Connect with us
Tuesday,19-October-2021

अपराध

ठाणे में बिल्डिंग का स्लैब गिरा, 7 की मौत

Published

on

Death

यहां उल्हासनगर में शुक्रवार देर रात एक 6 मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल के स्लैब के गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। इसकी जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी। शहर के नेहरू चौक इलाके में 29 फ्लैटों वाली 26 साल पुरानी साईं शक्ति बिल्डिंग में यह हादसा हुआ।रात करीब 9 बजे, स्थानीय लोगों ने कहा कि इमारत के लिविंग रूम क्षेत्रों से अचानक कुछ गड़गड़ाहट की आवाजें, कंपन और फिर स्लैब के बड़े पैमाने पर दुर्घटनाग्रस्त होने की आवाज आई।उल्हासनगर फायर ब्रिगेड, ठाणे फायर ब्रिगेड और ठाणे आपदा बचाव बल, पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के शवों को आज सुबह मलबे से बरामद किया।मलबे के नीचे दबे संदिग्ध लोगों का पता लगाने और उन्हें बचाने के लिए कोशिशें जारी हैं।

अपराध

बच्चे के लापता होने को लेकर माकपा नेता की बेटी ने अपने माता-पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Published

on

 6 महीने के लंबे अंतराल के बाद मंगलवार को माकपा नेता जयचंद्रन और उनकी पत्नी के खिलाफ उनकी बेटी अनुपमा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अनुपमा ने अपने माता- पिता पर उसके बच्चे को ले जाने का आरोप लगया है, जो लापता है। राज्य की राजधानी शहर की रहने वाली 22 वर्षीय स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की कार्यकर्ता अनुपमा को पार्टी के युवा विंग के नेता अजीत से प्यार हो गया था, जो एक दलित ईसाई है, जो पहले से शादीशुदा था।

उसके माता-पिता अपनी बेटी की शादी से खुश नहीं थे, क्योंकि वे हिंदू थे।

दंपति ने आरोप लगाया कि जयचंद्रन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने में इतना समय इसीलिए लग गया, क्योंकि उनके पिता वामपंथी पार्टी के सबसे बड़े नेता थे।

अनुपमा अप्रैल से दर-दर भटकती रही। स्थानीय पुलिस, राज्य पुलिस प्रमुख, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और बाल कल्याण समिति से संपर्क किया, लेकिन मंगलवार तक कोई फायदा नहीं हुआ।

मीडिया द्वारा इस मुद्दे को उजागर करने के बाद ही मामला दर्ज किया गया।

अनुपमा ने कहा, “हम अभी भी अपने बच्चे की तलाश कर रहे हैं और हम उसकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आज उसका पहला जन्मदिन है, लेकिन इस महत्वपूर्ण दिन पर हमारे पास नहीं है।”

जयचंद्रन ने कुछ दिन पहले इस मुद्दे पर एक टीवी न्यूज चैनल की बहस में कहा था कि अनुपमा की सहमति से बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है।

अनुपमा, (जो डिबेट का हिस्सा भी थीं) ने तुरंत सहमति देने से इनकार कर दिया था।

अनुपमा ने कहा कि उनके बच्चे को उस समय जबरदस्ती ले जाया गया था, जब उनकी सिजेरियन सर्जरी हुई थी और उनमें विरोध करने की ताकत नहीं थी।

उनके पति इस साल जनवरी में अपनी पहली पत्नी से कानूनी रूप से अलग हो गए और अनुपमा और अजित अब साथ रहते हैं।

Continue Reading

अपराध

दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट में डबल मर्डर से दहशत

Published

on

दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट में रविवार रात शहर के बीचोबीच एक 61 वर्षीय व्यक्ति और उसके ड्राइवर की हत्या से खलबली मच गई। कोलकाता पुलिस हत्याकांड विभाग ने हत्या की जांच शुरू कर दी और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार सुबीर चाकी (61 वर्ष), वर्तमान में न्यू टाउन निवासी रविवार शाम अपने ड्राइवर राबिन मंडल (65 वर्ष) के साथ गरियाहाट काकुलिया रोड स्थित अपने पैतृक घर गए थे।

कोलकाता पुलिस हत्या विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “उनके एक रिश्तेदार के अनुसार, चाकी अपना घर बेचने की कोशिश कर रहा था और इसलिए वह एक खरीदार को घर दिखाने के लिए गरियाहाट गया। जब वह देर रात तक नहीं लौटा तो उसके परिवार के सदस्यों ने उससे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन चाकी और मंडल के दोनों फोन बंद थे। हताश परिवार के सदस्यों ने फिर गरियाहाट पुलिस स्टेशन को सूचित किया।”

इसका तुरंत जवाब देते हुए, पुलिस काकुलिया रोड पहुंची और घर में घुसी तो चाकी का शव भूतल पर और मंडल का शव पहली मंजिल पर पड़ा मिला।

अधिकारी ने कहा, “सामने का दरवाजा खुला था और शव खून से लथपथ था। दोनों शवों पर गर्दन, गले और घुटने पर कई घाव थे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

“जाहिर है ऐसा लग रहा है कि एक से ज्यादा हत्यारे थे और वे चाकी को जानते थे। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि हत्या संपत्ति से निकटता से संबंधित है और हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि संपत्ति के संबंध में कोई विवाद था या नहीं।”

अधिकारी ने आगे कहा, “हम पिछली किसी रंजिश की संभावना भी तलाश रहे हैं जो हत्या का कारण हो सकती है। हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं और एक बार रिपोर्ट आने के बाद हम हत्या के सही कारणों का पता लगा पाएंगे।”

Continue Reading

अपराध

पटना पुलिस ने पॉश