Connect with us
Tuesday,18-January-2022
ताज़ा खबर

अंतरराष्ट्रीय

चहल के फॉर्म में वापस आने से खुश हैं कोहली

Published

on

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बावजूद रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली स्पिनर युजवेंद्र चहल के फॉर्म में वापस आने से खुश हैं। हैदराबाद ने आरसीबी को बुधवार को हुए मुकाबले में चार रन से हराया था। इस हार के साथ ही आरसीबी के 16 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर मौजूद है।

टीम के हार के बावजूद भारतीय कप्तान कोहली भारत के गेंदबाजों हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक के आईपीएल 2021 में बेहतर गेंदबाजी करने से खुश हैं।

चहल भारतीय सीमित ओवरों की टीम से काफी समय से बाहर चल रहे हैं और चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया था। भारतीय कप्तान मलिक के लगातार 150 प्रति रफ्तार की स्पीड से गेंदबाजी करने से खुश हैं।

कोहली ने कहा, “चहल की गेंदबाजी अब काफी अच्छी है। ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर हर समय काम किया है। उनका अच्छी गेंदबाजी करना टीम के लिए अच्छा संकेत है।”

मलिक को लेकर कोहली ने कहा, “एक व्यक्ति को 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा। यहां से व्यक्तियों की प्रगति को समझना महत्वपूर्ण है, अपनी देखभाल कैसे करें। हमें अपने तेज गेंदबाजों की क्षमता को अधिकतम करना होगा।”

अंतरराष्ट्रीय

अगर टेस्ट में मुझे कप्तान बनने का मौका मिला, तो मेरे लिए सम्मान की बात होगी : बुमराह

Published

on

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को कहा कि अगर उन्हें टेस्ट में कप्तान बनने का मौका मिलता है, तो उनके लिए सम्मान की बात होगी। उन्होंने आगे कहा कि चाहे उनको यह सम्मान मिले या न मिले, वह टीम के लिए बेहतर करते रहेंगे। विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं और रोहित शर्मा चोट के कारण अनुपलब्ध हैं। इसलिए वनडे सीरीज में यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुमराह बुधवार से एकदिवसीय सीरीज में उपकप्तान होंगे।

बुमराह ने सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं टीम के लिए किसी भी स्थिति और तरीके से योगदान देने के लिए तैयार हूं। अगर मुझे टेस्ट में कप्तान बनने मौका दिया जाता है, तो निश्चित रूप से मैं इसके बारे में सोचूंगा। मुझे अपना काम करना पसंद है, हालांकि मैं योगदान कर सकता हूं, लेकिन वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे ये जिम्मेदारी मिले या न मिले। इसलिए मैं हमेशा टीम के लिए बेहतर करता रहूंगा।”

बुमराह ने कहा, “अगर फिर मुझे कप्तान बनने का मौका दिया जाए, तो यह एक सम्मान की बात है और इससे बड़ी कोई भावना नहीं है। लेकिन मैं उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं जो मैं योगदान कर सकता हूं।”

मौजूदा नेतृत्व परि²श्य में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए बुमराह ने कहा कि यह कुछ अलग नहीं है, क्योंकि मुझे अपना काम करना पसंद है।

उन्होंने कहा, “मुझे अपनी भूमिका बिल्कुल भी नहीं बदलती है क्योंकि मुझे अपना काम पहले करना है। मैं जिस भी क्षेत्र में टीम के लिए जितना हो सकता है उतना योगदान करने की कोशिश कर रहा हूं और केएल राहुल की किसी भी परिस्थिति में पूरी मदद कर सकता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं कुछ युवा खिलाड़ियों से भी बात करने की कोशिश करता हूं जो अब आए हैं और उनके साथ मैदान पर काफी चर्चा की। यही भूमिका मुझे फिर से करनी है और मैं कोशिश कर रहा हूं। वह भी करें। कोई विशेष जिम्मेदारी या अतिरिक्त दबाव नहीं है जो मैं लेना चाहता हूं। टीम और राहुल की किसी भी तरह से मदद करना और खुाद को शांत रखने की कोशिश कर रहा हूं।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को खुलासा किया है कि विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में केपटाउन टेस्ट के बाद एक बैठक में टीम को पहले ही सूचित कर दिया था।

बुमराह ने कहा, हम एक टीम के रूप में उनके बहुत करीब रहे हैं। उन्होंने एक बैठक में हमसे कहा कि वह टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने हमें एक टीम के रूप में इसकी जानकारी दी। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनके नेतृत्व को बहुत महत्व देते हैं।

उनकी टिप्पणी कोहली द्वारा शनिवार को घोषणा किए जाने के बाद आई है कि जब वह तत्काल प्रभाव से टेस्ट कप्तानी से हट गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से पार्ल में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज, एक खिलाड़ी के रूप में उनकी पहली सफेद गेंद वाली सीरीज होगी।

उन्होंने कहा, देखिए, मैं उनको लेकर कोई फैसला करने के लिए यहां नहीं हूं। लेकिन हां, व्यक्तिगत रूप से हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह जानते हैं कि वह किस मानसिक स्थिति में हैं। हम इसका सम्मान करते हैं और मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में बहुत खुशी हुई क्योंकि मैंने अपना टेस्ट डेब्यू उन्हीं के नेतृत्व किया था।

उन्होंने आगे कहा, जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि वह बहुत सारी ऊर्जा टीम के लिए लाते हैं। वह हमेशा समूह में एक लीडर रहेंगे और उसका योगदान बहुत बड़ा रहा है और आगे भी बहुत बड़ा होने जा रहा है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

केपटाउन टेस्ट के बाद कोहली ने कहा था कि वह कप्तानी छोड़ देंगे: बुमराह

Published

on

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को खुलासा किया है कि विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में केपटाउन टेस्ट के बाद एक बैठक में टीम को पहले ही सूचित कर दिया था। बुमराह ने कहा, “हम एक टीम के रूप में उनके बहुत करीब रहे हैं। उन्होंने एक बैठक में हमसे कहा कि वह टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने हमें एक टीम के रूप में इसकी जानकारी दी। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनके नेतृत्व को बहुत महत्व देते हैं।”

बुमराह ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने उन्हें एक टीम के रूप में टेस्ट में उनके योगदान के लिए बधाई दी और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। यही बातचीत उनके साथ हुई।”

बुमराह ने आगे कहा कि पूर्व कप्तान कोहली हमेशा ग्रुप में लीडर रहेंगे।

उनकी टिप्पणी कोहली द्वारा शनिवार को घोषणा किए जाने के बाद आई है कि जब वह तत्काल प्रभाव से टेस्ट कप्तानी से हट गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से पार्ल में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज, एक खिलाड़ी के रूप में उनकी पहली सफेद गेंद वाली सीरीज होगी।

उन्होंने कहा, “देखिए, मैं उनको लेकर कोई फैसला करने के लिए यहां नहीं हूं। लेकिन हां, व्यक्तिगत रूप से हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह जानते हैं कि वह किस मानसिक स्थिति में हैं। हम इसका सम्मान करते हैं और मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में बहुत खुशी हुई क्योंकि मैंने अपना टेस्ट डेब्यू उन्हीं के नेतृत्व किया था।”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि वह बहुत सारी ऊर्जा टीम के लिए लाते हैं। वह हमेशा समूह में एक लीडर रहेंगे और उसका योगदान बहुत बड़ा रहा है और आगे भी बहुत बड़ा होने जा रहा है।”

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया ओपन : नंबर 1 एशले बार्टी ने दर्ज की आसान जीत

Published

on

विश्व नंबर 1 और शीर्ष वरीयता प्राप्त एशले बार्टी ने ऑस्ट्रेलिया ओपन में जोरदार शुरुआत की है। वह सोमवार को मेलबर्न पार्क में साल के पहले ग्रैंड स्लैम में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को हराकर दूसरे दौर में पहुंचने में कायमाब रही। इसके अलावा, सोमवार को देर शाम के मैचों में मैडिसन कीज ने टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन सोफिया केनिन को परेशान किया, जबकि लातविया की जेलेना ओस्टापेंको और अमेरिका की जेसिका पेगुला ने भी पहले दिन मुकाबले में अच्छी वापसी की।

पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिए नंबर 1 वरीयता प्राप्त बार्टी ने 54 मिनट तक चले मैच में क्वालीफायर लेसिया सुरेंको को 6-0, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की। दो साल पहले, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को अपने घरेलू मेजर के उसी चरण में यूक्रेनी द्वारा उन्हें मात दी गई थी।

विंबलडन चैंपियन ने पहले 11 गेमों में से केवल एक में गेम पॉइंट्स का सामना करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। बार्टी ने 17 में से शुरुआत में 14 मैचों में जीत हासिल की है।

बार्टी ने दुनिया के नंबर 119 खिलाड़ी को कोर्ट के चारों ओर स्लाइस और अच्छे हिट के साथ अंत तक दबाव बनाए रखा। आखिरी में उन्हें भारी अंतर से जीत प्राप्त हुई।

Continue Reading
Advertisement
अंतरराष्ट्रीय2 mins ago

एनवाईटी विज्ञापन ने टेस्ला के ‘फुल सेल्फ-ड्राइविंग’ को सबसे खराब सॉफ्टवेयर बताया

अंतरराष्ट्रीय4 mins ago

ब्रिटेन में ‘इंटरचेंज’ शुल्क पर वीजा क्रेडिट कार्ड पर प्रतिबंध नहीं लगाएगा अमेजन

राजनीति7 mins ago

पंजाब में भाजपा, सहयोगी दलों के बीच अभी तक नहीं हुआ सीटों का बंटवारा

राजनीति10 mins ago

कर्नाटक: बेलगावी में 3 बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

अपराध13 mins ago

कुख्यात हथियारों का सप्लायर दिल्ली में गिरफ्तार

अपराध16 mins ago

कर्नाटक: किरायेदार से यौन संबंध बनाने की मांग करने वाले मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज

अपराध18 mins ago

रेत खनन मामले में ईडी ने पंजाब के सीएम के भतीजे के घर छापा मारा

राजनीति38 mins ago

यूपी चुनाव: कैराना प्रत्याशी बदलने पर मौर्य ने सपा पर साधा निशाना

अपराध43 mins ago

कानपुर में एक कार से 22 लाख रुपये जब्त

अपराध17 hours ago

यूएई में ड्रोन हमला: 2 भारतीयों के मारे जाने की आशंका, हौथी समूह ने ली जिम्मेदारी

uddhav
महाराष्ट्र2 weeks ago

बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ठाकरे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स होगा माफ

School-Child
राजनीति2 weeks ago

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल फिर से बंद, सिर्फ 10वीं और 12वीं की चलेगी कक्षाएं

महाराष्ट्र1 week ago

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, यूपी में सात चरणों में मतदान, 10 मार्च को वोटों की गिनती

सामान्य3 weeks ago

मुंबई में प्रतिबंधों के बीच कोरोना विस्फोट, एक दिन में आए 2510 नये केस

महाराष्ट्र4 weeks ago

यूपी और एमपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी रात के कर्फ्यू की घोषणा, नई गाइडलाइन्स आज रात 9 बजे से ही लागू

अपराध4 weeks ago

अभिनेता अरमान कोहली को नहीं मिली राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

महाराष्ट्र2 weeks ago

महाराष्ट्र में तीसरी लहर से 80,000 मौतों की चेतावनी

महाराष्ट्र1 week ago

सोमवार से लागू होगी सख्त गाइडलाइन्स, मुंबई में कोरोना के नये मामले लगातार तीसरे दिन भी 20 हजार के पार

अपराध2 weeks ago

हिंदू महिलाओं के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने पर सरकार ने टेलीग्राम चैनल को किया ब्लॉक

अपराध2 weeks ago

जावेद हबीब मामला: ब्यूटीशियन पूजा ने पुलिस में दर्ज कराया मुकदमा

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान