Connect with us
Saturday,22-January-2022

अपराध

क्राइम ब्रांच ने की अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से पूछताछ, कुंद्रा को वापस जेल भेजा गया

Published

on

व्यवसायी राज कुंद्रा और उनके आईटी प्रमुख रयान थोर्प 27 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रहेंगे। यहां एक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के कुंद्रा और उनकी पत्नी एवं बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के जुहू स्थित आवास पर पहुंचने के बाद काफी ड्रामा देखने को मिला।

उन्होंने कथित तौर पर शेट्टी से सवाल किया कि क्या उन्हें अश्लील फिल्मों के निर्माण में अपने पति की कथित संलिप्तता के बारे में कोई जानकारी थी। हालांकि क्राइम ब्रांच ने अपने अधिकारियों द्वारा कुंद्रा-शेट्टी के घर के दौरे पर कोई बयान नहीं दिया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि उनका मानना ????है कि कुंद्रा द्वारा कथित तौर पर पोर्नोग्राफी से अर्जित धन का इस्तेमाल ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए किया गया था। माना जा रहा है कि क्राइम ब्रांच पैसे के लेन-देन की जांच कर रही है।

शेट्टी का बयान दर्ज करने और मामले से संबंधित दस्तावेज एकत्र करने के बाद, अपराध शाखा के अधिकारी कुंद्रा को वापस जेल ले गए। दरअसल मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को राज कुंद्रा को लेकर शिल्पा शेट्टी के घर छापा मारने और पूछताछ करने गई थी। शुक्रवार को उनके घर पर हुई गतिविधियों के संबंध में दंपति या उनके वकीलों की ओर से कोई बयान नहीं आया।

मुंबई पुलिस ने अब तक राज कुंद्रा सहित 10 लोगों को पोर्न फिल्मों के निर्माण में कथित संलिप्तता और उन्हें मोबाइल ऐप के माध्यम से प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस साल फरवरी में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा में मामला दर्ज किया गया था।

राज कुंद्रा पर आरोप है कि उन्होंने लंदन की एक कंपनी के साथ गठजोड़ किया था, जो एक मोबाइल ऐप हॉटशॉट्स के माध्यम से अश्लील कंटेंट स्ट्रीमिंग में शामिल थी।

अपराध

एनसीबी ने छापेमारी के बाद 2 महिलाओं सहित विदेशी नागरिक को पकड़ा

Published

on

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को कहा कि उसकी मुंबई और गोवा इकाई के संयुक्त अभियान में ड्रग तस्करी में कथित संलिप्तता के आरोप में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से एक विदेशी नागरिक है। आरोपी महिलाओं को उत्तरी गोवा के अपोर इलाके से पकड़ा गया था।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक विशेष गुप्त सूचना के बाद संयुक्त अभियान चलाया गया। मुंबई और गोवा एनसीबी की टीमों का गठन किया गया और छापे मारे गए।

एनसीबी अधिकारी ने कहा, “हमने उनके पास से एमडीएमए की गोलियां बरामद की हैं। वे काफी लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय हैं।”

एनसीबी अधिकारी ने कहा कि एक महिला विदेशी नागरिक है, जबकि दूसरी भारतीय है। वे विदेशी राष्ट्रीय महिला के पासपोर्ट और वीजा विवरण की जांच कर रहे थे।

एनसीबी ने कहा कि उन्होंने उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों महिलाओं को पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका चिकित्सकीय टेस्ट कराया गया। मेडिकल जांच और उनकी कोविड रिपोर्ट मिलने के बाद एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आगे पूछताछ की आवश्यकता नहीं है, जिसके बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एनसीबी अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दोनों महिलाओं का बयान दर्ज कर लिया है, जिसमें उन्होंने ड्रग तस्करी में अपनी संलिप्तता कबूल की है। एनसीबी ने कहा कि उनके पास इस मामले में गवाहों की गवाही भी है।

एनसीबी अधिकारी ने कहा कि नए साल की शाम को उन्होंने गोवा से दो महिलाओं को ड्रग तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। उस मामले की जांच के दौरान एनसीबी की टीम को शुक्रवार को गिरफ्तार दो महिलाओं के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

Continue Reading

अपराध

दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के बहाने लोगों से ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

Published

on

दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एयरलाइंस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को कथित रूप से ठगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान नवीन पाठक और कमल शर्मा के रूप में हुई है। गौरतलब है कि पुलिस इससे पहले इसी मामले में तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अधिकारी के अनुसार, 17 जून, 2021 को सुरेंद्र सिंह फरत्याल के नाम से एक शिकायत मिली थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि स्पाइसजेट एयरलाइंस, नई दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे पर नौकरी देने के बहाने उनके साथ धोखाधड़ी की गई थी।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उन्होंने सुभम तिवारी और अरुण कुमार शर्मा नाम के दो लोगों के बैंक खाते में सुरक्षा जमा, बीमा शुल्क और अन्य छिपे हुए शुल्क के नाम पर पैसा जमा किया।

उन्होंने अपना फोन नंबर दिया, जिन्होंने हवाई अड्डे पर नौकरी देने के लिए संपर्क किया था। इसके बाद, पुलिस ने एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 468, 471 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

जांच के दौरान पता चला कि कई अन्य लोग भी हैं, जिन्हें अलग-अलग एयरलाइनों में हवाईअड्डे पर नौकरी दिलाने के बहाने ठगा गया है। उन्होंने कमल शर्मा के एक बैंक खाते और योगेश शर्मा के एक बैंक खाते में पैसा जमा किया है।

सुभम तिवारी, अजय ठाकुर और हिमांशु ठाकुर नाम के तीन आरोपियों को पहले जून 2021 के महीने में गिरफ्तार किया गया था।

लगातार पूछताछ करने पर, उन्होंने मास्टरमाइंड नवीन पाठक के नाम का खुलासा किया, जो बैंक खातों को प्रदान करता था जिसमें ठगी की राशि मंगवाई जाती थी।

अधिकारी ने कहा, “आरोपी पाठक का पता लगाकर उसे नौ जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।”

आरोपी नवीन पाठक ने खुलासा किया कि उसने नौकरी पाने वालों से पैसे ठगने के इरादे से हिमांशु ठाकुर और अन्य आरोपी व्यक्तियों को लगभग 15 बैंक खाते प्रदान किए।

इसके अलावा, आरोपी नवीन पाठक के कहने पर एक अन्य आरोपी कमल शर्मा (प्रधान खाता धारक) को अलीगढ़, यूपी से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा, “मामले की जांच जारी है।”

Continue Reading

अपराध

वेटरन लेखक, लोकमत समूह के सलाहकार संपादक डी के रायकर का हुआ निधन

Published

on

वेटरन पत्रकार और लोकमत समूह के सलाहकार संपादक, दिनकर के. रायकर का शुक्रवार तड़के एक संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके सहयोगियों ने जानकारी दी। रायकर 80 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी पुष्पा, बेटी शेफाली और पुत्र आशीष हैं।

लोकमत मुंबई के संपादक अतुल कुलकर्णी ने कहा कि उन्हें 10 दिन पहले डेंगू और संदिग्ध कोविड -19 संक्रमण के इलाज के लिए नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने तड़के लगभग 3 बजे अंतिम सांस ली।

हालांकि, गुरुवार को रायकर की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव निकली, लेकिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई और उन्होंने डेंगू से संबंधित जटिलताओं के कारण दम तोड़ दिया।

एक उपनगरीय श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किए जाने की संभावना है।

50 साल पहले, एक युवा रायकर ने एक टेलीप्रिंटर ऑपरेटर के रूप में अपना जीवन शुरू किया था, फिर वे एक रिपोर्टर बन गए थे और सरकार और राजनेताओं में अपने प्रसिद्ध ‘स्रोतों’ के साथ, मुंबई में द इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के साथ पेशेवर रूप से विकसित हुए थे।

वर्षों तक उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस के लिए राजनीति को कवर किया, और बाद में अपनी सेवानिवृत्ति तक समूह के मराठी दैनिक, लोकसत्ता के साथ काम किया।

करीब 18 साल पहले, वह संपादक के रूप में औरंगाबाद लोकमत में शामिल हुए, और मुंबई लौटने से पहले, फिर लोकमत समूह संपादक बन गए थे।

राज्य और राष्ट्रीय राजनीतिक और मीडिया स्पेक्ट्रम की प्रमुख हस्तियों ने रायकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जो अंत तक सक्रिय रहे।

Continue Reading
Advertisement
महाराष्ट्र13 hours ago

मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने भाजपा छोड़ने के संकेत दिए, पणजी से निर्दलीय लडे़ंगे चुनाव

अपराध13 hours ago

एनसीबी ने छापेमारी के बाद 2 महिलाओं सहित विदेशी नागरिक को पकड़ा

महाराष्ट्र14 hours ago

मुंबई में शुक्रवार को कोरोना के 5,008 नए मामले हुए दर्ज

राजनीति18 hours ago

हरक सिंह रावत ने ज्वाइन की कांग्रेस, पुत्रवधु अनुकृति भी कांग्रेस में शामिल

अंतरराष्ट्रीय18 hours ago

‘प्रोजेक्ट आइरिस’ कोडनेम वाले एआर हेडसेट पर काम कर रहा है गूगल

अंतरराष्ट्रीय18 hours ago

सैमसंग ने गैलेक्सी एस22 के लिए फरवरी अनपैक्ड इवेंट की पुष्टि की

अंतरराष्ट्रीय18 hours ago

2021 की चौथी तिमाही में वैश्विक पीसी शिपमेंट में सालाना आधार पर 3.1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई

Apple-unveils-iPhone-12
राष्ट्रीय18 hours ago

एप्पल ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए ट्रेड-इन वैल्यू कम किया

राष्ट्रीय18 hours ago

लगातार चौथे सत्र में शेयरों में गिरावट का दौर जारी

बॉलीवुड18 hours ago

दीपिका की फिल्म के ट्रेलर पर रणवीर ने किया मजेदार कमेंट

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ठाकरे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स होगा माफ

School-Child
राजनीति3 weeks ago

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल फिर से बंद, सिर्फ 10वीं और 12वीं की चलेगी कक्षाएं

महाराष्ट्र2 weeks ago

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, यूपी में सात चरणों में मतदान, 10 मार्च को वोटों की गिनती

सामान्य3 weeks ago

मुंबई में प्रतिबंधों के बीच कोरोना विस्फोट, एक दिन में आए 2510 नये केस

महाराष्ट्र4 weeks ago

यूपी और एमपी के बाद अब महाराष्ट्र में भी रात के कर्फ्यू की घोषणा, नई गाइडलाइन्स आज रात 9 बजे से ही लागू

महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र में तीसरी लहर से 80,000 मौतों की चेतावनी

महाराष्ट्र2 weeks ago

सोमवार से लागू होगी सख्त गाइडलाइन्स, मुंबई में कोरोना के नये मामले लगातार तीसरे दिन भी 20 हजार के पार

अपराध2 weeks ago

जावेद हबीब मामला: ब्यूटीशियन पूजा ने पुलिस में दर्ज कराया मुकदमा

अपराध2 weeks ago

हिंदू महिलाओं के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने पर सरकार ने टेलीग्राम चैनल को किया ब्लॉक

राजनीति6 days ago

यूपी विधानसभा 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान