Connect with us
Thursday,27-January-2022

राजनीति

ममता बनर्जी के बयान पर कांग्रेस ने साधा निशाना, आत्ममंथन करने की दी सलाह

Published

on

 ममता बनर्जी के ‘कोई यूपीए नहीं’ के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि ऐसे बयानों से जनता में निराशा पैदा होती है और सबसे ज्यादा खुशी भाजपा को ही मिलती है। इसलिए ऐसा बयान देने वालों को आत्ममंथन करना चाहिए। आईएएनएस से बात करते हुए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि जो दल या नेता आज विपक्षी बंटवारे की बात करते हैं,उनको यह आत्ममंथन करना चाहिए कि ऐसी बातों से देश की जनता उदास होती है क्योंकि देश की जनता विपक्षी एकता चाहती है।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह आशा करते हैं कि भविष्य में इस तरह के बयानों से बचा जाएगा क्योंकि कांग्रेस हमेशा से ही विपक्षी एकता की बात करती रही है और करती रहेगी।

राहुल गांधी पर व्यक्तिगत हमले का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी से यह सिद्ध हो गया है कि जो राहुल गांधी कहते हैं,वही आगे जाकर सच साबित होता है ।

राजनीति

यूपी : भाजपा के दिग्गज शाह, राजनाथ, योगी आज मैदान में, घर घर में देंगे दस्तक

Published

on

यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है। ऐसे में भाजपा ने पश्चिम में पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी की इसी रणनीति के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, दोनों उपमुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष आज घर-घर चुनाव प्रचार के लिए दस्तक देंगे। प्रदेश के मीडिया इंचार्ज मनीष दीक्षित ने बताया कि केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के प्रवास पर मथुरा में रहेंगे, जहां कई संगठनात्मक बैठकें करेंगे और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों का मार्गदर्शन करेंगे।

उन्होंने बताया, “शाह आज वृन्दावन पहुंचेंगे। इसके बाद श्री बाके बिहारी जी मंदिर, वृन्दावन में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके पश्चात श्रीजी बाबा विद्या मंदिर, गोवर्धन रोड़, मथुरा में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगें। इसके बाद वह गोवर्धन विधानसभा के ग्राम सतोहा में घर-घर जनसम्पर्क करेंगे। इसके पश्चात वह दादरी विधानसभा के तुगलपुर गांव में घर-घर जनसम्पर्क करेंगे। साथ ही दादरी विधानसभा के प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगें। इसके बाद जिले के विधानसभा चुनाव पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेगें।”

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में आज देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मोदीनगर के सीकरी महामाया मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके वह एबीएस गार्डन, हापुड़ रोड, मोदीनगर में मतदाताओं के साथ संवाद करेंगें। इसके पश्चात यहीं पर वह घर-घर जनसम्पर्क करेंगे।

दीक्षित ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा कल शाहजहांपुर पहुंचेगें। यहां भाजपा कार्यालय, रेती रोड़ में विधानसभा चुनाव पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेगें। यहां के गांधी सभागार, टाउन हॉल में मतदाताओं के साथ संवाद करेंगें। इसके बाद यहीं के सदर बाजार में घर-घर जनसम्पर्क करेंगे। फिर वह फरीदपुर विधानसभा के तहत मोहल्ला बखतरिया एवं साहूकारा में घर-घर जनसम्पर्क करेंगे। इसके पश्चात फरीदपुर विधानसभा चुनाव पदाधिकारियों, के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेगें।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बिजनौर के प्रवास पर रहेंगे। यहां के काकरान वाटिका व कान्हा हाल के नजीमाबाद में मतदाताओं के साथ संवाद करेंगें। इसके पश्चात धामपुर में मतदाताओं के साथ घर-घर जनसम्पर्क करेंगे।

मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज मेरठ के प्रवास पर रहेंगे। वह किठौर और मेरठ शहर मतदाताओं के साथ संवाद तथा घर-घर जनसम्पर्क करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हापुड़ के प्रवास पर रहेंगे। उपमुख्यमंत्री धौलाना विधानसभा में मतदाताओं के साथ संवाद तथा घर-घर जनसम्पर्क करेंगे।

Continue Reading

राजनीति

एडीजी अभिनव कुमार समेत उत्तराखंड के छह पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति का पुलिस पदक

Published

on

एडीजी अभिनव कुमार को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा जाएगा। उन्हें यह सम्मान गणतंत्र दिवस पर प्रदान किया जाएगा। इनके अलावा पांच अधिकारियों और कर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चुना गया है। सराहनीय सेवा के लिए पदक पाने वालों में चमोली के डीएसपी धन सिंह तोमर, पुलिस मुख्यालय में तैनात डीएसपी (एम) नंदन सिंह बिष्ट, पौड़ी के डीएसपी गणेश लाल, इंटेलिजेंस के इंस्पेक्टर महेश चंद चंदोला और सब इंस्पेक्टर विशेष श्रेणी चंपावत रमेश चंद भट्ट शामिल हैं। एडीजी अभिनव कुमार विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक पाने वाले उत्तराखंड के इकलौते अधिकारी हैं। अभिनव इस वक्त मुख्यालय में एडीजी प्रशासन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर रहते हुए कई जिम्मेदारियों को संभाला था। वह 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

दून के रोचीपुरा निरंजनपुर देहरादून निवासी सीआईएसएफ सहायक कमांडेंट मधु सूदन सेमवाल को राष्ट्रपति पदक के लिए चुना गया है। मधुसूदन सेमवाल ने अपने 35 वर्ष के कार्यकाल में सीआईएसएफ के अलावा सीबीआई, राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग व एनआईए में रहते हुए महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान की हैं। इनकी एनआईए को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वर्तमान में अपनी बटालियन से इनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर में रही है। सेमवाल की प्राथमिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय हरिद्वार और डीएवी कॉलेज देहरादून से हुई है।

