Connect with us
Wednesday,27-October-2021
ताज़ा खबर

महाराष्ट्र

शिवसेना यूपी विधानसभा की सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Published

on

शिवसेना ने घोषणा की है कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं किया है, लेकिन गठबंधन की संभावना का संकेत दिया है।

एक बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में शिवसेना नेताओं ने शनिवार को लखनऊ में एक बैठक की और राज्य की सभी सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला लिया।

यूपी शिवसेना प्रमुख, ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासन में राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “पार्टी नेतृत्व ने शिक्षा प्रणाली और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से लेकर कोविड महामारी और किसान मुद्दों तक कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।”

हालांकि शिवसेना ने विधानसभा चुनाव के लिए किसी राजनीतिक गठबंधन की घोषणा नहीं की है, लेकिन उन्होंने भविष्य में किसी राजनीतिक दल से हाथ मिलाने की संभावना का संकेत दिया है।

सूत्रों ने कहा कि शिवसेना कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार है क्योंकि कांग्रेस पहले से ही महाराष्ट्र में उसकी सहयोगी है।

महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार बनने के बाद शिवसेना और भाजपा के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं।

इसके अलावा, यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी आने वाले दिनों में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी, जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले कहा था कि पार्टी गठबंधन के विचार के लिए ‘खुली’ है।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सभी स्कूल व कॉलेज 13 दिनों के लिए बंद

Published

on

school-missing

महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली त्योहार के मद्देनजर सभी स्कूल कॉलेज को 28 अक्टूबर से 10 नवंबर तक बंद करने का फैसला लिया है…इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर देते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि दिवाली अवकाश व कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्कूल व कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है…

इस दौरान ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन क्लासेस भी नहीं होगी….अवकाश की घोषणा के साथ ही वर्षा गायकवाड़ ने सभी को दिवाली की हार्दिक शुभेच्छा भी दी है…

Continue Reading

महाराष्ट्र

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का ‘निकाहनामा’ शेयर कर कहा- 2006 में हुई थी शादी!

Published

on

 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े पर नया आरोप लगाते हुए उनका कथित ‘निकाहनामा’ (मुस्लिम विवाह प्रमाणपत्र) पेश किया, जिसके एक दिन बाद उनकी पत्नी और बहन ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया।

अपने ट्वीट में, मलिक ने समीर दाऊद वानखेड़े की डॉ शबाना कुरैशी के साथ पहली शादी के ‘निकाहनामा’ और ‘स्वीट कपल’ की शादी की तस्वीर पोस्ट की, जो अंधेरी पश्चिम में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में 7 दिसंबर, 2006 को रात 8 बजे हुई थी।

मलिक ने कहा, ‘मेहर’ की रकम 33,000 रुपये थी, इस निकाम में दूसरा गवाह अजीज खान था, जो समीर दाऊद वानखेड़े की बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था।

उन्होंने दोहराया कि समीर दाऊद वानखेड़े के बारे में खुलासे उनके धर्म के बारे में नहीं थे, जैसा कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी सहित कुछ तिमाहियों में चित्रित किया जा रहा है।

मलिक ने घोषणा की, “मैं उस फर्जी तरीके को सामने लाना चाहता हूं जिसके द्वारा उसने आईआरएस की नौकरी पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया है और एक योग्य अनुसूचित जाति (एससी) व्यक्ति को उसके भविष्य से वंचित किया है।”

वानखेड़े ने पहले कहा था कि उन्होंने और डॉ कुरैशी ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था और बाद में उन्होंने मराठी अभिनेत्री क्रांति रेडकर-वानखेड़े से शादी की थी।

नए खुलासे रेडकर-वानखेड़े और यासमीन वानखेड़े- वानखेड़े की पत्नी और बहन के एक दिन बाद आए, जिसमें मंत्री को व्यक्तिगत हमलों और ‘रसोई की राजनीति’ का सहारा लेने और अदालतों के समक्ष अपने आरोपों को साबित करने के लिए चुनौती देने के लिए कहा गया था।

मलिक द्वारा वानखेड़े पर पिछले तीन हफ्तों में सीरियल के खुलासे से उपजा उनका गुस्सा मंगलवार को सबसे ज्यादा चौंकाने वाले दावे के साथ सामने आया कि मुंबई और मालदीव में बॉलीवुड के लोगों से 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही की गई है।

राकांपा मंत्री का तर्क यह है कि वानखेड़े ने कथित तौर पर मुस्लिम होने के बावजूद अनुसूचित जाति कोटे के तहत केंद्र सरकार की नौकरी पाने के लिए जाली जाति प्रमाण पत्र जमा किया था। जिसका वानखेड़े के पिता, बहन और अन्य ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया।

राकांपा नेता अब सभी दस्तावेजों को जांच और आवश्यक कार्रवाई के लिए जाति सत्यापन समिति को भेजने की योजना बना रहे हैं।

वानखेड़े की पृष्ठभूमि में मलिक की स्वतंत्र जांच और एनसीबी में भ्रष्टाचार के आरोपों ने केंद्रीय जांच एजेंसी में कई लोगों को परेशानी को बढ़ा दिया है। इसके अलावा आरोपों और जवाबी आरोपों की एक श्रृंखला के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद को भी जन्म दिया है।

एनसीबी एक ‘पंच-गवाह’ प्रभाकर सेल के कथित हलफनामे के बाद वानखेड़े के खिलाफ आरोपों की जांच और सत्यापन के लिए एक टीम भेज रही है, जिसमें क्रूजर पार्टी के छापे में आरोपी अपने बेटे आर्यन खान को रिहा करने के लिए शाहरुख खान से जबरन वसूली की बोली लगाने का चौंकाने वाला आरोप लगाया गया है।

Continue Reading

महाराष्ट्र

नवाब मलिक का क्रूज ड्रग्स मामले पर नया खुलासा, लेटर बम के बाद अब ‘दाढ़ी वाला’ कौन? ये बताएं समीर वानखेड़े

Published

on

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ जंग जारी रखते हुए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार को अधिकारी वानखेड़े पर अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया के साथ कथित संबंधों का आरोप लगाया और इस मामले में जांच की मांग की। मीडिया को संबोधित करते हुए, मलिक ने दावा किया कि 2 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर लक्जरी जहाज कॉर्डेलिया पर सवार पार्टी पर छापेमारी के दौरान, कथित पार्टी में एक “दाढ़ी वाला व्यक्ति” मौजूद था।

मलिक ने कहा, “वह व्यक्ति एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया से ताल्लुक रखता है। वहां उसकी प्रेमिका थी, जिसके पास बंदूक भी थी। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? उस दिन के क्रूज जहाज के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जानी चाहिए जिससे सच्चाई सामने आ जाएगी।”

मंत्री ने आरोप लगाया कि वानखेड़े का संबंध उस दाढ़ी वाले व्यक्ति से है, जिसका पूर्ववृत्त एनसीबी में हर कोई जानता है। वह अपनी बंदूक चलाने वाली प्रेमिका के साथ पार्टी में नाचता हुआ दिखाई दे रहा है और गोवा में भी कुछ ड्रग रैकेट चला रहा है। सभी मामलों में इसकी जांच की जानी चाहिए।

राकांपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार या पुलिस से उचित अनुमति लिए बिना एक निजी टीवी चैनल द्वारा ड्रग पार्टी का आयोजन किया गया था। कोई कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था और गृह विभाग को भी सूचित नहीं किया गया था।

मलिक ने कहा कि वानखेड़े के साथ दो ‘पंच-गवाह’ प्रभाकर सेल और किरण गोसावी के सीडीआर रिकॉर्ड की जांच की जानी चाहिए ताकि पूरी सच्चाई का पता चल सके।

इस मामले में चल रहे सीरियल खुलासे में, आज सुबह, मंत्री ने समीर दाऊद वानखेड़े की डॉ शबाना कुरैशी के साथ पहली शादी की तस्वीर और 2006 के उनके ‘निकाह-नामा’ की एक प्रति पोस्ट की। ट्वीट साझा कर उन्होंने अधिकारी पर फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करने का आरोप लगाया।

Continue Reading
Advertisement
अपराध9 hours ago

एनसीबी टीम ने समीर वानखेड़े से 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की

अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

टी20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

माइक्रोसॉफ्ट को क्लाउड सर्वर, ऑफिस बिजनेस से 20.5 अरब डॉलर का मुनाफा

school-missing
महाराष्ट्र10 hours ago

महाराष्ट्र में सभी स्कूल व कॉलेज 13 दिनों के लिए बंद

राजनीति11 hours ago

सुप्रीम फैसले के बाद राहुल गांधी ने पूछा ‘पेगासस को किसने खरीदा’!

अपराध11 hours ago

आर्यन खान को नहीं मिली राहत, कल यानि गुरूवार को फिर होगी सुनवाई

राजनीति12 hours ago

तेजस्वी को बिहार की जनता ने सीएम बना दिया था, लेकिन धोखे से नीतीश बन गए : लालू

राजनीति12 hours ago

कैबिनेट की मंजूरी के बाद केजरीवाल ने अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थ कल्याण योजना से जोड़ा

अपराध13 hours ago

एनसीबी और मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की

Minor-Rape
अपराध13 hours ago

राजस्थान में 5 दिनों के अंदर नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में 2 दोषियों को सजा-ए-मौत

अपराध3 weeks ago

कर्नाटक हाईकोर्ट ने 16 मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ याचिका पर सरकार से आपत्ति दर्ज करने का दिया निर्देश

अपराध3 weeks ago

ड्रग्स केस में सुनवाई के बीच आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों को भेजा गया ऑर्थर रोड़ जेल

राष्ट्रीय3 weeks ago

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

राजनीति5 days ago

हज 2022 को लेकर नवम्बर महीने में होगा आवेदनों की तारीख का एलान

lalnaug
सामान्य6 days ago

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग

महाराष्ट्र2 weeks ago

गोवा में रिजॉर्ट, 4 करोड़ के गहने, दिल्ली में फ्लैट… अजित पवार की बहनों के पास मिली बेहिसाब संपत्ति

Covid-19-Rapid
सामान्य3 weeks ago

भारत में कोरोना के 18,833 नए मामले, 278 लोगों की मौत

अपराध2 weeks ago

एआईएमआईएम कार्यकर्ता व उसके 2 बेटों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस से रिपोर्ट तलब

बॉलीवुड2 weeks ago

मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री नूरा फातेही और जैकलिन फर्नांडिस को ED ने किया तलब

महाराष्ट्र3 weeks ago

नवाब मलिक का NCB पर बड़ा आरोप, कहा फर्जी है NCB की क्रूज पर ड्रग्स छापेमारी

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान