Connect with us
Sunday,27-November-2022

अपराध

यूपी में 10 करोड़ रुपये की एम्बरग्रीस के साथ 4 गिरफ्तार

Published

on

arrest

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और राज्य के वन विभाग ने 10 करोड़ रुपये मूल्य के एम्बरग्रीस (व्हेल की आंत से निकलने वाला एक ठोस मोमी पदार्थ) जब्त किया है और इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने ग्राहकों के रूप में इसकी पेशकश की और कथित आरोपियों से उनके दरवाजे पर सामान पहुंचाने का अनुरोध किया।

एसटीएफ ने एक बयान में कहा कि फिरोज अहमद, दानिश अख्तर, अवनीश खरवार और अभय खरवार को जनेश्वर मिश्रा पार्क से गिरफ्तार किया गया है।

वे एम्बरग्रीस की तस्करी में शामिल थे जो 1972 के वन्यजीव अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

एसटीएफ ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1 किलो एम्बरग्रीस की कीमत 2 करोड़ रुपये है जो आरोपियों के पास से 4.2 किलो वजन का पाया गया है।

एएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि मुंबई के रहने वाले तुफेल ने प्रतापगढ़ के फिरोज को किनारे पर मिली एम्बरग्रीस बेचने के लिए कहा था।

सिंह ने कहा, “फिरोज ने अपने दोस्तों को शामिल किया, जिनमें दानिश अख्तर, अवनीश खरवार और अभय खरवार शामिल थे।”

फिरोज ने सोशल मीडिया पर ‘हाई-एंड एसयूवी’ कोड के साथ उसी के बारे में ऑनलाइन विज्ञापन दिया।

एसटीएफ ने कहा कि उन्हें इस संदिग्ध विज्ञापन के बारे में वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (डब्ल्यूसीसीबी) द्वारा सतर्क किया गया था।

ऑनलाइन बेचे जाने वाले अधिकांश जानवरों या उनकी खाल के लिए कोड वर्ड होते हैं- डबल इंजन, स्कूटर, चौपहिया, पाइप, आलू, प्याज, धारीवाला चद्दर और छोट धारीवाला चद्दर वगैरह।

एक अधिकारी ने कहा कि डब्ल्यूसीसीबी ने उन्हें और वन विभाग को सौदे के बारे में सतर्क कर दिया, क्योंकि विक्रेता प्रतापगढ़ का था।

लखनऊ डीएफओ, रवि कुमार सिंह ने कहा, “एसटीएफ के साथ तालमेल कर हमने एक जाल बिछाया और मध्य पूर्व में एक इत्र निर्माता के रूप में पेश किया और उन्हें जनेश्वर मिश्रा पार्क में एक नमूने के साथ मिलने के लिए कहा। एक आरोपी दानिश एक छोटा सा नमूना लेकर आया था जिसे दबोच लिया गया।”

उसके बाद उसके अन्य साथियों से बात की गई और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

एम्बरग्रीस पुराने फ्रांसीसी शब्द एम्बर और ग्रिस से लिया गया है, जिसका अर्थ है ग्रे एम्बर, हालांकि इसे आमतौर पर व्हेल वोमिट के रूप में जाना जाता है।

एम्बरग्रीस मृत शुक्राणु व्हेल के पेट में पाया जा सकता है।

अपराध

लिफ्ट में डॉग ने किया बच्चों पर हमला, वीडियो आया सामने

Published

on

Dog attacks children in lift

कुत्तों के हमले के मामले और उनके वीडियो लगातार हमारे सामने आ रहे हैं। प्राधिकरण के कड़े नियम बनाने के बाद भी ये मामले काम नही हो रहे हैं। कुत्ता पालने वाले लोग जब घर से बाहर निकल रहे हैं तो वो अपने कुत्तों के मुंह पर जाली नही बांधते हैं। जिसकी वजह से ऐसी घटनाएं हो रही हैं। ऐसा ही एक वीडियो शनिवार को नोएडा के सेक्टर168 के द गोल्डन पाम सोसाइटी का सामने आया है। जिसमें लिफ्ट में एक महिला के पालतू कुत्ते ने लिफ्ट में दो बच्चों पर हमला कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 168 के द गोल्डन पाम सोसाइटी में लिफ्ट के अंदर पहले से 2 बच्चे मौजूद थे। तभी एक महिला अपने पालतू कुत्ते के साथ लिफ्ट में आती है। उसके साथ मौजूद उसका पालतू कुत्ता बच्चों पर झपटता है। जिसके बाद महिला ने लिफ्ट रोक कर बच्चो को लिफ्ट से बाहर किया। इसके बाद बच्चे काफी डर गए और नीचे चले गए। ये पूरी घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हालांकि इस मामले में किसी पक्ष की ओर से पुलिस से शिकायत नहीं की गई है।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि लिफ्ट में एक महिला अपने पालूत डॉग के साथ आ रही है। लिफ्ट में पहले से ही दो बच्चे हैं। जैसे ही डॉग लिफ्ट के अंदर आता है। वह बच्चे के ऊपर हमला करता है। गनीमत रही कि डॉग के साथ आई महिला ने डॉग को साइड कर दिया।

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण में इसी बात को लेकर चर्चा की जा रही है कि डॉग लवर्स के लिए अलग से लिफ्ट का प्राविधान किया जाए या नहीं। वहीं डॉग के मुंह को कवर किया जाए या नहीं। फिलहाल इस मामले में प्राधिकरण अधिकारियों के बीच मंथन किया जा रहा है। जिसे बाद में पॉलिसी में लागू किया जाएगा।

Continue Reading

अपराध

अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, 4 गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

Published

on

Arrest..

थाना भोजपुर पुलिस एवं एसओजी ग्रामीण गाजियाबाद ने अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड किया है। पुलिस ने छापेमारी कर 4 अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से भारी मात्रा मे निर्मित, अर्ध-निर्मित अवैध असलाह व अवैध असलाह बनाने के उपकरण बरामद किया है। गाजियाबाद पुलिस ने होने वाले नगर निकाय चुनाव और उपचुनाव के मद्देनजर बदमाशों को पकड़ने की मुहिम चला रखी है इसी मुहिम के पुलिस ने गाजियाबाद में छापेमारी की और अवैध असलाह की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। यह फैक्ट्री बंद पड़े मकान में चलाई जा रही थी यहां से पुलिस को बड़ी संख्या में अर्ध निर्मित और निर्मित असलहे बरामद हुए हैं।

थाना भोजपुर पुलिस ने फरीदनगर इलाके में बने कांशीराम आवासीय योजना के अंदर बंद बड़े फ्लैट में चल रही इन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने यहां पर आसलहों की डिलीवरी करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बाइक और कार को भी जब्त किया है।

Continue Reading

अपराध

26/11 हमला: महाराष्ट्र सरकार ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Published

on

By

महाराष्ट्र सरकार ने 14 साल पहले दुनिया को हिलाकर रख देने वाले 26/11 के आतंकवादी हमलों में मारे गए 166 शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य लोगों ने दक्षिण मुंबई में 26/11 पुलिस स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, होटल ताजमहल एंड पैलेस, होटल ट्राइडेंट-ओबेरॉय, नरीमन हाउस, कामा अस्पताल और अन्य स्थानों पर इसी तरह के सम्मान समारोह आयोजित किए गए।

26 नवंबर, 2008 की देर शाम को 10 पाकिस्तानी आतंकवादी अगले 60 घंटों के लिए 5 वर्ग किलोमीटर के एक छोटे से दायरे में कई स्थानों पर तबाही मचाने के लिए अरब सागर मार्ग से मुंबई में घुस आए।

विदेशियों और सुरक्षा कर्मियों सहित 166 लोग मारे गए। वहीं, भारी हथियारों से लैस 9 उपद्रवियों का मौत के घाट उतारा गया।

बंदूकधारी अजमल आमिर कसाब एकमात्र आतंकवादी था, जिसे 27 नवंबर की सुबह जिंदा पकड़ा गया था। उसे 21 नवंबर, 2012 को फांसी दे दी गई।

Continue Reading
Advertisement
love jihad case
अनन्य16 hours ago

गुजरात का पहला लव जिहाद मामला अदालत से बाहर समझौते पर समाप्त हुआ

अंतरराष्ट्रीय16 hours ago

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 60 रन से दी मात, जादरान ने ठोका शतक

Bhediya
बॉलीवुड18 hours ago

वरुण, कृति-स्टारर ‘भेड़िया’ ने पहले दिन की 12 करोड़ की कमाई

Imran Khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार18 hours ago

लॉन्ग मार्च के ‘क्लाइमैक्स’ के लिए इमरान खान आज रावलपिंडी होंगे रवाना

Dog attacks children in lift
अपराध18 hours ago

लिफ्ट में डॉग ने किया बच्चों पर हमला, वीडियो आया सामने

investment
अंतरराष्ट्रीय18 hours ago

अमेरिकन कंपनियां यूपी में नौ सेक्टरों में करेंगी निवेश

Sabarimala
राष्ट्रीय समाचार19 hours ago

तेलुगु राज्यों से सबरीमाला के लिए चलेंगी 38 विशेष ट्रेन

Arrest..
अपराध19 hours ago

अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, 4 गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

new-ship-for-Pakistan-Navy
अंतरराष्ट्रीय समाचार19 hours ago

तुर्की राष्ट्रपति व पाकिस्तानी पीएम ने पाकिस्तानी नौसेना के लिए नए जहाज का किया उद्घाटन

Owaisi
राजनीति19 hours ago

अमित शाह पर छाया सत्ता का नशा : ओवैसी

AirIndia
व्यापार2 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध2 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

अपराध4 weeks ago

लिंगायत संत आत्महत्या मामला : हनी ट्रैप के पीछे का कारण था प्रतिशोध और लालच

बॉलीवुड4 weeks ago

बिग बी ने ‘KBC 14’ कंटेस्टेंट के अनुरोध पर किया रैंप वॉक

सामान्य3 weeks ago

मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में मिली 132 साल पुरानी सुरंग

राजनीति4 weeks ago

पीएम मोदी मंगलवार को जाएंगे मोरबी

बॉलीवुड4 weeks ago

‘बिग बॉस 16’: साजिद खान ने कप्तान गौतम विग को दिखाई मिडिल फिंगर

'Fadu'
बॉलीवुड2 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

अपराध4 weeks ago

मुंबई में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में 4 मौलानाओं पर केस दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

महाराष्ट्र3 weeks ago

शिंदे सरकार के कैबिनेट मंत्री अब्दुल सत्तार की विवादित टिप्पणी पर राज्य में चढ़ा सियासी पारा, NCP ने किया कई शहरों में प्रदर्शन

रुझान