Connect with us
Tuesday,09-August-2022
ताज़ा खबर

राजनीति

भाजपा ने ममता के ‘खेला दिवस’ की तुलना मुस्लिम लीग के 1946 के कार्यक्रम से की

Published

on

mamta

भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 16 अगस्त को ‘खेला दिवस’ मनाने की घोषणा की तुलना मुस्लिम लीग द्वारा 1946 में शुरू किए गए ‘डायरेक्ट एक्शन डे’ से की है। अपने शहीद दिवस रैली को वस्तुत: संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने घोषणा की कि 16 अगस्त को ‘खेला दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा, जिसे गरीब बच्चों को फुटबॉल के वितरण द्वारा चिह्न्ति किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा, “जब तक भाजपा को देश से नहीं हटाया जाता, तब तक सभी राज्यों में ‘खेला होबे’। हम 16 अगस्त को खेला दिवस मनाएंगे। हम गरीब बच्चों को फुटबॉल बांटेंगे।”

भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वप्न दासगुप्ता ने ममता बनर्जी की घोषणा को मुस्लिम लीग के ‘डायरेक्ट एक्शन डे’ से तुलना करते हुए, एक ट्वीट में कहा, “दिलचस्प है, ममता बनर्जी ने 16 अगस्त को ‘खेला होबे दिवस’ घोषित किया है। यह वह दिन है जब मुस्लिम लीग ने 1946 में एक्शन डे और ‘ग्रेट कलकत्ता किलिंग्स’ की शुरुआत की थी। आज के पश्चिम बंगाल में ‘खेला होबे’ विरोधियों पर आतंकी हमलों की लहर का प्रतीक बन गया है।”

राजनीति

शिंदे सरकार के विस्तार के साथ विवाद शुरू, इस नेता को मंत्री बनाने पर बरसी बीजेपी नेता चित्रा वाघ

Published

on

Chitra-Wagh

महाराष्ट्र की शिंदे- फडणवीस सरकार का 40 दिन बाद विस्तार तो हो गया। लेकिन विस्तार होते ही विवाद की शुरुआत भी हो चुकी है। इस विवाद की जड़ बने हैं विधायक संजय राठौड़। जिन्होंने आज शिंदे गुट की तरफ से मंत्री पद की शपथ ली है। बीजेपी नेता चित्र वाघ ने संजय राठौड़ को मंत्री बनाए जाने का खुला विरोध किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की बेटी पूजा चव्हाण की मौत का जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि संजय राठौड़ हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिंदे की तरफ से उनको मंत्री पद दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। चित्रा वाघ ने कहा कि भले ही राठौड़ को मंत्री बना दिया गया हो लेकिन उनके खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी। आपको बता दें कि बीते वर्ष पूजा चव्हाण नाम की लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पूर्व वन मंत्री संजय राठौड़ पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप बीजेपी नेता चित्र वाघ ने लगाया था। उन्होंने इस मामले को काफी जोर-शोर से उठाया था। उन्होंने पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ी थी। हालांकि अब यह सवाल चित्रा वाघ से भी पूछा जाएगा कि क्या वह एक ऐसी सरकार में शामिल पार्टी का हिस्सा रहेंगी। जिसके दामन पर अब दाग लगता हुआ नजर आ रहा है।

महाराष्ट्र की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने चित्रा वाघ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि संजय राठौड़ को मंत्री पद दिए जाने पर चित्रा वाघ की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं। आखिर बीजेपी का वह कौन सा वॉशिंग पाउडर है? जिसमें कपड़े और चरित्र दोनों साफ कर दिए जाते हैं। वहीं शिवसेना नेता और मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर ने भी संजय राठौड़ के मंत्री बनाए जाने पर ईडी सरकार की आलोचना की है। चित्रा वाघ को घेरते हुए उन्होंने कहा कि जिस संजय राठौड़ का मंत्री पद छीनने के लिए चित्रा वाघ और बीजेपी के तमाम नेताओं ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। आज उसी इंसान को दोबारा, उन्हीं की सरकार में मंत्री बनाया गया है। आखिर यह क्या चल रहा है।

पूजा चव्हाण बीड़ जिले की रहने वाली एक टिक टॉक स्टार स्टार थी। अंग्रेजी सीखने के लिए वह अपने भाई के साथ पुणे शहर में रह रही थी। उसी इमारत में कथित रूप से उसने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में संजय राठौड़ पर बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने आरोप लगाया था कि राठौड़ ने पूजा चव्हाण को आत्महत्या के लिए उकसाया था। पूजा और संजय राठौड़ की कई ऑडियो क्लिप्स भी वायरल हुई थी। जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि आवाज संजय राठौड़ की है। पूजा की आत्महत्या के बाद लगातार बीजेपी इस मामले पर महाविकास अघाड़ी सरकार और शिवसेना को घेर रही थी। जबकि लड़की का परिवार संजय राठौड़ पर कुछ भी बोलने से बचता रहा था। हालांकि बाद में पूजा की चचेरी दादी शांता राठौड़ ने यह खुलासा किया था कि राठौड़ ने पूजा के माता-पिता का मुंह बंद करने के लिए 5 करोड़ रुपए दिए हैं।

Continue Reading

राजनीति

बिहार : कांग्रेस, वाम दलों ने तेजस्वी यादव को विधायकों की सूची सौंपी

Published

on

Tejaswi

 कांग्रेस और वाम दलों ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव को अपने विधायकों की लिस्ट सौंपी। राबड़ी देवी के आवास पर हो रही राजद की बैठक में कांग्रेस और वाम दलों के विधायक भी मौजूद रहे। इस दौरान तेजस्वी यादव को अपनी लिस्ट सौंपी गई।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा, “हम नीतीश कुमार का समर्थन करेंगे, अगर वह भाजपा छोड़ देते हैं और महागठबंधन की मदद से नई सरकार बनाते हैं। हमने अपनी पार्टी के सभी 19 विधायकों की लिस्ट राजद नेता तेजस्वी यादव को सौंप दी है।”

भाकपा (माले) के विधायक महबूब आलम ने कहा : “हमने तेजस्वी यादव को अपने विधायकों की लिस्ट दे दी है। हम भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगे। हम नई सरकार के गठन के लिए नीतीश कुमार को समर्थन दे रहे हैं।”

इस बीच राज्यपाल फागू चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मंगलवार दोपहर बाद मिलने का समय दिया। वह कैबिनेट विस्तार के नाम पर भाजपा के सभी 16 मंत्रियों को बर्खास्त करने के लिए ‘2013 की योजना’ के साथ काम कर रहे हैं। इसमें राजद और कांग्रेस के नेता शामिल हैं।

वाम दलों ने कथित तौर पर नीतीश कुमार सरकार को बाहर से समर्थन देने और कैबिनेट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

सूत्रों ने बताया है कि तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय पोर्टफोलियो और स्पीकर पद की मांग की है। अब सबकी निगाहें नीतीश कुमार के अगले कदम पर टिकी हैं।

Continue Reading

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : शिंदे ने 18 मंत्रियों के साथ किया मंत्रिमंडल विस्तार

Published

on

fadnavis-Shinde

 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को 18 नए मंत्रियों के साथ अपनी टीम का विस्तार किया। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली तत्कालीन महा विकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद 30 जून को दोनों के कार्यभार संभालने के 40 दिनों के बाद संतुलन बनाने का प्रयास करते हुए शिंदे ने अपने गुट से 9 और सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से 9 मंत्रियों को शामिल किया है।

शिंदे गुट से शामिल मंत्रियों में गुलाबराव पाटिल, दादाजी भुसे, संजय राठौड़, संदीपन भुमरे, उदय सामंत, तानाजी सावंत, अब्दुल सत्तार, दीपक केसरकर और शंभूराज देसाई शामिल हैं।

मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भाजपा विधायक हैं राधाकृष्ण विखे-पाटिल, चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंतीवार, गिरीश महाजन, विजयकुमार गावित, सुरेश खाड़े, अतुल सावे, रवींद्र चव्हाण और मंगल प्रभात लोढ़ा।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिंदे, फडणवीस, विपक्ष के नेता अजीत पवार, विभिन्न राजनीतिक दलों के अन्य विधायकों और अधिकारियों की मौजूदगी में राजभवन में एक समारोह में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Continue Reading
Advertisement
Chitra-Wagh
राजनीति12 hours ago

शिंदे सरकार के विस्तार के साथ विवाद शुरू, इस नेता को मंत्री बनाने पर बरसी बीजेपी नेता चित्रा वाघ

Tejaswi
राजनीति13 hours ago

बिहार : कांग्रेस, वाम दलों ने तेजस्वी यादव को विधायकों की सूची सौंपी

सामान्य14 hours ago

भारत में कोविड-19 के 12,751 नए मामले, 42 मौतें

Mumbai_Rain
Monsoon14 hours ago

महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट, ट्रैफिक, लोकल और मेट्रो थमे, मुबई में बारिश से हाहाकार

fadnavis-Shinde
महाराष्ट्र15 hours ago

महाराष्ट्र : शिंदे ने 18 मंत्रियों के साथ किया मंत्रिमंडल विस्तार

Brahmastra
अंतरराष्ट्रीय1 day ago

‘देव देवा’ गीत आध्यात्मिक रूप से आपको शक्तिशाली महसूस कराता है : रणबीर कपूर

sanjay-raut2
महाराष्ट्र1 day ago

शिवसेना सांसद संजय राउत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Modi-11
राजनीति1 day ago

नायडू से बोले पीएम मोदी : आपका अनुभव राष्ट्र का मार्गदर्शन करता रहेगा

Nicolas-Cage
मनोरंजन1 day ago

निकोलस केज अपनी एक्शन-कॉमेडी फिल्म में खुद की भूमिका नहीं निभाना चाहते थे

KBC-14
मनोरंजन1 day ago

मैरी कॉम और सुनील छेत्री ने ‘केबीसी14’ पर जीते 12.5 लाख रुपये किए दान

SP
राजनीति3 weeks ago

राष्ट्रपति चुनाव : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी विधायकों ने किया क्रॉस वोट

uddhav
महाराष्ट्र2 weeks ago

उद्धव खेमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, शिंदे खेमे की अर्जी पर चुनाव आयोग की कार्यवाही पर रोक की मांग

firing
अपराध3 weeks ago

दिल्ली में सिक्किम पुलिस के सिपाही ने सुपीरियर को गोली मारी, दो साथियों की मौत

अपराध2 weeks ago

100 करोड़ रुपये में राज्यसभा सीट का झांसा देने के आरोप में 4 गिरफ्तार, अदालत ने दी जमानत

बॉलीवुड4 weeks ago

मीरा और शाहिद कपूर ने सोशल मीडिया पर शेयर की शानदार तस्वीरें

Rishab-Pant
खेल3 weeks ago

वसीम जाफर ने की ऋषभ पंत की तारीफ

CM-Dhami
राजनीति2 weeks ago

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

Tarun-Chugh
राजनीति2 weeks ago

श्रीनगर को 2 परिवारों ने बना दिया था आतंकवाद की राजधानी: तरुण चुघ

अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

स्पेन से हारकर भारत महिला हॉकी विश्व कप से बाहर

अपराध3 weeks ago

मुंबई से सटे मीरा रोड में बीजेपी नेता पर धारदार हथियार से हमला

रुझान