Connect with us
Wednesday,27-October-2021
ताज़ा खबर

अपराध

दोषी महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर परिवार ने किया प्रदर्शन

Published

on

गुलाबी गश्ती इकाई से जुड़ी एक महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई न करने के विरोध में शनिवार को एक परिवार ने केरल सचिवालय के सामने एक दिवसीय धरना शुरू कर किया। जिनका आरोप है कि सार्वजनिक रूप से पिता और आठ वर्षीय बेटी को शर्मसार किया। उन पर मोबाइल फोन चोरी करने का गलत आरोप लगाया। मोबाइल फोन बाद में आधिकारिक पुलिस वाहन से बरामद किया गया, जिसमें महिला पुलिस अधिकारी यात्रा कर रही थी।

यह घटना 27 अगस्त की है, जब 38 वर्षीय जयचंद्रन और उनकी बेटी इसरो इकाई के लिए उपकरण ले जा रहे एक विशाल ट्रेलर की आवाजाही को देखने के लिए यहां के बाहरी इलाके में अटिंगल के पास मुख्य सड़क पर आए।

अचानक अपना मोबाइल गायब पाकर महिला अधिकारी रजिता ने पुलिस गश्ती वाहन के पास खड़े जयचंद्रन पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाया। उसने यहां तक कहा कि उसने अपनी आठ साल की बेटी, अपने साथी को मोबाइल दिया होगा।

वह सार्वजनिक रूप से पिता और बेटी को अपमानित किया। और दोनों को पास के थाने ले जाने की धमकी दी।

बाद में रजिता को गाड़ी में मोबाइल फोन मिला। पूरी घटना को एक दर्शक ने वीडियो में कैद कर लिया।

उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया और यह वायरल हो गया।

31 अगस्त को, जयचंद्रन ने राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत से संपर्क किया और रेजिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, क्योंकि उनकी बेटी सार्वजनिक रूप से डांटे जाने से सदमे की स्थिति में है।

कार्रवाई का वादा करते हुए कांत ने साउथ जोन की आईजी हर्षिता अटालूरी से जांच कराने को कहा और रेजिता का तबादला कर दिया गया।

हालांकि, यह पता चला कि रजिता को अधिक सुविधाजनक स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सचिवालय के सामने मीडिया से बात करते हुए, जयचंद्रन ने कहा कि हालांकि कांत द्वारा जांच की घोषणा की गई है।

जयचंद्रन ने कहा, हम इंतजार कर रहे है लेकिन कुछ नहीं हुआ। मेरी बेटी पूरी तरह से बिखर गई और बड़ी मुश्किल से हम उसे सामान्य महसूस कराने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

दिन भर के अनशन का नेतृत्व कर रही उनकी पत्नी रेखा ने कहा, मेरे पति और बच्चे ने ऐसा क्या गलत किया। इस अपराध को करने के बाद भी,महिला पुलिस पर सख्त कार्रवाई हो। उनके खिलाफ हम यहां विरोध प्रदर्शन करने आए हैं।

Continue Reading

अपराध

एनसीबी टीम ने समीर वानखेड़े से 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की

Published

on

नई दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सतर्कता टीम ने बुधवार को यहां पहुंचकर एक असामान्य मोड़ पर एजेंसी के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से उसके बांद्रा कैंप कार्यालय में करीब साढ़े चार घंटे तक पूछताछ की। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। टीम के अगुआ ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि उन्होंने उनसे बहुत सारे दस्तावेज और अन्य सबूत एकत्र किए हैं और उन्होंने मामले में अपना पक्ष पेश किया है।

सिंह ने बुधवार शाम कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम आगे की जांच करेंगे और मामले से संबंधित और दस्तावेज मांगेंगे।”

साथ ही, उन्होंने कहा कि एनसीबी की सतर्कता टीम ने अन्य दो ‘पंच-विंटेसेस’ ‘प्रभाकर सैल-जी और किरण गोसावी-जी’ का बयान दर्ज करने के लिए उन्हें टीम के सामने पेश होने का अनुरोध किया है।

सिंह ने कहा, “हमने उन्हें उनके ज्ञात पते पर समन देने की कोशिश की, लेकिन हम सफल नहीं हो सके। हम मीडिया के माध्यम से अपील करते हैं कि वे दोनों अगले दो दिनों में हमारे सामने पेश हों और अपना बयान दर्ज करवाएं – विशेष रूप से प्रभाकर सैल-जी जिनके हलफनामे (23 अक्टूबर) के परिणामस्वरूप यह जांच शुरू हुई है।”

एनसीबी की टीम सैल से उनके उस बयान के लिए पूछताछ करने की योजना बना रही है, जिसमें दावा किया गया है कि गोसावी, जो इस समय फरार है, उसने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से अपने बेटे आर्यन की रिहाई के लिए कथित तौर पर 18 करोड़ रुपये की जबरन वसूली की बोली लगाई थी।

सैल ने यह भी कहा कि इस राशि में से 8 करोड़ रुपये कथित तौर पर वानखेड़े को दिए जाने थे। उनके खिलाफ कई और आरोप लगाए गए हैं।

एनसीबी की जांच 2 अक्टूबर को एक क्रूज जहाज पर आयोजित एक कथित रेव पार्टी पर एनसीबी के छापे के सिलसिले में शुरू की गई है, जिसमें आर्यन खान सहित मनोरंजन उद्योग के 8 युवाओं को पकड़ा गया था, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

इस बीच खबर है कि समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने मुंबई के ओशिवरा पुलिस और महिला आयोग में नबाव मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है…सूत्रों के मुताबिक वो पुलिस से नवाब मलिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रही थी…हालाकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है..

उधर, व्यवसायी एच.बी. बाफना ने दावा किया है कि उनकी तस्वीर सैम डिसूजा के रूप में प्रसारित की गई है, जो सैल के बयान के मुताबिक, कथित जबरन वसूली की बोली से जुड़े खिलाड़ियों में से एक है।

बाफना ने अपनी जान को खतरा बताया है और जांच की मांग की है कि 24 अक्टूबर को सैम डिसूजा के रूप में उनकी तस्वीर कैसे जारी की गई।

Continue Reading

अपराध

आर्यन खान को नहीं मिली राहत, कल यानि गुरूवार को फिर होगी सुनवाई

Published

on

क्रूज ड्रग्स मामले में बुधवार को भी बॉम्बे हाईकोर्ट से आर्यन खान व अन्य को राहत नहीं मिली है..अब कल यानि गुरूवार को फिर से सुनवाई होगी…जानकारी के मुताबिक दोपहर 2.30 बजे आर्यन खान की जमानत पर फिर सुनवाई होगी..

बॉम्‍बे हाई कोर्ट में याचिका पर दूसरे दिन की सुनवाई करीब 1 घंटे की देरी से शुरू हुई.. जस्‍ट‍िस नितिन साम्‍ब्रे की अदालत में बुधवार को पहले अमित देसाई ने अरबाज मर्चेंट की जमानत के लिए पैरवी की और फिर मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान ने जिरह की… कोर्ट ने ASG अनिल सिंह से कहा कि वह अपनी बात गुरुवार को कोर्ट में रखें… इस तरह मामले की सुनवाई एक दिन और टल गई है…

अमित देसाई ने जिरह करते हुए अरबाज की गिरफ्तारी को अवैध बताया और कहा कि अरेस्‍ट मेमो में जब मामला सिर्फ सेवन का है, वहां कोई साजिश की बात नहीं है तो NCB को इन्‍हें गिरफ्तार करने की जरूरत ही क्‍या थी? देसाई ने कहा कि मामले में जमानत दे देनी चाहिए, क्‍योंकि यह जीने का अधिकार है.. जमानत मिलने के बाद भी जांच चलती रहेगी, कोई उसे रोक नहीं रहा है..

Continue Reading

अपराध

एनसीबी और मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की

Published

on

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की सतर्कता (विजिलेंस) टीम और एसीपी स्तर के मुंबई पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यहां एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ ‘जबरन वसूली’ के आरोपों और अन्य मुद्दों की स्वतंत्र जांच शुरू की है। एनसीबी की टीम बुधवार दोपहर यहां पहुंची और बताया जा रहा है कि उसने जांच के लिए स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल को तलब करने के अलावा वानखेड़े का बयान दर्ज किया।

वानखेड़े के खिलाफ मुंबई के अलग-अलग थानों में दर्ज कम से कम चार शिकायतें अब एसीपी संभालेंगे, जो मामले की जांच करने के साथ ही रिपोर्ट तैयार करेंगे।

एनसीबी विजिलेंस टीम के सदस्य ज्ञानेश्वर सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हमने जांच शुरू कर दी है। यह एक बहुत ही संवेदनशील जांच है, कुछ भी साझा करना जल्दबाजी होगी। हम सभी पहलुओं की जांच करेंगे और बाद में मीडिया को घटनाक्रम की जानकारी देंगे।”

वानखेड़े के खिलाफ दो स्वतंत्र जांच चलेंगी। उन पर पिछले तीन हफ्तों के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मंत्री नवाब मलिक द्वारा कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जबकि 23 अक्टूबर के सैल के हलफनामे में भी वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए गए हैं।

अन्य बातों के अलावा, सैल ने दावा किया था कि एक अन्य एनसीबी स्वतंत्र गवाह कथित तौर पर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से 18 करोड़ रुपये निकालने के लिए एक माध्यम के रूप में काम कर रहा था, जिसमें से 8 करोड़ रुपये कथित तौर पर वानखेड़े के लिए थे। आरोप के अनुसार, यह वसूली शाहरुख के बेटे आर्यन खान को छोड़ने की एवज में की जानी थी।

मुंबई में एनसीबी अधिकारी के खिलाफ अलग-अलग मामलों में कम से कम 4 अलग-अलग शिकायतें दर्ज की गई हैं, जिसकी जांच एसीपी स्तर के अधिकारी करेंगे।

Continue Reading
Advertisement
अपराध8 hours ago

एनसीबी टीम ने समीर वानखेड़े से 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की

अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

टी20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

माइक्रोसॉफ्ट को क्लाउड सर्वर, ऑफिस बिजनेस से 20.5 अरब डॉलर का मुनाफा

school-missing
महाराष्ट्र10 hours ago

महाराष्ट्र में सभी स्कूल व कॉलेज 13 दिनों के लिए बंद

राजनीति11 hours ago

सुप्रीम फैसले के बाद राहुल गांधी ने पूछा ‘पेगासस को किसने खरीदा’!

अपराध11 hours ago

आर्यन खान को नहीं मिली राहत, कल यानि गुरूवार को फिर होगी सुनवाई

राजनीति12 hours ago

तेजस्वी को बिहार की जनता ने सीएम बना दिया था, लेकिन धोखे से नीतीश बन गए : लालू

राजनीति12 hours ago

कैबिनेट की मंजूरी के बाद केजरीवाल ने अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थ कल्याण योजना से जोड़ा

अपराध13 hours ago

एनसीबी और मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की

Minor-Rape
अपराध13 hours ago

राजस्थान में 5 दिनों के अंदर नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में 2 दोषियों को सजा-ए-मौत

अपराध3 weeks ago

कर्नाटक हाईकोर्ट ने 16 मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ याचिका पर सरकार से आपत्ति दर्ज करने का दिया निर्देश

अपराध3 weeks ago

ड्रग्स केस में सुनवाई के बीच आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों को भेजा गया ऑर्थर रोड़ जेल

राष्ट्रीय3 weeks ago

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

राजनीति5 days ago

हज 2022 को लेकर नवम्बर महीने में होगा आवेदनों की तारीख का एलान

lalnaug
सामान्य6 days ago

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग

महाराष्ट्र2 weeks ago

गोवा में रिजॉर्ट, 4 करोड़ के गहने, दिल्ली में फ्लैट… अजित पवार की बहनों के पास मिली बेहिसाब संपत्ति

Covid-19-Rapid
सामान्य3 weeks ago

भारत में कोरोना के 18,833 नए मामले, 278 लोगों की मौत

अपराध2 weeks ago

एआईएमआईएम कार्यकर्ता व उसके 2 बेटों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस से रिपोर्ट तलब

बॉलीवुड2 weeks ago

मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री नूरा फातेही और जैकलिन फर्नांडिस को ED ने किया तलब

महाराष्ट्र3 weeks ago

नवाब मलिक का NCB पर बड़ा आरोप, कहा फर्जी है NCB की क्रूज पर ड्रग्स छापेमारी

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान