Connect with us
Tuesday,26-October-2021

महाराष्ट्र

एक बार फिर शुरू हो सकती है मुंबई लोकल, सीएम उद्धव ठाकरे कर रहे विचार

Published

on

Local-Train-5

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ कई राज्यों में पाबंदियां लगाई गई थी। वहीं देशभर में कोरोना संक्रमण की शुरुआत होने पर मार्च में लगाए गए लॉकडाउन के बाद से ही मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनें आम आदमी के लिए बंद हैं। फिलहाल अब महाराष्ट्र के सीएम मुंबई की उपनगरीय ट्रेनों के दोबारा परिचालन पर विचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा है कि मुंबई की उपनगरीय ट्रेनों के दोबारा परिचालन पर सरकार विचार कर रही है। उनका कहना है कि अब महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो गई है। वहीं मुंबई में बीते तीन सप्ताह से नए कोरोना मामलों की संख्या औसतन 500 से कम रही है। ऐसे में लोकल ट्रेनों के परिचालन के लिए सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा।

फिलहाल इस मामले बीते सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से सवाल किया था कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को मुंबई लोकल में सफर की इजाजत क्यों नहीं जा रही है। बॉम्बे हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जीएस कुलकर्णी की पीठ का कहना है कि जब कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के बाद भी उन्हें घर में रहना पड़े तो वैक्सीन देने का क्या फायदा। बता दें कि इससे पहले महाराष्‍ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने बीते महीने यह संकेत दिए थे कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को लोकल ट्रेन में सफर की इजाजत दी जा सकती है. फिलहाल मुंबई लोकल में फ्रंटलाइन वर्कर्स को ही सफर की अनुमति दी गई है। वहीं मुंबई की लोकल ट्रेनें बीते साल 2020 के मार्च महीने से आम लोगों के लिए बंद की गई हैं।

महाराष्ट्र

NCP नेता नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर नया ‘लेटर बम’

Published

on

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मंत्री नवाब मलिक ने एक और सनसनीखेज खुलासा करते हुए मंगलवार को कहा कि मुंबई और मालदीव में बॉलीवुड हस्तियों से कम से कम 1,000 करोड़ रुपये की उगाही की गई है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ इशारा करते हुए, मलिक ने एजेंसी के भीतर एक व्हिसलब्लोअर से प्राप्त एक 4-पेज का कथित पत्र जारी किया।

मंत्री ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल, पुलिस महानिदेशक संजय पांडे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी को कॉपी किया गया पत्र मिला है।

मलिक ने कहा, “मेरी लड़ाई एनसीबी के खिलाफ नहीं है। उन्होंने पिछले 35 वर्षो में अच्छा काम किया है। मैं एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ लड़ रहा हूं, जिसने लोगों से पैसे वसूले हैं। मेरा अनुमान 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है। एनसीबी ने पहले ही जांच शुरू कर दी है और उन्हें चार पन्नों के पत्र में उठाए गए बिंदुओं पर गौर करना चाहिए।”

कथित पत्र पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए, एनसीबी के उप महानिदेशक, दक्षिण पश्चिम क्षेत्र मुथा अशोक जैन ने कहा, “मैंने पत्र देखा है। हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे।”

वानखेड़े और उनके परिवार द्वारा सोमवार को खुलासा किए गए जन्म प्रमाण पत्र पर आरोपों को खारिज करते हुए, मलिक ने उन्हें कोई भी मामला या आपराधिक मानहानि दर्ज करने के लिए ‘खुली चुनौती’ जारी की। उन्होंने कहा कि वह गिरफ्तारी का सामना करेंगे और मामले को अदालतों के समक्ष रखेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मोहित (कम्बोज) भारतीय ने पलटवार करते हुए कहा कि 4-पेज का पत्र फर्जी है, यहां तक कि एनसीबी के गवाह प्रभाकर सेल द्वारा प्रस्तुत हलफनामा फर्जी था। उन्होंने मंत्री से पद का दुरुपयोग के लिए इस्तीफे की मांग की।

भारतीय ने मीडियाकर्मियों से कहा, “मंत्री पहले दिन से झूठ बोल रहे हैं.. मलिक के कहने पर सेल का हलफनामा.. यह सब एनसीबी और भाजपा को बदनाम करने के लिए किया गया है। मुझे अपनी जान का डर है और मैं सुरक्षा की मांग करता हूं। मैं मानहानि का मुकदमा दायर कर रहा हूं।”

एक और गंभीर आरोप लगाते हुए, मंत्री ने कहा कि वानखेड़े दो व्यक्तियों के फोन को अवैध रूप से टैप कर रहा है, एक मुंबई में और दूसरा ठाणे में।

मलिक ने कहा, “मेरे पास उनका पूरा विवरण है .. और उचित समय पर और खुलासा करूंगा। अधिकारी ने मुंबई पुलिस से मेरी बेटी नीलोफर मलिक का सीडीआर विवरण कैसे मांगा? क्या वह अपराधी है? पुलिस ने वानखेड़े की मांगों को खारिज कर दिया है।”

मंत्री ने अपने आरोप को दोहराया कि वानखेड़े ने एक आरक्षित वर्ग में केंद्र सरकार की नौकरी पाने के लिए कथित तौर पर एक फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा किया है।

उन्होंने कहा, “भाजपा इसे हिंदू-मुस्लिम लड़ाई के रूप में चित्रित करने की कोशिश कर रही है.. अपने 45 वर्षो के सार्वजनिक जीवन में, मैंने कभी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं की और लोग इसे अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन वानखेड़े ने एक गरीब दलित को वंचित कर दिया है। लड़के ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आरक्षित कोटे में उसकी नौकरी हड़प ली।”

4-पेज की सामग्री पर, मलिक ने कहा कि इसमें लगभग 26 अलग-अलग मामलों का विवरण है जिसमें एजेंसी द्वारा लोगों को जानबूझकर फंसाने और पैसे की उगाही करने के बारे में जानकारी है।

उन्होंने कहा, “मैं इसे उचित जांच के लिए एनसीबी की सतर्कता समिति को भेज रहा हूं और उम्मीद है कि सच्चाई सामने आएगी।”

Continue Reading

महाराष्ट्र

नवाब मलिक का एनसीबी पर खुलासा तो सिर्फ ट्रेलर था, इंटरवल के बाद की पूरी फिल्म अब मैं दिखाऊंगा- संजय राउत

Published

on

क्रूज ड्रग्स मामले में गवाह के खुलासे के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत अब एक्शन में आ गए हैं..उन्होने महाराष्ट्र सरकार से इस मामले की जांच की मांग की है और मीडिया से बातचीत में संजय राउत ने कहा कि नवाब मलिक ने जो खुलासा किया वह तो सिर्फ एक ट्रेलर था इंटरवल के बाद की पूरी फिल्म तो अब मैं दिखाउंगा…

शिवसेना सांसद संजय राउत ने ड्रग-ऑन-क्रूज मामले पर कहा है कि कुछ लोग देशभक्ति के नाम पर जबरन वसूली कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कि सैम डिसूजा मुंबई और देश के सबसे बड़ा मनी लॉन्ड्रिंग खिलाड़ी है.. यह एक बड़ा खेल है जो अभी शुरू हुआ है.. जो तथ्य सामने आए हैं, वे चौकाने वाले हैं.. देशभक्ति के बहाने जबरन वसूली कर रहे कुछ लोग, फर्जी केस दर्ज करा रहे हैं..

Continue Reading

महाराष्ट्र

त्यौहारों से पहले, महाराष्ट्र सरकार ने होटल, दुकानों का बढ़ाया समय

Published

on

 महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली से पहले मंगलवार को महामारी के नियमों में और ढील देते हुए रेस्तरां और दुकानों के लिए समय बढ़ाने का फैसला किया है। तत्काल प्रभाव से लागू होने वाले नए आदेशों के अनुसार, सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को अगले कुछ दिनों में त्योहारी खरीदारी की भीड़ को संभालने के लिए रात 9 बजे के बजाए रात 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी।

इसी तरह रात 10 बजे के बाद भी सभी होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय खुले रह सकते हैं।

22 अक्टूबर से, सभी सिनेमाघरों और मनोरंजन पार्क को खोल दिया जाएगा। हालांकि, वेट राइड्स या वाटर पार्क को फिर से खोलने का निर्णय अभी के लिए टाल दिया गया है।

राज्य सरकार दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को मुंबई उपनगरीय लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने के प्रस्ताव पर भी विचार कर रही है। यहां तक कि हाई स्कूल और जूनियर कॉलेजों ने भी 4 अक्टूबर से कड़े मानदंडों के साथ काम करना शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग उभरते हुए कोविड-19 पर कड़ी नजर रख रहा है। 26 मार्च, 2020 के बाद पहली बार 17 अक्टूबर को मुंबई में शून्य मौत दर्ज होने के बाद सतर्क हो गया है।

Continue Reading
Advertisement
महाराष्ट्र16 mins ago

NCP नेता नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर नया ‘लेटर बम’

राष्ट्रीय35 mins ago

स्पाइसजेट 31 अक्टूबर से शुरू करेगी 28 नई घरेलू उड़ानें

राष्ट्रीय38 mins ago

एसबीआई, यूको बैंक आम्रपाली प्रोजेक्टों में 450 करोड़ रुपये के निवेश पर सहमत

बॉलीवुड41 mins ago

‘केबीसी-13’ में खास मेहमान के तौर पर नजर आएंगे कृति सैनन और राजकुमार राव

बॉलीवुड43 mins ago

दलेर मेहंदी लेकर आए नया गाना ‘रोला पे गया’

अंतरराष्ट्रीय46 mins ago

ग्रीम स्वान ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बल्लेबाजी की तारीफ की

अंतरराष्ट्रीय48 mins ago

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह रौंदा, 130 रनों से दी मात

अपराध2 hours ago

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में रहस्यमय विस्फोट में 5 नागरिक घायल

राजनीति2 hours ago

केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन, दिल्ली मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में अब अयोध्या भी शामिल

अपराध2 hours ago

कश्मीर में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अपराध4 weeks ago

दूधवाला बिल्डर का फर्जीवाड़ा, अपने रिश्तेदारों को बताया ओल्ड टेनेंट?

अपराध3 weeks ago

कर्नाटक हाईकोर्ट ने 16 मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ याचिका पर सरकार से आपत्ति दर्ज करने का दिया निर्देश

अपराध3 weeks ago

ड्रग्स केस में सुनवाई के बीच आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों को भेजा गया ऑर्थर रोड़ जेल

राष्ट्रीय3 weeks ago

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

राजनीति4 days ago

हज 2022 को लेकर नवम्बर महीने में होगा आवेदनों की तारीख का एलान

lalnaug
सामान्य4 days ago

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग

महाराष्ट्र1 week ago

गोवा में रिजॉर्ट, 4 करोड़ के गहने, दिल्ली में फ्लैट… अजित पवार की बहनों के पास मिली बेहिसाब संपत्ति

Covid-19-Rapid
सामान्य3 weeks ago

भारत में कोरोना के 18,833 नए मामले, 278 लोगों की मौत

अपराध2 weeks ago

एआईएमआईएम कार्यकर्ता व उसके 2 बेटों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस से रिपोर्ट तलब

बॉलीवुड2 weeks ago

मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री नूरा फातेही और जैकलिन फर्नांडिस को ED ने किया तलब

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान