Connect with us
Monday,05-December-2022

अंतरराष्ट्रीय

लाइन और लेंथ के साथ अपनी योजना पर टिके रहना मेरे लिए महत्वपूर्ण था : अक्षर पटेल

Published

on

भारत के कप्तान रोहित शर्मा की 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी के अलावा, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने दूसरे टी 20 मैच के दौरान शानदार भूमिका निभाई, जहां गेंदबाज ने मैच का रुख बदल दिया। पटेल ने अपने दो ओवर में केवल 13 रन दिए, जिसमें एक पॉवरप्ले के दौरान फेंका था। उन्होंने आसट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवैल का विकेट झटका। साथ ही अगले बल्लेबाज मैथ्यू वेड को चार गेंदे डॉट फेंकी।

पटेल ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बीसीसीआई द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “हम काफी देर से ड्रेसिंग रूम में इंतजार कर रहे थे। लेकिन फिर भी, हम योजनाओं पर चर्चा कर रहे थे और खेल के बारे में बात कर रहे थे कि मैच सिर्फ 8 ओवर का है, उसी में टीम को कुछ अलग करके दिखाना होगा।”

पटेल ने अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में बताया जब मैच को आठ ओवरों के लिए कर दिया गया, “मैं गेंद को सरल रखने की कोशिश कर रहा था, लेकिन यह नहीं सोचता कि बल्लेबाज मुझे कहां मारने की कोशिश करेगा। इसलिए एक गेंदबाज के रूप में, मेरे लिए अपनी लाइन और लेंथ के साथ-साथ अपनी योजना पर टिके रहना बहुत महत्वपूर्ण था।”

चोटिल रवींद्र जडेजा के बदले अक्षर पटेल को जगह दी गई। भारतीय टीम में आने के बाद पटेल आस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैचों में अपने गेंदबाजी स्पैल से प्रभावशाली रहे हैं। मोहाली में भी पटेल ने एक अद्भुत चमत्कार दिखाया था, जहां उन्होंने 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

पटेल ने आगे बताया, “हम बैठक में बात करते रहते हैं और आगे की प्लानिंग करते हैं। मैंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला, जहां मैंने परिस्थितियों को भाप लिया था और जानता था कि किस प्रकार की गेंदें अच्छा काम करेंगी। इससे पहले कि मैं उस दिन अपनी पहली गेंद फेंकता, यह तथ्य कि हमने पहले बल्लेबाजी की, हम जानते थे कि पिच कैसा व्यवहार करती है, गेंदबाजों के लिए कोई वास्तविक मदद नहीं है।”

भारत की शुक्रवार के मैच में जीत के साथ, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है, जिसमें अंतिम मैच रविवार को हैदराबाद में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय

ढाका में गिरफ्तार किए गए नए उग्रवादी ग्रुप के 5 सदस्य

Published

on

Bangladeshi


ढाका, 5 दिसंबर (आईएएनएस)
| ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) की काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल क्राइम यूनिट (सीटीटीसी) ने बांग्लादेश में नए उग्रवादी संगठन, जमातुल अंसार फिल हिंदल शरकिया के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सीटीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारियां 30 नवंबर को ढाका के डेमरा इलाके से हुईं।

अधिकारियों ने कहा कि 2017 में ग्रुप के गठन के बाद सदस्यों ने चटगांव हिल ट्रैक्ट्स में प्रशिक्षण शुरू किया था।

सीटीटीसी के प्रमुख मोहम्मद असदुज्जमां ने कहा कि ग्रुप के लीडर शमीन महफूज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और वे देश के अंदर नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहे थे।

उन्होंने कहा, “हम लीडर को गिरफ्तार करने के बाद यह जान पाएंगे कि आगामी चुनावों को निशाना बनाने की उनकी कोई योजना है या नहीं।” असदुज्जमां ने यह भी कहा कि युवकों ने तीर्थयात्रा के लिए घर छोड़ा था, लेकिन उग्रवादी संगठन में शामिल हो गए।

सीटीटीसी प्रमुख ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान मोहम्मद अब्दुल्ला (22), मोहम्मद ताजुल इस्लाम (33), मोहम्मद जियाउद्दीन (37), मोहम्मद हबीबुल्लाह (19) और मोहम्मद महमुदुल हसन (18) के रूप में हुई है।

पुलिस ने उनके कब्जे से तीन मोबाइल फोन और 12 पन्नों के उग्रवाद से जुड़े फतवे के दस्तावेज बरामद किए हैं।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया

Published

on

Musewala

प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में पकड़ा गया। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि वह पिछले सात दिनों से पुलिस हिरासत में है। आगे की जानकारी का इंतजार है।

बराड़ ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। मूसेवाला की हत्या इसी साल 29 मई को की गई थी। बराड़ के खिलाफ 2 जून को एक दूसरी हत्या के मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था।

सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़, श्री मुक्तसर साहिब का मूल निवासी है और 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य है।

मूसेवाला की हत्या छह शार्पशूटरों ने की थी। उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

बीएसएफ ने 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया

Published

on

arrested 5 Bangladeshi

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के जलपाईगुड़ी में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसे 5 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बांग्लादेशी नोट और मोबाइल फोन समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार को जवानों ने उत्तर बंगाल में जलपाईगुड़ी के पठानपारा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसे 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। सभी बंगलादेशी नागरिक अवैध तरीके से भारत की सीमा में दाखिल हुए थे। पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 15वी बटालियन ने अंजाम दिया।

बांग्लादेशी नागरिकों की तलाशी लेने पर इनके पास से 6 मोबाइल फोन और बांग्लादेशी टका सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। फिलहाल सभी पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है, ताकि इनके घुसपैठ के इरादों का पता लगाया जा सके।

गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध प्रवासी और घुसपैठ एक बड़ी समस्या है। कुछ दिनों पहले बीएसएफ के डीजी पंकज कुमार सिंह ने भी बांग्लादेश सीमा पर अवैध घुसपैठ को एक बड़ी चुनौती बताते हुए कई उपाय करने की बात कही थी।

Continue Reading
Advertisement
PM-Modi
राजनीति57 mins ago

भारत दुनिया में एक शक्तिशाली देश के रूप में उभरा : पीएम मोदी

RBI
राष्ट्रीय1 hour ago

क्या आरबीआई को सरकारी बैंकों को विनियमित करने के लिए और अधिकार मिलेंगे?

5G..
टेक1 hour ago

यूरोपीय संघ के यात्री जल्द ही विमानों में 5जी तकनीक का कर सकेंगे इस्तेमाल

Avril-Haines
अंतरराष्ट्रीय समाचार2 hours ago

पुतिन को अब यूक्रेन युद्ध की बेहतर जानकारी : अमेरिका

Supreme Court
अनन्य2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट ने ठाकुर अनुकूलचंद्र को ‘परमात्मा’ घोषित करने की मांग ठुकराई

voting (1)
राजनीति2 hours ago

गुजरात विधानसभा चुनाव : अपराह्न् तीन बजे तक 50 फीसदी मतदान

earth
अनन्य2 hours ago

ढाका में आया 5.2 तीव्रता का भूकंप

Scheduled-power-cuts
अंतरराष्ट्रीय समाचार4 hours ago

कीव में होगी आज से तीन अन्य क्षेत्रों में अनुसूचित बिजली कटौती

police (3)
अपराध4 hours ago

महाराष्ट्र पुलिस हरियाणा की छात्रा को निर्वस्त्र, जबरन वसूली के आरोप की जांच में जुटी

Knife-murder
अपराध4 hours ago

बिहार : भागलपुर में महिला के हाथ, पैर, स्तन काटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

AirIndia
व्यापार3 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध3 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

arrest
अपराध2 weeks ago

शराब के नशे में केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ की गाली-गलौज, हिरासत में शख्स

'Fadu'
बॉलीवुड3 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

imran khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार2 weeks ago

पाक मंत्री का दावा- इमरान ने भारत से मिला एक गोल्ड मेडल बेचा

NCP minister
महाराष्ट्र3 weeks ago

पूर्व राकांपा मंत्री पर भाजपा कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का आरोप

Pak PM
अंतरराष्ट्रीय समाचार3 weeks ago

पाक प्रधानमंत्री और सीएमजी के बीच हुई खास बातचीत

BJP-MLA
अपराध2 weeks ago

कर्नाटक : गुस्साएं ग्रामीणों ने फाड़े भाजपा विधायक के कपड़े, दस गिरफ्तार

महाराष्ट्र4 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

अपराध3 weeks ago

मुंबई हवाईअड्डे से 32 करोड़ रुपये के 61 किलो सोने के साथ सात गिरफ्तार

रुझान