Connect with us
Monday,23-May-2022

अंतरराष्ट्रीय

दूसरा टेस्ट : चौथे दिन का खेल खत्म, बांग्लादेश का स्कोर 76/7, पाकिस्तान से अभी 224 रन पीछे

Published

on

पाकिस्तान द्वारा पहली पारी में 300/4 पर घोषित किए जाने के बाद बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 76/7 रन बना लिए हैं। ढाका में बांग्लादेश के लिए चौथा दिन खराब रहा, क्योंकि युवा पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान ने मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करते हुए छह विकेट हासिल किए।

लगातार दो दिनों तक बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका, चौथे दिन की शुरुआत भी हल्की बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण देरी से मैच शुरू हुआ और पाकिस्तान 188/2 से आगे खेलते हुए बाबर आजम और अजहर अली ने शुरुआत की।

पहली गेंद का सामना करने पर अजहर ने चौका लगाया। लेकिन दो गेंदों के बाद वह 56 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ ही समय बाद, आजम भी 76 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, दो नए बल्लेबाज फवाद आलम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर एक अच्छी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर स्कोर को लंच तक 242/4 पर पहुंचा दिया।

इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसके थोड़ी देर बाद पाकिस्तान ने 300/4 पर पारी घोषित कर दी।

बांग्लादेश की पहली पारी में खराब शुरुआत रही। क्योंकि पाकिस्तान ने स्पिनरों का इस्तेमाल करते हुए विरोधी टीम के टॉप ऑर्डर को जल्द ही ध्वस्त कर दिया, जिसमें साजिद ने छह विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शांतो ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाकर साजिद के शिकार बन गए।

खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने चौथे दिन का खेल समाप्त कर दिया। जब तक बांग्लादेश 76/7 रन बना लिए थे, अब वे फॉलो ऑन से 25 रन दूर हैं। मैदान पर साकिब हल हसन (23) और तैजुल इस्लाम (0) रन बनाकर नाबाद हैं।

संक्षिप्त स्कोर :

पाकिस्तान ने पहली पारी में 300/4 पारी घोषित (बाबर आजम 76, अजहर अली 56, तैजुल इस्लाम 2-73) बांग्लादेश पहली पारी में 76/7 (साजिद खान 6-35)।

अंतरराष्ट्रीय

लेग स्पिनर शादाब खान और नवाज ने की पाकिस्तान टीम में वापसी

Published

on

लेग स्पिनर शादाब खान ने टीम में वापसी कर ली है। वे अब वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज खलेंगे। यह जानकारी सोमवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में राष्ट्रीय टीम की चयन समिति ने दी। बता दें, कमर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की एकदिवसीय सीरीज में शादाब खान खेलने से चूक गए थे और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज भी पैर की चोट के कारण टीम से बाहर थे। दोनों खिलाड़ियों ने अब टीम में वापसी कर ली है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह भी कहा कि पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 8, 10 और 12 जून को होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को मैनेज्ड इवेंट एनवायरनमेंट (बायो-बबल्स) में नहीं खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को 21 खिलाड़ियों से घटाकर 16 कर दिया गया है, जिसमें आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, हैदर अली और उस्मान कादिर को शामिल नहीं किया गया है, जबकि सऊद शकील पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उनकी एक सर्जरी होना बाकि है।

मोहम्मद नवाज और शादाब खान जैसे खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन आसिफ अफरीदी और उस्मान कादिर बाहर हैं। हालांकि, उस्मान के साथ आसिफ अली और हैदर अली सबसे छोटे प्रारूप के लिए हमारी योजनाओं में बने हुए हैं क्योंकि हमारे पास इस साल एक सीरीज है, जिसमें उनकी जरूरत पड़ सकती है।

शादाब खान टीम के उप कप्तान हैं, वर्तमान में इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में हारिस रउफ, हसन अली और मोहम्मद रिजवान के साथ खेल रहे हैं और रावलपिंडी में निर्धारित प्रशिक्षण शिविर के साथ अभ्यास सत्र के लिए 1 जून को एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

टीम में तीन सलामी बल्लेबाज, तीन मध्य क्रम के बल्लेबाज, दो विकेटकीपर/बल्लेबाज, तीन स्पिनर और पांच तेज गेंदबाज शामिल हैं।

टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर/बल्लेबाज), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर/बल्लेबाज), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

महिला टी20 चैलेंज में आईपीएल को ध्यान में रखकर तैयारी करेंगी मंधाना

Published

on

जब से एक पूर्ण महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) होने की संभावना बढ़ी है, तब से कई लोगों को लगने लगा है कि एमसीए स्टेडियम में सोमवार से शुरू होने वाला आगामी महिला टी20 चैलेंज तीन टीमों के आयोजन का आखिरी सीजन होगा। अब, गत चैंपियन ट्रेलब्लेजर की कप्तान सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को लगता है कि तीन-टीमों के आयोजन में भाग लेने के दौरान इरादा हमेशा महिला आईपीएल को जल्दी शुरू करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट तैयार करना होगा। मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स सोमवार को हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा के खिलाफ अपने टाइटल डिफेंस की शुरुआत करेगी।

मंधाना ने कहा, “हम सभी वास्तव में उत्साहित थे, जब हमने सुना कि हमें एक शानदार टूर्नामेंट मिलेगा, जो कुछ वर्षों में आईपीएल तक ले जाएगा। हमारे दिमाग में हमेशा यह था कि हमें जल्द से जल्द महिला आईपीएल के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट के लिए तैयारी करनी है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह टूर्नामेंट इस मायने में बहुत अच्छा रहा है कि लोगों को घरेलू प्रतिभाओं को और अधिक देखने को मिल रहा है। हमें इस टूर्नामेंट से कुछ प्रतिभाएं मिली हैं जैसे हमने जयपुर में शेफाली वर्मा को देखा। इसलिए यह टूर्नामेंट पिछले तीन-चार वर्षों से अच्छा रहा है।”

मंधाना ने स्वीकार किया कि फाइनल के अलावा सिर्फ दो मैच उपलब्ध होने से अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटरों को मौका देना एक चुनौती होगी।

उन्होंने आगे कहा, “हमें कुछ चीजों के बारे में वास्तव में सोचना होगा, जैसे हमारे पास प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ी हैं और हमारे पास केवल तीन मैच हैं। हम अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को जितना मौका देना चाहते हैं, यह पूरी तरह से ऐसा नहीं होने वाला है कि सबको मिले।”

मंधाना सीनियर महिला टी20 लीग में उपविजेता ट्रॉफी के लिए महाराष्ट्र की कप्तानी के दम पर टूर्नामेंट में प्रवेश कर रही हैं, जिसमें टाइटल की रेस में 56 गेंदों में 84 रनों की पारी शामिल है और उम्मीद है कि महिला टी20 चैलेंज में अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा। भारतीय टीम को टी20 क्रिकेट का एक बड़ा साल का इंतजार है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल बने कप्तान, उमरान और अर्शदीप टीम में शामिल

Published

on

भारत ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान किया। श्रीलंका के खिलाफ भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 से 5 जुलाई से खेले जाने वाले पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चुना है।

हालांकि, अजिंक्य रहाणे अभी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि रविंद्र जडेजा को चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर कर दिया गया था, उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली है।

इस बीच, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

भारत के लिए आखिरी बार टी20 वल्र्ड कप में खेलने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने की वापसी हुई है।

भारत की टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्ण।

भारत की टी20 टीम : केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Continue Reading
Advertisement
अपराध5 hours ago

जम्मू-कश्मीर में सरपंच की हत्या के आरोप में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार

महाराष्ट्र5 hours ago

राज्यसभा में जाना है तो शिवबंधन बांधना होगा, संभाजी राजे के सामने शिवसेना की शर्त

महाराष्ट्र6 hours ago

हज 2022 के ट्रेनिंग कार्यक्रम में बोले नकवी, कहा दशकों से हज सब्सिडी के बल पर चला सियासी छल

राजनीति6 hours ago

कर्नाटक कांग्रेस विधायक ने दलित संत के मुंह से निकालकर खाया खाना, वीडियो वायरल

अनन्य6 hours ago

एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि

अंतरराष्ट्रीय6 hours ago

लेग स्पिनर शादाब खान और नवाज ने की पाकिस्तान टीम में वापसी

अनन्य6 hours ago

कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में अपनी वापसी को बताया ‘खास’

बॉलीवुड6 hours ago

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में 8 साल पूरे होने पर ‘कृति सैनन’ ने की नई घोषणा

बॉलीवुड6 hours ago

मिस यूनिवर्स विन के 28 साल पूरे होने पर सुष्मिता को मिली गेट पार्टी

बॉलीवुड6 hours ago

173 मिनट लंबी होगी कमल हासन की ‘विक्रम’

अपराध4 weeks ago

महाराष्ट्र के धुले में पुलिस ने बरामद किया तलवारों का जखीरा, 4 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र3 weeks ago

मनसे प्रमुख राज ठाकरे को बीजेपी नेता ने दी धमकी, कहा अयोध्या आने से पहले माफी मांगे राज ठाकरे

अपराध2 weeks ago

शाहरूख खान के बंगले के पास एक बहुमंजिली इमारत में लगी आग पर काबू

महाराष्ट्र3 weeks ago

मनसे ने 3 मई को होने वाले महाआरती कार्यक्रम को किया रद्द

महाराष्ट्र4 weeks ago

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवनीत राणा की FIR रद्द करने की याचिका की खारिज, राणा दंपत्ति को लगाई फटकार

महाराष्ट्र1 week ago

कांग्रेस ने औरंगजेब की कब्र पर जाने वाले भाजपा नेताओं का किया ‘पर्दाफाश’

महाराष्ट्र3 weeks ago

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र सरकार को कहा कायर, औरंगाबाद रैली पर राज ठाकरे पर अब तक एक्शन क्यों नहीं

महाराष्ट्र1 week ago

ताजमहल के 22 कमरों में नहीं है कोई रहस्य, ASI ने जारी की तस्वीरें

अपराध2 weeks ago

लखनऊ पुलिस ने डुप्लीकेट सलमान खान शांति भंग करने के आरोप में किया गिरफ्तार

अपराध2 weeks ago

नाबालिग से शोषण के आरोप में 70 साल के शख्स को मुंबई की आग्रीपाड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुझान