी नहीं की थी। मेरा ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब मैं अपना 100 फीसदी नहीं देता।”

कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जा रहे आईपीएल में प्रशंसक नहीं हैं।

छेत्री ने कहा, “एक प्रशंसक के तौर पर, जब मुझे यह खबर मिली कि मैं स्टेडियम में मैच नहीं देख सकता तो मुझे बुरा लगा। खेल पूरी तरह से प्रशंसकों से जुड़ा है। मैंने महसूस किया कि लाइव स्पोर्टस आपको काफी खुशी देता है।”

उन्होंने कहा, “जब आपको लाइव स्पोर्टस देखने का मौका मिलता है तो जीवन में इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। मैं यह बात पूरे दिल से कह रहा हूं। एक प्रशंसक के तौर पर आपको धैर्य रखना होगा।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अंतरराष्ट्रीय

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रन से दी मात, जादरान ने ठोका शतक

Published

on

सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान की 120 गेंदों में 106 रन की पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 60 रन की आसान जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम को जीत के लिए 295 रन का लक्ष्य दिया था। शीर्ष-तीन बल्लेबाजों की मदद से टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 294 बना लिए। इब्राहिम के सह-सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंदों पर 53 और नंबर 3 रहमत शाह ने 61 गेंदों पर 52 रन बनाए।

इसके बाद श्रीलंकाई टीम को 38 ओवर में ऑलआउट किया, इस दौरान टीम 234 रन ही बना पाई। तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने चार विकेट झटके। गुलबदीन नायब ने तीन विकेट और यामीन अहमदजई ने 2 विकेट झटके।

दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक पहली श्रृंखला में श्रीलंका रन चेज करने में कामयाब नहीं रही। मेजबान टीम ने 6.2 ओवर के बाद 35 रन पर दो विकेट खो दिए, जिसमें कुसल मेंडिस ने एक रन बनाया और दिनेश 14 रन बनाकर आउट हुए।

रन चेज मामले में देखा जाए तो सिर्फ पाथुम निशांका ने 83 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली और मध्य क्रम के बल्लेबाज वानिंदु हसरंगा ने 46 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा बनाने में कामयाब नहीं रहा। कप्तान दासुन शनाका ने 16 रन की पारी खेली।

वहीं, हसरंगा ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए टीम की तरफ से दो विकेट झटके। हालांकि, टीम अफगानिस्तानी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 234 रन पर ढेर हो गई।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के सांबा में ड्रोन से गिराए गए हथियार, गोला-बारूद बरामद

Published

on

J.-K.-P.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को सांबा जिले में सीमा पर ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक महाजन ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ड्रोन ने एक सीलबंद पैकेट गिराया था।

एसएसपी ने कहा, “ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया था। एक बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिसमें दो पिस्टल, गोलियों के साथ चार मैगजीन, एक स्टील आईईडी, एक घड़ी, एक बैटरी और नोटों के 10 पैकेट बरामद किए गए।”

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब से नाता तोडा, रूनी को दु:ख हुआ

Published

on

Ronaldo

पुर्तगाल के करिश्माई फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब से संबंध तोड़ लिया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज फुटबॉलर वेन रूनी ने इस पर दुख जताया है।

मंगलवार रात, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से घोषणा की कि रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते से क्लब छोड़ देंगे।

यह घोषणा तब हुई जब पुर्तगाली स्टार ने इससे पहले कतर में चल रहे फीफा विश्व कप में पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व करने के लिए रवाना होने से ठीक पहले एक टीवी साक्षात्कार में क्लब और मुख्य कोच एरिक टेन हैग के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

रूनी ने स्पोर्ट्स 18 के वीजा मैच सेंटर के मध्यम से कहा, “मैंने कई बार कहा है कि रोनाल्डो सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। इस तरह से उन्हें क्लब को छोड़ते हुए देखना दुखद है, लेकिन मुझे लगता है कि जब सभी ने पियर्स मॉर्गन के साथ किए गए साक्षात्कार को देखा तब यह फैसला लिया गया होगा क्योंकि रोनाल्डो ने कोच के खिलाफ एक टिप्पणी की थी इसलिए मुझे लगता है कि उनके पास कोई और विकल्प नहीं होगा।”

रोनाल्डो ने अगस्त 2021 में क्लब को ज्वाइन किया था, साथ ही उन्होंने पिछले सीजन 24 गोल किए। उन्होंने कहा था कि क्लब द्वारा उन्हें टीम से बाहर करने की कोशिश की गई थी, जहां उन्होंने ‘विश्वासघात’ महसूस किया और कहा था कि उनके मन में यूनाइटेड मैनेजर एरिक टेन हैग के लिए कोई सम्मान नहीं है क्योंकि वह मेरे लिए सम्मान नहीं दिखाते हैं।

रूनी को लगा कि कतर में अच्छा टूर्नामेंट होने पर टीमें रोनाल्डो को साइन करना चाहेंगी। रोनाल्डो के पास 117 अंतरराष्ट्रीय गोल हैं और शोपीस इवेंट की अपनी पांचवीं उपस्थिति में गुरुवार को घाना के खिलाफ शुरू होने वाले टीम के अभियान में पुर्तगाल की कप्तानी करेंगे।

Continue Reading
Advertisement
love jihad case
अनन्य17 hours ago

गुजरात का पहला लव जिहाद मामला अदालत से बाहर समझौते पर समाप्त हुआ

अंतरराष्ट्रीय17 hours ago

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रन से दी मात, जादरान ने ठोका शतक

Bhediya
बॉलीवुड19 hours ago

वरुण, कृति-स्टारर ‘भेड़िया’ ने पहले दिन की 12 करोड़ की कमाई

Imran Khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार19 hours ago

लॉन्ग मार्च के ‘क्लाइमैक्स’ के लिए इमरान खान आज रावलपिंडी होंगे रवाना

Dog attacks children in lift
अपराध19 hours ago

लिफ्ट में डॉग ने किया बच्चों पर हमला, वीडियो आया सामने

investment
अंतरराष्ट्रीय19 hours ago

अमेरिकन कंपनियां यूपी में नौ सेक्टरों में करेंगी निवेश

Sabarimala
राष्ट्रीय समाचार20 hours ago

तेलुगु राज्यों से सबरीमाला के लिए चलेंगी 38 विशेष ट्रेन

Arrest..
अपराध20 hours ago

अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, 4 गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

new-ship-for-Pakistan-Navy
अंतरराष्ट्रीय समाचार20 hours ago

तुर्की राष्ट्रपति व पाकिस्तानी पीएम ने पाकिस्तानी नौसेना के लिए नए जहाज का किया उद्घाटन

Owaisi
राजनीति20 hours ago

अमित शाह पर छाया सत्ता का नशा : ओवैसी

AirIndia
व्यापार2 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध2 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

बॉलीवुड4 weeks ago

बिग बी ने ‘KBC 14’ कंटेस्टेंट के अनुरोध पर किया रैंप वॉक

अपराध4 weeks ago

लिंगायत संत आत्महत्या मामला : हनी ट्रैप के पीछे का कारण था प्रतिशोध और लालच

सामान्य3 weeks ago

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

राजनीति4 weeks ago

पीएम मोदी मंगलवार को जाएंगे मोरबी

बॉलीवुड4 weeks ago

‘बिग बॉस 16’: साजिद खान ने कप्तान गौतम विग को दिखाई मिडिल फिंगर

'Fadu'
बॉलीवुड2 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

अपराध4 weeks ago

मुंबई में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में 4 मौलानाओं पर केस दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

महाराष्ट्र3 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

रुझान