Connect with us
Sunday,23-January-2022

अंतरराष्ट्रीय

सैमसंग ने नए नेतृत्व का खुलासा किया, सभी 3 सीईओ के प्रबंधन में किया फेरबदल

Published

on

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए सभी तीन सीईओ को बदल दिया, कंपनी ने कहा, प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने और भविष्य के विकास को बढ़ावा देने का इरादे से यह कदम उठाया गया है।

हान जोंग-ही को वाइस चेयरमैन और सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया था और वे नव निर्मित एसईटी डिवीजन के प्रभारी होंगे, जिसने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी और मोबाइल संचार डिवीजनों को क्रमश: किम ह्यून-सुक और कोह डोंग-जिन के नेतृत्व में विलय कर दिया था।

टीवी अनुसंधान और विकास के विशेषज्ञ, हान ने कंपनी के टीवी व्यवसाय को शीर्ष स्थान पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सैमसंग ने कहा कि उनसे ‘सेट डिवीजन में विभिन्न व्यवसायों के बीच तालमेल को मजबूत करने और नए व्यवसायों और प्रौद्योगिकियों को चलाने में मदद करने की उम्मीद है।’

डिवाइस सॉल्यूशंस (डीएस) डिवीजन का नेतृत्व क्यूंग के-ह्यून करेंगे, जो सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स के सीईओ रहे हैं।

क्यूंग एक सेमीकंडक्टर डिजाइन विशेषज्ञ हैं, जो पहले कंपनी के फ्लैश उत्पाद और प्रौद्योगिकी टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। सैमसंग ने कहा कि उनसे ‘कंपनी के सेमीकंडक्टर नेतृत्व को बनाए रखने और पुर्जो के कारोबार में नवाचार का नेतृत्व करने में मदद करने की उम्मीद है।’

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, डीएस डिवीजन के उपाध्यक्ष और प्रमुख किम की-नाम को सैमसंग एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का अध्यक्ष बनाया गया है।

टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा कि नई नियुक्तियां ‘कंपनी के भविष्य के विकास के अगले चरण के लिए और अपनी व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने के लिए’ की गई थीं।

फेरबदल एक आश्चर्य के रूप में आया क्योंकि यह व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी कि तकनीकी दिग्गज अपने मौजूदा डिवीजन प्रमुखों को एक स्थिर प्रबंधन वातावरण सुनिश्चित करने के लिए भयंकर वैश्विक प्रतिस्पर्धा और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जे-योंग के चल रहे परीक्षण से जुड़े संभावित जोखिमों के बीच रखेंगे।

तीनों सीईओ को 2018 से शानदार प्रदर्शन करने के लिए कंपनी का नेतृत्व करने में सफल माना गया था और मार्च में सियोल के दक्षिण में सुवोन में वार्षिक शेयरधारकों की बैठक के दौरान अपने पदों को बनाए रखने के लिए समर्थन किया गया था।

लेकिन देश के सबसे बड़े समूह सैमसंग समूह के वास्तविक नेता ली ने कंपनी में ‘बेहतर सैमसंग बनाने’ के लिए एक बड़ा बदलाव करने का संकेत दिया है।

उन्होंने वैश्विक आपूर्ति संकट और चिप की कमी के बीच ‘बाजार की कठोर वास्तविकता’ की भी चेतावनी दी।

कंपनी द्वारा अपनी स्थिति प्रणाली में बदलाव करने और युवा प्रतिभाओं को पोषित करने और अधिक लचीली कॉपरेरेट संस्कृति बनाने के लिए वरिष्ठता-आधारित टॉप-डाउन ²ष्टिकोण को समाप्त करने के एक सप्ताह बाद प्रबंधन में फेरबदल हुआ।

इसने कुछ पदों पर काम करने के अनिवार्य वर्षों को समाप्त कर दिया, संभावित पदोन्नति के लिए एक पूर्व शर्त, और कंपनी की संरचना को और अधिक सरल और फुर्तीला बनाने के लिए रैंकों को शामिल किया।

अंतरराष्ट्रीय

बिटकॉइन क्रैश के रूप में वैश्विक क्रिप्टो बाजार को 1 ट्रिलियन का नुकसान हुआ

Published

on

बिटकॉइन, अन्य डिजिटल क्रिप्टोकरेंसी के साथ, शनिवार को अपने निम्नतम स्तर पर क्रैश हो गया और जारी मंदी ने वैश्विक क्रिप्टो बाजार मूल्य से 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है।

बिटकॉइन प्रति कॉयन 35,000 पर मंडरा रहा था और बाजार मूल्य के हिसाब से सबसे बड़ी डिजिटल संपत्ति नवंबर 2021 में अपने चरम पर पहुंचने के बाद से 40 प्रतिशत से अधिक खो गई है।

नवंबर में बिटकॉइन ने लगभग 69,000 डॉलर का सर्वकालिक उच्च हिट मारा।

क्रिप्टोकरेंसी क्रैश तब हुई जब यूएस फेडरल रिजर्व ने मार्च में ब्याज दरों को बढ़ाने और बाजार से प्रोत्साहन वापस लेने की संभावना बढ़ाई।

अन्य डिजिटल मुद्राएं, एथेरियम, फाइनेंस कॉइन और कार्डानो में भी इसी तरह की मंदी देखी गई। सोलाना, डॉगकोइन और शीबा इनु में भी भारी गिरावट देखी गई।

ओंडा के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक एडवर्ड मोया ने एक नोट में कहा, बिटकॉइन 36,000 डॉलर से नीचे गिर गया है- एक स्तर जिसके नीचे ‘30,000 डॉलर के स्तर तक बहुत अधिक समर्थन नहीं है।’

नवंबर के बाद से बिटकॉइन की गिरावट ने इसके बाजार मूल्य में 600 बिलियन डॉलर से अधिक का सफाया कर दिया है।

बिटकॉइन जैसी क्रिप्टो संपत्तियां एक अस्पष्ट परिसंपत्ति वर्ग से कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ डिजिटल परिसंपत्ति क्रांति के एक अभिन्न अंग के रूप में परिपक्व हो गई हैं, जिससे वित्तीय स्थिरता की चिंता बढ़ गई है।

आईएमएफ के शोध के अनुसार, उनकी अपेक्षाकृत उच्च अस्थिरता और मूल्यांकन को देखते हुए, क्रिप्टोकरेंसी का सह-आंदोलन जल्द ही वित्तीय स्थिरता के लिए जोखिम पैदा कर सकता है, विशेष रूप से व्यापक क्रिप्टो अपनाने वाले देशों में।

इस प्रकार, राष्ट्रीय विनियमन और पर्यवेक्षण का मार्गदर्शन करने और क्रिप्टो पारिस्थितिकी तंत्र से उत्पन्न वित्तीय स्थिरता जोखिमों को कम करने के लिए एक व्यापक, समन्वित वैश्विक नियामक ढांचे को अपनाने का समय आ गया है।

उच्च अस्थिरता के बावजूद, खुदरा और संस्थागत निवेशकों के बीच समान रूप से बढ़ती लोकप्रियता के कारण, इन उपन्यास संपत्तियों का बाजार मूल्य 2017 में 620 बिलियन डॉलर से बढ़कर नवंबर में लगभग 3 ट्रिलियन डॉलर हो गया।

Continue Reading

राष्ट्रीय

चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में ट्रांसफर करने की अनुमति देगा व्हाट्सएप

Published

on

मेटा-स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर यूजर्स को अपने एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट माइग्रेट करने की अनुमति देने की संभावना का परीक्षण कर रहा है।

वाबेटाइंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप एक ‘इम्पोर्ट चैट हिस्ट्री’ फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपनी चैट को आईफोन डिवाइस पर ले जा सकेंगे।

आईओएस वी22.2.74 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा में फीचर को विकास में देखा गया था। फिलहाल, यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि माइग्रेशन को संभव बनाने के लिए व्हाट्सएप मूव टू आईओएस नामक ऐप पर निर्भर करेगा।

फिलहाल आईओएस से सैमसंग डिवाइस और गूगल पिक्सल के लिए चैट ट्रांसफर फीचर पिछले अक्टूबर से उपलब्ध है। उपयोगकर्ता आईओएस से चैट को एंड्रॉइड 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित डिवाइस पर भी माइग्रेट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप कथित तौर पर आईओएस बीटा पर एक नया वैश्विक वॉयस नोट प्लेयर भी शुरू कर रहा है जो यूजर्स को एक अलग चैट पर स्विच करने पर भी एक आवाज संदेश सुनने देगा।

जब उपयोगकर्ता वापस स्वाइप करते हैं या कोई अन्य चैट खोलते हैं, तो उपयोगकर्ता जिस वॉइस नोट को सुन रहे हैं, उसे डिस्मिस्ड नहीं किया जाएगा।

यह फीचर कुछ आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है, जिसमें व्हाट्सएप बिजनेस बीटा भी शामिल है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिकी कर्मचारी को अवैध रूप से नौकरी से निकालने के मामले में अमेजन को करना पड़ सकता है जांच का सामना : रिपोर्ट

Published

on

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन को न्यूयॉर्क के एक गोदाम में कथित तौर पर एक कर्मचारी को नौकरी से निकालने के मामले में अमेरिका के लेबर बोर्ड द्वारा जांच का सामना करना पड़ सकता है।

यूएस नेशनल लेबर रिलेशंस बोर्ड (एनएलआरबी) अमेजन के खिलाफ औपचारिक शिकायत जारी करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें डेक्वान स्मिथ को अवैध रूप से निकाल दिया गया था। वह तभी से बेघर है।

अमेजन लेबर यूनियन (एएलयू) ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “यह आधिकारिक है : एनएलआरबी ने इस आरोप के लिए योग्यता पाई कि एएलयू आयोजक, डेकान स्मिथ को यूनियन गतिविधि में शामिल होने के लिए अमेजन द्वारा अवैध रूप से टर्मिनेट कर दिया गया था।”

“अमेजन के श्रमिकों पर अंतहीन युद्ध का एक और हताहत डेकन अब बेघर हैं और एक काउच पर सो रहे हैं।”

द वर्ज के अनुसार, एएलयू स्टेटन आइलैंड में अमेजन के चार गोदामों में यूनियन चुनाव कराने के लिए अपनी याचिका पर सुनवाई का इंतजार कर रहा है।

स्मिथ स्टेटन द्वीप के गोदामों में से एक में कर्मचारी था।

एनएलआरबी के एक प्रवक्ता ने कहा, “शिकायत में अन्य आरोपों के अलावा संघ और अन्य संरक्षित समेकित गतिविधियों के कारण छुट्टी का आरोप लगाया जाएगा।”

एनएलआरबी ने पिछले साल अगस्त में अमेजन को बेसेमर, अलबामा में अपने गोदाम में कंपनी को अप्रैल 2021 में पहले चुनाव में हस्तक्षेप करने के बाद एक संघ चुनाव फिर से करने का आदेश दिया।

Continue Reading
Advertisement
राजनीति16 hours ago

चुनाव आयोग ने शारीरिक रैलियों, रोड शो पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ाई

अपराध17 hours ago

मुंबई पुलिस ने ड्रग तस्करी मामले में नाइजीरियाई नागरिक को किया गिरफ्तार

राजनीति19 hours ago

कैराना में शाह ने घर-घर में भाजपा के लिए मांगे वोट, बोले, ‘पलायन कराने वाले खुद पलायन कर गए’

अंतरराष्ट्रीय19 hours ago

टीम इंडिया को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिलाएंगे : हरभजन

बॉलीवुड19 hours ago

गायिका लता मंगेशकर की हालत में सुधार

अपराध19 hours ago

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

राजनीति19 hours ago

मोदी सरकार जन अधिकार खत्म करने की कोशिश में : राहुल गांधी

अंतरराष्ट्रीय20 hours ago

बिटकॉइन क्रैश के रूप में वैश्विक क्रिप्टो बाजार को 1 ट्रिलियन का नुकसान हुआ

बॉलीवुड20 hours ago

अपने जन्मदिन पर सामाजिक मुद्दों पर लाइव इंस्टाग्राम सत्र आयोजित करेंगी श्रुति हासन

अंतरराष्ट्रीय20 hours ago

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मेदवेदेव ने जीत के बाद चौथे दौर में किया प्रवेश

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ठाकरे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स होगा माफ

School-Child
राजनीति3 weeks ago

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल फिर से बंद, सिर्फ 10वीं और 12वीं की चलेगी कक्षाएं

महाराष्ट्र2 weeks ago

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, यूपी में सात चरणों में मतदान, 10 मार्च को वोटों की गिनती

सामान्य4 weeks ago

मुंबई में प्रतिबंधों के बीच कोरोना विस्फोट, एक दिन में आए 2510 नये केस

महाराष्ट्र4 weeks ago

यूपी और एमपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी रात के कर्फ्यू की घोषणा, नई गाइडलाइन्स आज रात 9 बजे से ही लागू

महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र में तीसरी लहर से 80,000 मौतों की चेतावनी

महाराष्ट्र2 weeks ago

सोमवार से लागू होगी सख्त गाइडलाइन्स, मुंबई में कोरोना के नये मामले लगातार तीसरे दिन भी 20 हजार के पार

अपराध2 weeks ago

जावेद हबीब मामला: ब्यूटीशियन पूजा ने पुलिस में दर्ज कराया मुकदमा

राजनीति7 days ago

यूपी विधानसभा 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची

अपराध3 weeks ago

हिंदू महिलाओं के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने पर सरकार ने टेलीग्राम चैनल को किया ब्लॉक

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान