Connect with us
Thursday,20-January-2022
ताज़ा खबर

अंतरराष्ट्रीय

सेरी ए : जुवेंतस ने हासिल की अपनी पहली जीत

Published

on

जुवेंतस ने सेरी ए के मुकाबले में स्पेजिया को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट के इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। जुवेंतस की ओर से मोएसे कियान ने 28वें मिनट में गोल कर टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई। हालांकि स्पेजिया की ओर से इमेनुअल ग्यासी ने 33वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

पहले हॉफ के खत्म होने तक दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा। इसके बाद दूसरे हॉफ की शुरूआत में स्पेजिया की ओर से जेनिस एनतिस्ते ने 49वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-1 किया।

जुवेंतस ने भी वापसी करने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया और फेडेरिको चिएसा ने 66वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर किया।

इसके बाद जुवेंतस की ओर से मैथिस डी लाइट ने 72वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-2 किया। फिर जुवेंतस ने जहां इस बढ़त को कायम रखने की कोशिश की तो वहीं स्पेजिया ने बराबरी हासिल करनी चाही।

निर्धारित समय तक स्पेजिया बराबरी या बढ़त हासिल नहीं कर सका और उसे 36 बार की चैंपियन टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

भारत अंडर-19 के कप्तान यश ढुल, 5 अन्य कोविड से संक्रमित : बीसीसीआई

Published

on

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को कहा कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 में हिस्सा ले रही भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों की आरटी-पीसीआर और उसके बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें कई कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। आयरलैंड अंडर-19 के खिलाफ दूसरे ग्रुप बी संघर्ष से पहले, 17 सदस्यीय टीम में से छह सदस्यों को बाहर कर दिया गया था।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “छह सदस्यों की चिकित्सा स्थिति है: सिद्धार्थ यादव – आरटी-पीसीआर परीक्षण का परिणाम सकारात्मक आया है, मानव पारेख – ने लक्षण दिखाए हैं। उनके आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणाम की प्रतीक्षा है। रैपिड एंटीजन परीक्षण का परिणाम नकारात्मक आया है, वासु वत्स – है लक्षण दिखा। उसका आरटी-पीसीआर परीक्षण परिणाम प्रतीक्षित है। रैपिड एंटीजन टेस्ट का परिणाम नकारात्मक आया है।”

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “यश ढुल, आराध्या यादव और एसके रशीद समेत छह की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।”

बोर्ड स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रबंधन और कोचिंग समूह के संपर्क में है। इसमें कहा गया है, खिलाड़ी आइसोलेशन में रहेंगे, लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहेंगे।

भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

Published

on

पार्ल के बोलैंड पार्क में बुधवार को खेले गए पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 31 रनों से हरा दिया। प्रोटियाज के 297 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत ने 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 265 रन ही बनाए, जिससे अफ्रीका की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो और तबरेज शम्सी ने दो-दो सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं एडेन मार्करम और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक-ठीक रही, क्योंकि भारत को पहला झटका 46 रनों पर लगा, जब सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल (12) को एडेन मार्करम ने आउट कर दिया।

इसके बाद, तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, जिससे टीम 9वें ओवरों में ही 50 के आंकड़े को छूने में कामयाब रही। साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ दोनों ने तेजी से रन बटोरे। इस बीच, सलामी बल्लेबाज धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

वहीं, 20वें ओवर में भारत का स्कोर भी एक विकेट के नुकसान पर 100 के पार पहुंच गया। इस समय तक भारतीय टीम को जीतने के लिए 197 रनों की जरूरत थी और दोनों बल्लेबाज अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे। लेकिन 26वें ओवर में धवन 10 चौके की मदद से 79 रन बनाकर महाराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसी के साथ ही कोहली और धवन के बीच 102 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया।

इस बीच, चौथे स्थान पर आए ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए। वहीं दूसरी छोर पर कोहली ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन इसके बाद वह ज्यादा देर तक वह टिक नहीं पाए और 29वें ओवर में शम्सी की गेंद पर कैच आउट हो गए। कोहली ने तीन चौके की मदद से 63 गेंदों पर 51 रन बनाए। इस समय तक भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 152 रन हो चुके थे। टीम को अभी भी जीत के लिए 145 रनों की आवश्यकता थी।

पांचवें नंबर पर आए श्रेयस अय्यर ने पंत का अच्छा साथ दिया और दोनों ने मिलकर 33 गेंदों में 29 रनों की साझेदारी की। इसके बाद, अय्यर (17) और फिर पंत (16) रन बनाकर आउट हो गए। छठे स्थान पर आए ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (2) भी एनगिडी की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। अश्विन (7) भी बिना कमाल किए चलते बने। इस समय तक 39वें ओवर में भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 199 रन पहुंच चुका था।

भुवनेश्वर कुमार (4) के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने थोड़ा साहस दिखाते हुए अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ चौके-छक्के लगाए, जिससे दोनों के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई। इस बीच, शार्दुल ने 43 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। वहीं, आखिरी तक शार्दुल (50) और बुमराह (14) रन बनाकर नाबाद रहे।

इसी के साथ ही भारत 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 265 रन ही बना सका, जिससे साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 31 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरूआत खराब रही, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान, 5वें ओवर में बुमराह ने जेनमैन मलान (6) को पंत के हाथों कैच आउट करवाया।

इसके बाद, तीसरे स्थान पर आए कप्तान टेम्बा बावुमा ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन 16वें ओवर में अश्विन ने क्विंटन डी कॉक (27) को बोल्ड कर दिया। इसी के साथ दोनों के बीच 66 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए एडेन मार्करम (4) भी बिना कोई कमाल दिखाए रन आउट हो गए। इस समय तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 80 रन हो चुके थे। प्रोटियाज की लड़खड़ाती पारी को पांचवें स्थान पर आए रस्सी वैन डेर डूसन ने कप्तान बावुमा के साथ मिलकर संभाला।

इस बीच, डूसन ने अश्विन और युजवेंद्र चहल को एक-एक चौका लगाया, जिससे साउथ अफ्रीका टीम ने 23 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन पूरे कर लिए थे।

28वें ओवर में शार्दुल की गेंद पर शॉट खेलकर कप्तान बावुमा ने 76 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इसके बाद, डूसन ने भी जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दोनों टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय गेंदबाजों पर हावी दिखाई दे रहे थे।

इस दौरान, कप्तान बावुमा ने सात चौके की मदद से अपने करियर का दूसरा शतक लगाया। डूसन ने भी 83 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। इसके बाद, डूसन ने भुवनेश्वर की गेंद पर मैच का दूसरा छक्का लगाया।

49वें ओवर में बुमराह की गेंद पर कप्तान बावुमा ने आठ चौके की मदद से 110 रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ डूसन के हो रही रिकॉर्ड साझेदारी (204) का भी अंत हो गया। इसके बाद, डूसन ने शार्दुल को एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 296 रनों तक पहुंचा दिया। डूसन ने 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 129 रन और डेविड मिलर 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। वहीं, आर अश्विन ने एक विकेट अपने नाम किया।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

पहला वनडे : साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 297 रनों का लक्ष्य

Published

on

 रस्सी वैन डेर डूसन (129 नाबाद) और कप्तान टेम्बा बावुमा (110) की पारी की वजह से यहां पार्ल के बोलैंड पार्क में बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 297 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज की टीम ने 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 296 रन बनाए। कप्तान बावुमा और डूसन ने मिलकर 184 गेंदों में रिकॉर्ड 204 रनों की साझेदारी की। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। वहीं, आर अश्विन ने एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान, 5वें में बुमराह ने जेनमैन मलान (6) को पंत के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद, तीसरे स्थान पर आए कप्तान टेम्बा बावुमा ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन 16वें ओवर में अश्विन ने क्विंटन डी कॉक (27) को बोल्ड कर दिया। इसी के साथ दोनों के बीच 66 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए एडेन मार्करम (4) भी बिना कोई कमाल दिखाए रन आउट हो गए। इस समय तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 80 रन हो चुके थे। प्रोटियाज की लड़खड़ाती पारी को पांचवें स्थान पर आए रस्सी वैन डेर डूसन ने कप्तान बावुमा के साथ मिलकर संभाला।

इस बीच, डूसन ने अश्विन और युजवेंद्र चहल को एक-एक चौका लगाकर तेज गति से टीम के लिए स्कोर बनाए, जिससे साउथ अफ्रीका टीम ने 23 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन पूरे किए। इसके बाद, डूसन ने शार्दुल की गेंद पर एक छक्का लगाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की साझेदारी भी पूरी की।

28वें ओवर में शार्दुल की गेंद पर शॉट खेलकर कप्तान बावुमा ने 76 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इसके बाद, डूसन ने भी जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दोनों टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय गेंदबाजों पर हावी दिखाई दे रहे थे। इस दौरान, कप्तान बावुमा और डूसन ने 100 रनों की साझेदारी भी पूरी की, जिससे इस समय तक साउथ अफ्रीका ने 35 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 181 रन जोड़ लिए थे।

भारत को कोई भी गेंदबाज इस जोड़ी को तोड़ने में असफल दिखाई दे रहे थे, क्योंकि आखिरी 15 ओंवरों में उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन औसत से रन बनाए। इस दौरान, कप्तान बावुमा ने सात चौके की मदद से अपने करियर का दूसरा शतक लगाया। डूसन ने भी 83 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। इसके बाद, डूसन ने भुवनेश्वर की गेंद पर मैच का दूसरा छक्का लगाया।

49वें ओवर में बुमराह की गेंद पर कप्तान बावुमा ने आठ चौके की मदद से 110 रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ डूसन के हो रही रिकॉर्ड साझेदारी (204) का भी अंत हो गया। इसके बाद, 50वें में डूसन शार्दुल के ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 296 रनों तक पहुंचा दिया। डूसन ने 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 129 रन और डेविड मिलर 2 रन बनाकर नाबाद रहे। अब भारत को मैच जीतने के लिए 297 रन बनाने होंगे।

Continue Reading
Advertisement
Minor-Rape
अपराध17 mins ago

उत्तर प्रदेश में मूक-बधिर से दुष्कर्म के आरोप में 60 वर्षीय बुजुर्ग गिरफ्तार

राजनीति30 mins ago

वरुण गांधी ने विकास के दावों पर उठाए सवाल- सभी चुनावी राज्यों में बेरोजगारी बढ़ने की कही बात

राजनीति33 mins ago

यूपी चुनाव : बीजेपी में शामिल होंगी कांग्रेस की पोस्टर गर्ल

अपराध36 mins ago

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा से भाजपा विधायकों के निलंबन पर फैसला सुरक्षित रखा

राजनीति39 mins ago

यूपी चुनाव: अपर्णा यादव, संघमित्रा मौर्य भाजपा की नई पोस्टर गर्ल बनी

अपराध43 mins ago

ई-श्रम कार्ड के नाम पर नकदी ठगने के दो आरोपित गिरफ्तार

राजनीति45 mins ago

अरूणाचल प्रदेश में भारतीय किशोर के चीनी सैनिकों द्वारा अपहरण मामले की राहुल गांधी ने निंदा की

अंतरराष्ट्रीय49 mins ago

गैलेक्सी टैब एस-8 अल्ट्रा पर काम कर रहा सैमसंग: रिपोर्ट

राष्ट्रीय52 mins ago

दिल्ली: ई वाहनों के लिए 14 नए चार्जिंग स्टेशन, बैटरी स्वैपिंग भी होगा संभव

अंतरराष्ट्रीय56 mins ago

भारत अंडर-19 के कप्तान यश ढुल, 5 अन्य कोविड से संक्रमित : बीसीसीआई

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ठाकरे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स होगा माफ

School-Child
राजनीति2 weeks ago

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल फिर से बंद, सिर्फ 10वीं और 12वीं की चलेगी कक्षाएं

महाराष्ट्र2 weeks ago

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, यूपी में सात चरणों में मतदान, 10 मार्च को वोटों की गिनती

सामान्य3 weeks ago

मुंबई में प्रतिबंधों के बीच कोरोना विस्फोट, एक दिन में आए 2510 नये केस

महाराष्ट्र4 weeks ago

यूपी और एमपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी रात के कर्फ्यू की घोषणा, नई गाइडलाइन्स आज रात 9 बजे से ही लागू

महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र में तीसरी लहर से 80,000 मौतों की चेतावनी

महाराष्ट्र2 weeks ago

सोमवार से लागू होगी सख्त गाइडलाइन्स, मुंबई में कोरोना के नये मामले लगातार तीसरे दिन भी 20 हजार के पार

अपराध2 weeks ago

जावेद हबीब मामला: ब्यूटीशियन पूजा ने पुलिस में दर्ज कराया मुकदमा

अपराध2 weeks ago

हिंदू महिलाओं के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने पर सरकार ने टेलीग्राम चैनल को किया ब्लॉक

राजनीति4 days ago

यूपी विधानसभा 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान