Connect with us
Sunday,03-July-2022
ताज़ा खबर

अनन्य

एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Published

on

ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के परिवार ने कहा कि 27 मई को यहां रिवरवे स्टेडियम में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साइमंड्स की 14 मई को 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया है कि इयान हीली, एडम गिलक्रिस्ट, डैरेन लेहमैन, जिमी माहेर और पूर्व महिला टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट जैसे ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी कार्यक्रम में साइमंड्स के लिए कुछ शब्द कहेंगे।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि, “एंड्रयू साइमंड्स के जीवन के यादगार पलो को याद किया जाएगा, जिसमें उनके कई साथी उन्हें याद करेंगे।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिवरवे स्टेडियम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गाबा में किया जाएगा, जो कि दिवंगत क्रिकेटर का पुराना घरेलू मैदान क्वींसलैंड है।

साइमंड्स क्वींसलैंड में एलिस रिवर ब्रिज के पास हेर्वे रेंज रोड पर गाड़ी चला रहे थे, तभी उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मृत्यु हो गई थी।

साइमंड्स ने अपने देश के लिए 26 टेस्ट मैचों में बल्ले से 40.61 का औसत निकाला, लेकिन शायद सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने कारनामों के लिए जाने जाते थे।

उन्होंने 198 एकदिवसीय मैचों में छह शतक और 30 अर्धशतक बनाए, जबकि अपनी आसान ऑफ स्पिन और मध्यम गति से 133 विकेट भी झटके।

2003 के विश्व कप में साइमंड्स सुर्खियों में आए और जोहान्सबर्ग में नाबाद 143 रनों के साथ पाकिस्तान को हरा दिया और उसके बाद फाइनल में भारत को हराने में मदद की।

एंड्रयू वेस्ट इंडीज में 2007 विश्व कप में विजयी विश्व कप का भी हिस्सा थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तब अपने चौथे 50 ओवर के विश्व कप खिताब का दावा किया था। साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 337 रन और आठ विकेट लिए।

मार्च में थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से चैंपियन लेग स्पिनर शेन वार्न की मृत्यु के बाद 2022 में दुखद निधन के बाद उनकी मृत्यु ऑस्ट्रेलिया के दूसरे प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं। पूर्व विकेटकीपर रॉड मार्श का भी इस साल की शुरूआत में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

अनन्य

संजय राउत के खिलाफ बदले व द्वेष की भावना से प्रेरित कार्रवाई निंदनीय : प्रियंका गांधी

Published

on

महाराष्ट्र में शिवसेना सेना संजय राउत से ईडी की पूछताछ और उनपर हो रही कार्रवाई पर प्रियंका गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा और इस कार्रवाई को बदले व द्वेष की भावना से प्रेरित कार्रवाई बताया है।

प्रियंका गांधी ने कहा, भाजपा सरकार द्वारा राज्यसभा सांसद संजय राउत जी के खिलाफ बदले व द्वेष की भावना से प्रेरित कार्रवाई निंदनीय है। भाजपा अपनी लोकतंत्र विरोधी राजनीति के विपक्ष में खड़ी आवाजों को दबाने के लिए हर हथकंडा अपना रही है। लेकिन, जनतंत्र में झूठ व दमन की लाठी ज्यादा दिन नहीं टिकेगी।

दरअसल ईडी ने पत्रा चाल घोटाले में पूछताछ के लिए राउत को अपने दक्षिण मुंबई कार्यालय में बुलाया था। यह मामला संजय राउत के एक करीबी प्रवीण राउत से सीधे संबंधित है। प्रवीण राउत एक इन्फ्रास्ट्रक्च र गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन में डायरेक्टर रहा है। यह कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्च र लि. (एचडीआइएल) की ही एक शाखा मानी जाती है।

ईडी के अनुसार एचडीआइएल से प्रवीण राउत के खाते में करीब 100 करोड़ रुपये भेजे गए थे। फिर प्रवीण के खाते से अलग-अलग राशि उसके कुछ सहयोगियों, रिश्तेदारों एवं व्यावसायिक फर्मों को भेजी गईं। ईडी 4,300 करोड़ के पीएमसी बैंक घोटाले की भी जांच कर रही है।

Continue Reading

अनन्य

शाहिद कपूर ने शेयर कीं पत्नी मीरा के साथ छुट्टियां मनाने की तस्वीरें

Published

on

अभिनेता शाहिद कपूर इन दिनों अपनी पत्नी मीरा राजपूत और अपने बच्चों मीशा और जैन के साथ स्विट्जरलैंड में छुट्टियां मना रहे हैं। शाहिद कपूर ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर मीरा के साथ उनकी कुछ रोमांटिक तस्वीरें साझा कीं।

अपने इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में ले जाते हुए शाहिद ने मीरा के साथ एक तस्वीर साझा की जो कि बेहद प्यारी और रोमांटिक है।

शाहिद ने अपने फीड पर मीरा के साथ एक तस्वीर भी शेयर की। इसमें मीरा को कंधे पर सिर रखकर दिखाया गया था। पर्वत श्रृंखला को पृष्ठभूमि में नीले रंग में देखा जा सकता है क्योंकि सूर्य उन पर चमकता है।

इन रोमांटिक, प्यारी और शानदार तस्वीरों को देखकर यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और कपल की तारीफें कर रहे हैं। कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में भी इस जोड़े को आशीर्वाद दिया।

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहिद जल्द ही अपनी सीरीज ‘फर्जी’ के साथ ओटीटी की शुरुआत करेंगे, इसके अलावा शाहिद निर्देशक अली अब्बास जफर के साथ एक एक्शन-एंटरटेनर फिल्म में भी काम कर रहे हैं।

Continue Reading

अनन्य

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के क्रिकेटर्स

Published

on

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। भारतीय टीम की कठिन परिस्थितियों के बावजूद पंत ने शानदार शतक लगाते हुए मुश्किल समय से टीम को बाहर निकाला। पंत ने एजबेस्टन में पहले दिन 111 गेंदों पर 146 रनों की शानदार पारी खेली। साथ ही रवींद्र जडेजा ने नाबाद 83 रन की पारी खेली। पंत की बल्लेबाजी से पहले टीम के पांच विकेट के नुकसान पर 98 रन थे, जहां छठे विकेट के लिए पंत और जडेजा के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई।

पंत की पारी को देखते हुए कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की।

सचिन तेंदुलकर ने पंत की कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “बहुत बढ़िया। पंत ने अच्छी पारी खेली। स्ट्राइक को अच्छी तरह से घुमाया और अद्भुत शॉट खेले।”

भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, दबाव में टेस्ट मैच की बल्लेबाजी की विशेष प्रदर्शनी।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसे अब तक की सबसे बेहतरीन पारी करार दिया। प्रसाद ने ट्वीट किया, “ऋषभ पंत की शानदार पारियों में से एक।”

वेस्ट इंडीज के महान इयान बिशप ने भी पंत की प्रशंसा की। भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने लिखा कि पंत ने गेंदबाजों का अच्छे से मुकाबला किया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के साथ पंत की पारी की तुलना की।

Continue Reading
Advertisement
अंतरराष्ट्रीय9 hours ago

मणिपुर में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हुई, 40 से अधिक लापता

अनन्य10 hours ago

संजय राउत के खिलाफ बदले व द्वेष की भावना से प्रेरित कार्रवाई निंदनीय : प्रियंका गांधी

अंतरराष्ट्रीय11 hours ago

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आउटलुक ऐप के ‘लाइट’ वर्जन पर काम कर रहा है माइक्रोसॉफ्ट

राष्ट्रीय11 hours ago

आरबीआई ने क्रिप्टो को लेकर फिर किया आगाह

अंतरराष्ट्रीय11 hours ago

धोखाधड़ी के मामले में क्रिप्टो क्वीन के ठिकाने की जानकारी के लिए एफबीआई 1 लाख डॉलर प्रदान करेगा

अनन्य11 hours ago

शाहिद कपूर ने शेयर कीं पत्नी मीरा के साथ छुट्टियां मनाने की तस्वीरें

बॉलीवुड12 hours ago

विलेन का किरदार निभाना रणबीर कपूर का बड़ा सपना

मनोरंजन12 hours ago

स्टार एलेक्जेंड्रा डैडारियो ने न्यू ऑरलियन्स में ब्बॉयफ्रेंड से की शादी

अंतरराष्ट्रीय12 hours ago

चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए एश्टन एगर, होलैंड ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल

अनन्य13 hours ago

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के क्रिकेटर्स

महाराष्ट्र4 weeks ago

अयोध्या यात्रा पर सरयू आरती करेंगे आदित्य ठाकरे

अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए वार्नर और स्मिथ टीम में शामिल

राजनीति4 weeks ago

राष्ट्रपति बोले, यूपी विधानमंडल में महिलाओं का अनुपात बढ़ाए जाने की जरूरत

राजनीति3 weeks ago

जमात-ए-उलेमा हिंद का ओवैसी व मदनी पर यूपी में दंगे भड़काने का आरोप, जल्द करेंगे फतवा जारी

अपराध3 weeks ago

एक पक्षी को बचाने के चक्कर में गई मुंबई के एक बिजनेसमैन की जान, अब घायल ड्राइवर की भी मौत

महाराष्ट्र4 weeks ago

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले रोज एक मस्जिद में शिवलिंग को क्यों देखना ?

राजनीति4 weeks ago

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद अब अल-कायदा ने दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में हमले की दी धमकी

महाराष्ट्र4 weeks ago

विवादित धार्मिक टिप्पणी करने पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर एक्शन, 6 साल के लिए पार्टी से हुई निलंबित

महाराष्ट्र5 days ago

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार कोविड पॉजिटिव

महाराष्ट्र2 days ago

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकरा, कहा पूरे देश से टीवी पर आकर मांगे माफी

रुझान