देहरादून निवासी डीआईजी सीआरपीएफ विमल कुमार बिष्ट को राष्ट्रपति का विशिष्ट पदक दिया जाएगा। डीआईजी बिष्ट इस वक्त बिहार में तैनात हैं। वह 1989 को सीआरपीएफ में बतौर डीएसपी भर्ती हुए थे। बिष्ट ने अपने इस लंबे कार्यकाल में देश के लगभग हर हिस्से में सेवाएं दी हैं। जम्मू-कश्मीर के अशांत दिनों में भी उन्होंने अपने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए बड़े काम किए हैं। उनकी शिक्षा भी देहरादून में ही हुई थी।

Continue Reading

राजनीति

गणतंत्र दिवस समारोह : उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में नजर आए पीएम नरेंद्र मोदी

Published

on

देश के 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल पहने नजर आए। नेशनल वॉर मेमोरियल पर देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने और राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के समय प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड के राजकीय फूल ब्रह्मकमल लगी पहाड़ी टोपी और मणिपुर का स्टोल पहने नजर आए। केदारनाथ में पूजा करते समय प्रधानमंत्री हमेशा इसी फूल ( ब्रह्मकमल ) का उपयोग करते हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह जैसे महत्वपूर्ण अवसर पर उत्तराखंड की पहाड़ी टोपी और मणिपुरी स्टोल पहनकर इन दोनों राज्यों की जनता को पीएम मोदी ने एक भावनात्मक संदेश भी देने का प्रयास किया है, जो इसके बाद आने वाली प्रतिक्रियाओं से भी साफ-साफ नजर आ रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की संस्कृति एवं परंपरा को गौरवान्वित करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए ट्वीट कर कहा , आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ब्रह्मकमल से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखण्ड की टोपी धारण कर हमारे राज्य की संस्कृति एवं परम्परा को गौरवान्वित किया है। मैं उत्तराखण्ड की सवा करोड़ जनता की ओर से माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूं।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पूर्वोत्तर की परंपरा का सम्मान करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताते हुए ट्वीट कर कहा कि 73 वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मणिपुर के स्टोल को पहनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर की परंपरा का सम्मान किया है। मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर पर हमेशा अपार स्नेह और आशीर्वाद बरसाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार भी जताया।

उत्तर प्रदेश , पंजाब और गोवा के साथ-साथ उत्तराखंड और मणिपुर में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। वर्तमान में दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार है। उत्तराखंड में एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है जबकि मणिपुर में 2 चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे।

Continue Reading
Advertisement
राजनीति2 hours ago

यूपी : भाजपा के दिग्गज शाह, राजनाथ, योगी आज मैदान में, घर घर में देंगे दस्तक

अपराध2 hours ago

प्रयागराज में छात्रों से झड़प के बाद 2 गिरफ्तार, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

अपराध2 hours ago

झारखंड के गिरिडीह के पास नक्सलियों ने रेल पटरियां उड़ाई

बॉलीवुड2 hours ago

अयोध्या में लता मंगेशकर के लिए की गई प्रार्थना

बॉलीवुड2 hours ago

एक्शन एंटरटेनर प्रभु देवा की 58वीं फिल्म का नाम है ‘रेकला’

बॉलीवुड2 hours ago

विवेक ओबेरॉय ने ‘वर्सेज ऑफ वॉर’ में एक कविता को अपनी आवाज दी

अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

कुलदीप यादव की एक दिवसीय क्रिकेट में हुई वापसी, रवि विश्नोई को पहली बार टीम में शामिल

अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा, रोहित शर्मा होंगे कप्तान

अपराध22 hours ago

रेलवे ने किया परीक्षाओं को रद्द किया, जांच कमेटी गठित की

अंतरराष्ट्रीय22 hours ago

एप्पल ने एयरटैग्स के लिए नई ‘व्यक्तिगत सुरक्षा उपयोगकर्ता गाइड’ लॉन्च की

uddhav
महाराष्ट्र4 weeks ago

बीएमसी चुनाव के मद्देनजर ठाकरे सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब 500 स्क्वायर फुट वाले घरों का प्रॉपर्टी टैक्स होगा माफ

School-Child
राजनीति3 weeks ago

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुंबई में 31 जनवरी तक स्कूल फिर से बंद, सिर्फ 10वीं और 12वीं की चलेगी कक्षाएं

महाराष्ट्र3 weeks ago

पांच राज्यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, यूपी में सात चरणों में मतदान, 10 मार्च को वोटों की गिनती

सामान्य4 weeks ago

मुंबई में प्रतिबंधों के बीच कोरोना विस्फोट, एक दिन में आए 2510 नये केस

महाराष्ट्र2 days ago

मुंबई प्रेस की खबर का असर, नगरसेवक से विधायक बने रईस कासिम शेख ने उर्दू भवन के समर्थन में आदित्य ठाकरे को लिखा खत

महाराष्ट्र3 weeks ago

सोमवार से लागू होगी सख्त गाइडलाइन्स, मुंबई में कोरोना के नये मामले लगातार तीसरे दिन भी 20 हजार के पार

महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र में तीसरी लहर से 80,000 मौतों की चेतावनी

अपराध3 weeks ago

एनसीबी में खत्म हुआ समीर वानखेड़े का कार्यकाल, डीजी-डीआरआई को करेंगे रिपोर्ट

राजनीति2 weeks ago

यूपी विधानसभा 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची

अपराध3 weeks ago

जावेद हबीब मामला: ब्यूटीशियन पूजा ने पुलिस में दर्ज कराया मुकदमा

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान