Connect with us
Sunday,23-January-2022

बॉलीवुड

नांदेड के उर्दू घर को दिलीप कुमार का नाम दिया जाएगा

Published

on

Nanded's Urdu house to be renamed as Dilip Kumar The Urdu house in Nanded will be named Dilip Kumar. State Public Works Minister Ashok Chavan inaugurated Urdu Ghar on Wednesday in the presence of Malik and other leaders. Minority Affairs Minister Nawab Malik said that the cultural center 'Urdu Ghar' in Nanded will be named after late actor Dilip Kumar. On this occasion, Malik said, Dilip Kumar was not only an artist, but he also used to speak many languages. He did his education through Urdu medium. So the government decided to name this Urdu house as Dilip Kumar. Minister said, Wherever I go, people ask me when will the Urdu Academy come into existence. Since there are three parties in the government of the state, we cannot do anything unless a unanimous decision is taken. Whenever any Urdu Academy comes into existence in future, we will ensure that Urdu scholars will involved in this project. Expressing the need for allocation of more budget for the minorities in the state, Chavan said, the budget of the Minorities Department is around Rs 350 crore, which is less. The allocation should be increased to Rs 1,000 crore and I will take up this issue with Chief Minister Uddhav Thackeray.

नांदेड स्थित उर्दू घर को दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का नाम दिया जाएगा। राज्य के लोकनिर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने मलिक और अन्य नेताओं की मौजूदगी में बुधवार को उर्दू घर का उद्घाटन किया। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि नांदेड में सांस्कृतिक केंद्र ‘उर्दू घर’ का नाम दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के नाम पर रखा जाएगा। इस मौके पर मलिक ने कहा, दिलीप कुमार न केवल एक कलाकार थे, बल्कि उन्हें कई भाषाएं भी आती थीं। उन्होंने उर्दू माध्यम से अपनी शिक्षा हासिल की थी। इसलिए सरकार इस उर्दू घर का नाम दिवंगत अभिनेता के नाम पर रखने का फैसला करेगी।

मंत्री ने कहा, मैं जहां भी जाता हूं, लोग मुझसे पूछते हैं कि उर्दू अकादमी कब अस्तित्व में आएगी। चूंकि राज्य की सरकार में तीन दल शामिल हैं, हम तब तक कुछ नहीं कर सकते जब तक कि सर्वसम्मति से निर्णय नहीं लिया जाता। जब कभी भविष्य में कोई उर्दू अकादमी अस्तित्व में आती है तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उर्दू के विद्वान इस परियोजना में शामिल हों। राज्य में अल्पसंख्यकों के लिए अधिक बजट के आवंटन की आवश्यकता व्यक्त करते हुए चव्हाण ने कहा, अल्पसंख्यक विभाग का बजट लगभग 350 करोड़ रुपये है, जो कम है। आवंटन को बढ़ाकर 1,000 करोड़ रुपये किया जाना चाहिए और मैं इस मुद्दे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समक्ष उठाऊंगा।

बॉलीवुड

गायिका लता मंगेशकर की हालत में सुधार

Published

on

दिग्गज गायिका व भारत रत्न लता मंगेशकर की सेहत में सुधार के संकेत दिख रहे हैं और उनका अभी भी एक प्रमुख निजी अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है।

लता मंगेशकर की हेल्थ के लेकर लगातार अपडेट जारी किया जा रहा है। अब लता मंगेशकर के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा है कि डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी देखभाल कर रही है।

इस सिलसिले में लोगों से अपील करते हुए कहा गया है कि, ‘झूठी खबरों को हवा मत दीजिए। लता दीदी अभी ICU में हैं और डॉक्टरों की अपनी टीम के साथ मिलकर उनका इलाज कर रहे हैं…

Continue Reading

बॉलीवुड

अपने जन्मदिन पर सामाजिक मुद्दों पर लाइव इंस्टाग्राम सत्र आयोजित करेंगी श्रुति हासन

Published

on

अभिनेत्री और गायिका श्रुति हासन इस साल अपने जन्मदिन समारोह के तहत विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर लाइव इंस्टाग्राम सत्र आयोजित करेंगी।

श्रुति के करीबी सूत्रों ने बताया, अपने 28 जनवरी को आने वाले जन्मदिन पर अभिनेत्री अपने प्रशंसकों से मिले प्यार से अभिभूत हैं, उन्होंने इस महीने को उनके जन्मदिन के महीने के रूप में मनाना शुरू कर दिया है।

एक सूत्र ने कहा, “इस साल, अपने जन्मदिन पर, श्रुति ने समाज से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने का फैसला किया है। वह 27 जनवरी से मानसिक स्वास्थ्य, फिल्मों और मीडिया में महिलाओं और स्थिरता जैसे विषयों पर लाइव सत्रों की एक श्रृंखला करेंगी।

“इन लाइव सत्रों के माध्यम से, श्रुति उन विषयों की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहती है जो आमतौर पर कालीन के नीचे ब्रश किए जाते हैं या जितनी बार उन्हें चर्चा नहीं करनी चाहिए। सभी लाइव सत्रों में श्रुति के साथ विभिन्न प्रभावशाली और मेजबान इन विषयों पर चर्चा होगी।”

उसी पर टिप्पणी करते हुए, श्रुति ने कहा, “लाइव सत्रों के पीछे का विचार इन विषयों पर चर्चा शुरू करना है। किसी का जन्मदिन मनाने के कई तरीके हैं लेकिन एक उत्सव का मेरा विचार ईमानदार चर्चाओं को खोलना है, खासकर उन चीजों के बारे में जिनकी मुझे परवाह है और विश्वास करने के लिए और अधिक बात करने की जरूरत है।”

“मेरा उद्देश्य इन विषयों पर अधिक से अधिक लोगों को शामिल करना है, लाइव के दौरान दूसरों से विभिन्न ²ष्टिकोण प्राप्त करना है और दूसरों को सोचने, चर्चा करने, साझा करने और बहस करने के लिए इन मुद्दों को खोलना है।”

Continue Reading

बॉलीवुड

सरोगेसी के जरिए माता-पिता बने प्रियंका, निक जोनस

Published

on

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस सेरोगेसी के जरिए माता-पिता बने हैं। प्रियंका चोपड़ा ने शुक्रवार/शनिवार मध्यरात्रि को इसकी घोषणा का सबको चौंका दिया।

इंस्टाग्राम पर प्रियंका ने कहा, “हमें यह पुष्टि करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमने सरोगेट के माध्यम से एक बच्चे का स्वागत किया है।” उन्होंने कहा, “हम सम्मानपूर्वक इस विशेष समय के दौरान गोपनीयता की मांग करते हैं क्योंकि हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

घोषणा के तुरंत बाद, प्रियंका के 1.73 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ खुशी साझा की, उन्हें दिल के इमोजी के साथ बधाई दी।

जिन हस्तियों ने उन्हें बधाई दी, उनमें दिवंगत बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट की पत्नी और परोपकारी, वैनेसा, काल पेन, शेफाली शाह, कैटरीना कैफ, लारा दत्ता, सानिया मिर्जा, भूमि पेडनेकर और राधिका जोन्स, वैनिटी फेयर की संपादक शामिल थीं।

Continue Reading
Advertisement
राजनीति1 day ago

चुनाव आयोग ने शारीरिक रैलियों, रोड शो पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ाई

अपराध1 day ago

मुंबई पुलिस ने ड्रग तस्करी मामले में नाइजीरियाई नागरिक को किया गिरफ्तार

राजनीति1 day ago

कैराना में शाह ने घर-घर में भाजपा के लिए मांगे वोट, बोले, ‘पलायन कराने वाले खुद पलायन कर गए’

अंतरराष्ट्रीय1 day ago

टीम इंडिया को यह पता लगाने की जरूरत है कि कौन से स्पिनर उन्हें विकेट दिलाएंगे : हरभजन

बॉलीवुड1 day ago

गायिका लता मंगेशकर की हालत में सुधार

अपराध1 day ago

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

राजनीति1 day ago

मोदी सरकार जन अधिकार खत्म करने की कोशिश में : राहुल गांधी

अंतरराष्ट्रीय1 day ago

बिटकॉइन क्रैश के रूप में वैश्विक क्रिप्टो बाजार को 1 ट्रिलियन का नुकसान हुआ

बॉलीवुड1 day ago

अपने जन्मदिन पर सामाजिक मुद्दों पर लाइव इंस्टाग्राम सत्र आयोजित करेंगी श्रुति हासन

अंतरराष्ट्रीय1 day ago

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मेदवेदेव ने जीत के बाद चौथे दौर में किया प्रवेश

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ठाकरे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स होगा माफ

School-Child
राजनीति3 weeks ago

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल फिर से बंद, सिर्फ 10वीं और 12वीं की चलेगी कक्षाएं

महाराष्ट्र2 weeks ago

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, यूपी में सात चरणों में मतदान, 10 मार्च को वोटों की गिनती

सामान्य4 weeks ago

मुंबई में प्रतिबंधों के बीच कोरोना विस्फोट, एक दिन में आए 2510 नये केस

महाराष्ट्र4 weeks ago

यूपी और एमपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी रात के कर्फ्यू की घोषणा, नई गाइडलाइन्स आज रात 9 बजे से ही लागू

महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र में तीसरी लहर से 80,000 मौतों की चेतावनी

महाराष्ट्र2 weeks ago

सोमवार से लागू होगी सख्त गाइडलाइन्स, मुंबई में कोरोना के नये मामले लगातार तीसरे दिन भी 20 हजार के पार

राजनीति1 week ago

यूपी विधानसभा 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची

अपराध2 weeks ago

जावेद हबीब मामला: ब्यूटीशियन पूजा ने पुलिस में दर्ज कराया मुकदमा

अपराध3 weeks ago

हिंदू महिलाओं के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने पर सरकार ने टेलीग्राम चैनल को किया ब्लॉक

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान