Connect with us
Tuesday,16-August-2022
ताज़ा खबर

अपराध

नए साल की पूर्व संध्या पर सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को धोखा देने के नए तरीकों से सावधान रहें। मुंबई क्राइम ब्रांच और साइबर सेल का जनता से निवेदन।

Published

on

आरोपी इंटरनेट के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग सेवाओं का अनावश्यक रूप से उपयोग करके निम्नलिखित नए तरीकों से जनता को फंसा रहे हैं। साइबर पुलिस ठाणे , गुन्हे शाखा, इसलिए मुंबई के नागरिकों से अपील करता है कि नए साल के जश्न के अवसर पर, अजनबियों ने मुंबई के पांच और पुणे में एक प्रसिद्ध होटलों / रेस्तरांरेन्ट में एक थाली पर दो थाली मुफ्त का विज्ञापन देकर इन प्रसिद्ध होटलों में बुकिंग के लिए दिए गए नंबर पर संपर्क करके और दस रुपये की राशि जमा करने के लिए फेसबुक पर इस तरह के विज्ञापन पोस्ट करके दी गई लिंक के माध्यम से बैंक की डिटेल हासिल कर खाते से पूरी रकम लूटी जा रही है।


इसीलिए साइबर क्राइम मुंबई जनता से ठगी से दूर रहने और सक्रिय रहने की अपील कर रही है।
नए साल की पूर्व संध्या पर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया स्रोतों पर ऐसे ऑफ़रस के लिंक पर क्लिक न करें।
अपने बैंक खाते की गोपनीय जानकारी किसी के साथ साझा न करें।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

मुंबई पुलिस ने गुजरात में ड्रग्स फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 1,026 करोड़ की ड्रग्स जब्त

Published

on

By

मुंबई पुलिस ने 10 दिनों में एक और बड़ी सफलता हासिल करते हुए दक्षिण गुजरात के अंकलेश्वर में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है और 1,026 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की हैं। साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अब तक, मामले में कुल बरामदगी – 29 मार्च को मुंबई के गोवंडी उपनगर, ठाणे में अंबरनाथ और पालघर में नालासोपारा के अलावा गुजरात के अंकलेश्वर में कई छापे के साथ जांच शुरू की गई थी – 2,435 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

एक अधिकारी ने कहा कि 13 अगस्त को ताजा कार्रवाई में, वर्ली यूनिट की एंटी नारकोटिक्स सेल ने 513 किलोग्राम मेफ्रेडोन, साथ ही 812 812 किलोग्राम सफेद पाउडर और 397 किलोग्राम रसायन जब्त किए, जो मादक दवाओं को तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया गया।

छापेमारी फैक्ट्री अंकलेश्वर के पनोली में जीआईडीसी परिसर में स्थित है और नवीनतम कार्रवाई गुजरात की सीमा से लगे पालघर जिले के नालासोपारा शहर से 1,403 करोड़ रुपये की पिछली बड़ी ड्रग्स बरामद के बमुश्किल 10 दिन बाद हुई।

इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें एक महिला और दो योग्य रसायनज्ञ शामिल हैं, जिन्होंने कथित तौर पर ड्रग्स के निर्माण के लिए विभिन्न रसायनों का मिश्रण तैयार किया था।

इससे पहले 4 अगस्त को, एएनसी ने नालासोपारा से दो आपूर्तिकर्ताओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और 1403.50 करोड़ रुपये मूल्य का 702 किलोग्राम मेफ्रेडोन जब्त किया था।

इससे पहले 29 मार्च को, एएनसी ने उत्तर-पूर्वी मुंबई के गोवंडी से एक महिला सहित तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया था और अंबरनाथ शहर में एक परिसर में छापा मारा था, जिसमें 4.50 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 3 किलोग्राम मेफ्रेडोन की वसूली की गई थी।

इन छह आरोपियों से निरंतर पूछताछ ने एएनसी को और अधिक हिरासत में लेने और अंकलेश्वर में स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी कार्रवाई करने का नेतृत्व किया, जहां शनिवार को बड़ी मात्रा में बरामदी की गई थी।

एएनसी ने कहा कि महिला सहित ड्रग तस्कर फिलहाल पुलिस या न्यायिक हिरासत में हैं और आगे की जांच जारी है।

सबसे बड़े नशीले पदार्थों की आपूर्ति रैकेट को भंडाफोड़ करने तोड़ने वाली टीमों में इंस्पेक्टर संदीप काले, एसीपी सावलाराम अगवले, डीसीपी दत्ता नलवाडे, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वीरेश प्रभु, संयुक्त पुलिस आयुक्त सुहास वारके और पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर, एएनसी वर्ली इकाई की फील्ड टीमों के साथ शामिल थे।

एएनसी ने कहा कि महिला आरोपियों ने अन्य पेडलर्स के साथ अपनी पहचान गुप्त रखी, सोशल मीडिया पर क्लाइंट्स की तलाश की और मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में उन्हें ड्रग्स की आपूर्ति की।

आगे की जांच ड्रग्स के स्रोत, अन्य छिपे हुए खिलाड़ियों और नशीले पदार्थों के माफिया के साथ उनके संबंधों का पता लगाने पर केंद्रित है।

Continue Reading

अपराध

डोमिनोज आउटलेट में पिज्जा के आटे के उपर टॉयलेट ब्रश लटकाए जाने के मामले में कार्रवाई होगी : एफएसएसएआई

Published

on

By

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने मंगलवार को बेंगलुरु के एक डोमिनोज आउटलेट में पिज्जा के आटे के ऊपर टॉयलेट ब्रश लटकाए जाने के मामले का संज्ञान लिया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत शीर्ष खाद्य नियामक ने मंगलवार को कहा कि एफबीओ का जवाब मांगा गया है और एफएसएस अधिनियम, 2006 के तहत नियामक प्रावधानों के अनुसार इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

24 जुलाई को, साहिल कर्णनी नाम के एक व्यक्ति ने कुछ तस्वीरें ट्वीट की थीं, जिसमें बेंगलुरु के एक डोमिनोज आउटलेट में टॉयलेट ब्रश को पिज्जा के आटे पर लटका हुआ दिखाया गया था।

उन्होंने लिखा, “इस तरह डोमिनोज इंडिया हमें ताजा पिज्जा परोसता है! बहुत ही घृणित।”

कर्णनी ने पोस्ट में एफएसएसएआई, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को भी टैग किया था।

रविवार को, कर्णनी ने फिर से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें टॉयलेट ब्रश, पिज्जा के आटे पर लटके हुए टेबल की सफाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े दिखाई दे रहे थे।

जैसे ही उनके पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुए, डोमिनोज ने एक बयान जारी कर कहा कि आउटलेट के प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह भोजन और स्वच्छता की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करती है।

Continue Reading

अपराध

जाति विवाद : क्लीन चिट मिलने पर बोले समीर वानखेड़े, परिवार और बच्चों ने झेला तनाव

Published

on

 एनसीबी मुंबई के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को कास्ट स्क्रूटनी कमिटी से क्लीन चिट मिल गई है। इस मौके पर समीर वानखेड़े ने कहा कि 11 महीने बाद उन्हें न्याय मिला है, लेकिन इसके बदले में उनके परिवार और बच्चों को तनाव झेलना पड़ा। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे नवाब मलिक ने मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आरोप लगाए थे कि समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं और नौकरी पाने के लिए उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाया है। इस मामले में कास्ट स्क्रूटनी कमिटी ने इन तथ्यों को गलत पाया और समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी। कमिटी ने कहा कि समीर वानखेड़े अनुसूचित जाति के अंतर्गत महार जाति से ही ताल्लुक रखते हैं।

मामले की आगे की सुनवाई में शामिल होने नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल कास्ट के दफ्तर में पहुंचे समीर वानखेड़े ने आईएएनएस से खास बातचीत करते हुए कहा कि 11 महीने बाद आखिरकार मुझे न्याय मिला है। इसके लिए उन्होंने नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल कास्ट और केंद्र सरकार का धन्यवाद दिया। समीर वानखेड़े ने कहा कि मेरी 42 साल की जिंदगी में कभी इस तरह के आरोप नहीं लगे।

समीर वानखेड़े का कहना था, कि वो नवाब मलिक पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन जिस तरह के झूठे आरोप मेरे परिवार पर लगाए गए, उससे बच्चों तक ने बेहद तनाव का सामना किया है। समीर वानखेड़े ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ मुंबई के गोरेगांव पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया है, साथ ही मानहानि की धाराओं में भी केस दर्ज किया गया है।

दरअसल, ये पूरा मामला तब सामने आया जब समीर वानखेड़े ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कई लोगों को मुंबई में क्रूज ड्रग्स मामले में पकड़ा था। आर्यन खान को तो इस मामले में क्लीन चिट दे दी गई, लेकिन जांच के दौरान नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर फिरौती लेने, फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके अलावा एक शिकायतकर्ता ने भी इसी तरह के आरोप लगाते हुए समीर वानखेड़े का कथित फर्जी जाति प्रमाण पत्र और निकाहनामा जमा किया था।

Continue Reading
Advertisement
अपराध8 hours ago

मुंबई पुलिस ने गुजरात में ड्रग्स फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 1,026 करोड़ की ड्रग्स जब्त

राजनीति9 hours ago

कश्मीरी पंडितों की लक्षित हत्याओं पर ओवैसी ने केंद्र की आलोचना की

अपराध9 hours ago

डोमिनोज आउटलेट में पिज्जा के आटे के उपर टॉयलेट ब्रश लटकाए जाने के मामले में कार्रवाई होगी : एफएसएसएआई

अपराध11 hours ago

जाति विवाद : क्लीन चिट मिलने पर बोले समीर वानखेड़े, परिवार और बच्चों ने झेला तनाव

Gujrat-Rain
Monsoon12 hours ago

गुजरात में भारी बारिश, कई जिलों में अलर्ट जारी

Monsoon12 hours ago

मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की आशंका, मुंबई के लिए अगले 24 घंटे मुसीबत भरे

महाराष्ट्र13 hours ago

महाराष्ट्र: खुलेआम दादागिरी करते दिखे शिंदे समूह के विधायक

CBI-NCB
अपराध13 hours ago

बंगाल मवेशी घोटाला : सीबीआई, ईडी की जांच के घेरे में तीन शेल कंपनियां

gun-shoot
अपराध14 hours ago

उत्तर प्रदेश : बुजुर्ग को गोली मारने के आरोप में बिहार के 6 युवक गिरफ्तार

Modi-Kejriwa
राजनीति15 hours ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई

SP
राजनीति4 weeks ago

राष्ट्रपति चुनाव : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी विधायकों ने किया क्रॉस वोट

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

उद्धव खेमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, शिंदे खेमे की अर्जी पर चुनाव आयोग की कार्यवाही पर रोक की मांग

firing
अपराध4 weeks ago

दिल्ली में सिक्किम पुलिस के सिपाही ने सुपीरियर को गोली मारी, दो साथियों की मौत

Darul-Faiz
अपराध4 days ago

बिल्डर पे लापरवाही का आरोप, सात दिनों के अंदर बिल्डिंग खाली करने का आदेश, दारुल फैज बिल्डिंग के टेंट आ सकते हैं सड़कों पे

अपराध3 weeks ago

100 करोड़ रुपये में राज्यसभा सीट का झांसा देने के आरोप में 4 गिरफ्तार, अदालत ने दी जमानत

Sanjay Raut
अपराध2 weeks ago

4 अगस्‍त तक ED की कस्‍टडी में रहेंगे संजय राउत

Rishab-Pant
खेल4 weeks ago

वसीम जाफर ने की ऋषभ पंत की तारीफ

CM-Dhami
राजनीति3 weeks ago

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

Tarun-Chugh
राजनीति3 weeks ago

श्रीनगर को 2 परिवारों ने बना दिया था आतंकवाद की राजधानी: तरुण चुघ

ED
अपराध2 weeks ago

ईडी ने केरल में विदेशी धन हासिल करने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया

रुझान