Connect with us
Thursday,18-August-2022

अंतरराष्ट्रीय

2022 की पहली तिमाही में लॉन्च होगा आईफोन एसई : रिपोर्ट

Published

on

 क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर 2022 की पहली तिमाही में थर्ड जनरेशन के आईफोन एसई को लॉन्च करने की योजना बना रही है। ट्रेंडफोर्स के अनुसार, एप्पल नेक्स्ट जनरेशन के आईफोन एसई के साथ और भी अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल करेगा। एप्पल द्वारा 2022 की पहली तिमाही में आईफोन एसई 3 की घोषणा की जाएगी, जिससे पता चलता है कि कंपनी मार्च के आसपास एक और विशेष कार्यक्रम आयोजित कर सकती है।

नए फोन में नया चिपसेट होगा जो 5एनएम ए15 बायोनिक, जो 5जी नेटवर्क के लिए सपोर्ट करेगा। कीमत के लिहाज से फोन की कीमत चीन और दुनिया भर में आईफोन एसई (2020) के समान सीएनवाई3299 या 399 डॉलर होने की उम्मीद है।

छोटे फॉर्म फैक्टर की उम्मीदों के बावजूद, नया डिवाइस आईफोन एक्सआर डिजाइन पर आधारित होगा।

एप्पल आईफोन एसई 3 में आईफोन एसई 2020 में देखे गए 4जी के बजाय 5जी कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। स्मार्टफोन के अपग्रेडेड इंटर्नल के साथ बेहतर प्रदर्शन के साथ आने की भी उम्मीद है।

आने वाले आईफोन में नीचे और ऊपर बेजल के साथ 4.7 इंच का एलसीडी, उसी एल्यूमीनियम बॉडी में टच-आईडी सेंसर/होम बटन की सुविधा होने की उम्मीद है।

आईफोन एसई (2020) थर्ड जनरेशन के न्यूरल इंजन के साथ एप्पल के ए13 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित है। इसमें एक पीछे की तरफ और दूसरा सामने की तरफ दो कैमरे हैं।

अंतरराष्ट्रीय

मेटा ने क्वेस्ट 1 मालिकों के लिए अपना सबसे बड़ा वीआर गेम बंद किया

Published

on

Population-One

 मेटा ‘पॉपुलेशन: वन’ के लिए क्वेस्ट 1 वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट सपोर्ट बंद कर रहा है, जो वीआर में स्थापित इसका लोकप्रिय बैटल-रॉयल गेम है। इसके डेवलपर बिगबॉक्स वीआर ने घोषणा की है कि क्वेस्ट 1 के मालिक अब 31 अक्टूबर से शुरू होने वाले गेम को खेल नहीं पाएंगे।

क्वेस्ट 1 खिलाड़ी अभी भी गेम खेल सकते हैं यदि उनके पास वीआर-रेडी पर्सनल कंप्यूटर है।

कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा, “हम ‘बिग पीओपी1’ अनुभवों का निर्माण कर रहे हैं जो मल्टीप्लेयर वीआर की सीमाओं को आगे बढ़ाएंगे। नेक्स्ट-जेन सुविधाओं और तकनीक पर हमारे प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, हम 31 अक्टूबर, 2022 को क्वेस्ट 1 समर्थन समाप्त कर रहे हैं।”

बढ़ी हुई प्रोडक्शन लागत और वैश्विक चिप की कमी के बीच, टेक दिग्गज मेटा भी इस महीने से अपने क्वेस्ट 2 वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट की कीमत बढ़ा रही है।

कंपनी ने कहा कि अगस्त से, मेटा क्वेस्ट 2 की कीमत 128 जीबी और 256 जीबी वर्जन्स के लिए 399.99 डॉलर और 499.99 डॉलर होगी।

हाल ही में, मेटा ने एक नई सेटिंग की घोषणा की है, जिसे होराइजन वल्र्डस में वॉयस मोड के रूप में जाना जाता है जो यूजर्स को उनके अनुभव पर अधिक नियंत्रण प्रदान करता है।

यह सुविधा क्वेस्ट 2 वीआर हेडसेट यूजर्स को यह चुनने की अनुमति देती है कि वे उन लोगों को कैसे सुनते हैं जो दोस्तों की सूची में नहीं हैं, जिसमें अवांछित बातचीत बिल्कुल न सुनने का विकल्प भी शामिल है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

हुंडई ने 10 लाख ‘ग्रीन’ कारें बेचीं

Published

on

Hyunda

 हुंडई मोटर ग्रुप की पर्यावरण के अनुकूल वाहनों की कुल बिक्री ग्रीन-कार बाजार में प्रवेश करने के 13 साल बाद जुलाई में 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई। सोमवार को जारी किए गए डेटा में इसकी जानकारी दी गई। ऑटोमेकिंग दिग्गज ने कहा कि उसके दो कारमेकिंग सहयोगी (हुंडई मोटर कंपनी और किआ कॉर्प) ने अकेले जुलाई में संयुक्त रूप से 29,484 पर्यावरण के अनुकूल वाहन बेचे, जिससे उनकी कुल बिक्री 10 लाख 24 हजार हो गई।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई मोटर ग्रुप ने जुलाई 2009 में अपने अवंते सबकॉम्पैक्ट के हाइब्रिड मॉडल को लॉन्च कर पर्यावरण के अनुकूल वाहन बाजार में प्रवेश करने के बाद मील का पत्थर बनाया।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता हुंडई मोटर ने 556,854 इकाइयों की संचयी बिक्री दर्ज की।

हुंडई मोटर की ग्रैंड्योर हाइब्रिड, जो 2013 में शुरू हुई, सबसे ज्यादा बिकने वाली ग्रीन कार थी, जिसकी संचयी बिक्री लगभग 184,000 इकाइयों तक पहुंच गई थी।

किआ का नीरो हाइब्रिड मॉडल लगभग 126,500 के साथ आया, उसके बाद सोनाटा हाइब्रिड लगभग 98,300 के साथ आया।

हुंडई मोटर ग्रुप ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता के बीच पर्यावरण के अनुकूल वाहनों की बिक्री और बढ़ने की संभावना है।

जून में समाप्त तीन महीनों के लिए शुद्ध लाभ पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान 1.98 ट्रिलियन वोन से बढ़कर 3.08 ट्रिलियन वोन (2.34 अरब डॉलर) हो गया।

छह महीने की अवधि में, हुंडई ने कुल 10 लाख 88 हजार वाहन बेचे, जिसने वर्ष के लिए अपने बिक्री लक्ष्य 40 लाख 34 हजार यूनिट का 43 प्रतिशत हासिल किया।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

एलजी ने की ‘टोन फ्री’ वायरलेस ईयरबड्स की घोषणा

Published

on

LG-Tone

 एलजी इलेक्ट्रॉनिक ने सोमवार को ‘टोन फ्री’ वायरलेस ईयरबड्स के दो नए सेटों की घोषणा की। खास बात यह है कि यह डिवाइस सभी कॉन्टेंट और उपकरणों में दुनिया के पहले ‘डॉल्बी हेड ट्रैकिंग’ फीचर के साथ आता है। टोन फ्री टी90 मॉडल में ‘डॉल्बी हेड ट्रैकिंग’ फीचर साउंड को फिर से कैलिब्रेट करता है, इससे यूजर को नेचुलर साउंड का अनुभव मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि 2022 टोन फ्री ट्रू वायरलेस ईयरबड्स इस महीने के अंत से दुनिया भर के प्रमुख बाजारों में पेश किए जाएंगे।

फ्लैगशिप मॉडल टोन फ्री टी90, कंपनी के सिग्नेचर बैक्टीरिया-किलिंग ‘यूवीनैनो’ चार्जिग केस के साथ, बड़े ड्राइवर्स के साथ आता है।

एलजी के टी90 ईयरबड्स मेरिडियन हेडफोन स्पैटियल प्रोसेसिंग (एचएसपी) की प्रदर्शन बढ़ाने वाली क्षमताओं को एकीकृत करते हैं, जो बेहतर साउंड, मेरिडियन ऑडियो देने में कंपनी के लंबे समय से भागीदार की एक विशेष तकनीक है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “एचएसपी के अंदर, ईयरबड्स एक सेंटर इमेज केसाथ ज्यादा नेचुलर साउंड पेश करते हैं, जिससे यूजर्स को ऐसा महसूस होता है कि वे वास्तविक स्टीरियो साउंड सिस्टम के माध्यम से संगीत सुन रहे हैं।”

टी90एस वायरलेस ईयरबड में डॉल्बी द्वारा डिजाइन किया गया एक ऑडियो वर्चुअलाइजर है। एक एंडवास सॉल्यूशन जो स्टीरियो एंटरटेनमेंट के लिए स्थानिक आयाम का विस्तार करता है।

इसके अतिरिक्त, टी90एस स्नैपड्रैगन साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जिसका अर्थ है कि यूजर्स पहले केवल वायर्ड हेडफोन पर उपलब्ध साउंड की गुणवत्ता के स्तर का अनुभव कर सकते हैं।

प्रीमियम वायरलेस ईयरबड्स डबल स्टेप एएनसी एल्गोरिथम और रियल टाइम एएनसी ऑप्टिमाइजर के साथ बेहतर एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (एएनसी) की पेशकश करते हैं।

ईयरबड्स का कम्फर्ट फिट डिजाइन एगोर्नोमिक सटीक और एक अनुकूलित आकार प्रदान करता है।

नए टोन फ्री मॉडल एक बार चार्ज करने पर 9 घंटे तक चलते है। एक नए क्विक चार्ज फीचर के साथ, ईयरबड्स को ‘यूवीनैनो’ चार्जिग केस में लगभग 1 घंटे के बाद पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी ने नया टोन फ्री फिट लाइनअप (मॉडल टीएफ7 और टीएफ8) भी पेश किया है, जो सक्रिय जीवन शैली के लिए डिजाइन किया गया है।

टोन फ्री फिट मॉडल में 10 घंटे की बैटरी लाइफ होती है।

Continue Reading
Advertisement
Army
सामान्य6 hours ago

महाराष्ट्र में 22 नवंबर से 11 दिसंबर तक अग्निपथ भर्ती रैली

Raigad-ATS
अपराध6 hours ago

रायगढ़ में मिली संदिग्ध स्पीडबोट, एटीएस करेगी जांच

महाराष्ट्र7 hours ago

दही-हांडी राजनीति : आदित्य ठाकरे के गढ़ में बीजेपी ने शिवसेना पर साधा निशाना

Latamangeshkar-chok
मनोरंजन8 hours ago

संतों ने अयोध्या में लता मंगेशकर चौक बनने का किया विरोध

Dahi-Handi
महाराष्ट्र8 hours ago

दही-हांडी के बीच महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, गोविंदा की मौत पर 10 लाख, जख्मी को 5 लाख मुआवजा

Shahnawaz-Hussain
अपराध9 hours ago

दिल्ली हाई कोर्ट ने शाहनवाज हुसैन पर केस दर्ज करने का दिया आदेश

सामान्य9 hours ago

भारत में 12,608 नए कोविड-19 के मामले, 72 मौतें

Shivna-Sarkar
महाराष्ट्र10 hours ago

शिवसेना सांसद ने पीएम मोदी से नेताजी के अवशेष भारत लाने की अपील की

अनन्य1 day ago

केजरीवाल ने शुरू किया ‘मेक इंडिया नंबर 1’ मिशन

House-of-the-dragone
मनोरंजन1 day ago

फंतासी ड्रामा सीरीज ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ को बी-टाउन सेलेब्स से मिला प्यार

Darul-Faiz
अपराध5 days ago

बिल्डर पे लापरवाही का आरोप, सात दिनों के अंदर बिल्डिंग खाली करने का आदेश, दारुल फैज बिल्डिंग के टेंट आ सकते हैं सड़कों पे

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

उद्धव खेमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, शिंदे खेमे की अर्जी पर चुनाव आयोग की कार्यवाही पर रोक की मांग

अपराध3 weeks ago

100 करोड़ रुपये में राज्यसभा सीट का झांसा देने के आरोप में 4 गिरफ्तार, अदालत ने दी जमानत

Sanjay Raut
अपराध2 weeks ago

4 अगस्‍त तक ED की कस्‍टडी में रहेंगे संजय राउत

CM-Dhami
राजनीति3 weeks ago

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

Tarun-Chugh
राजनीति3 weeks ago

श्रीनगर को 2 परिवारों ने बना दिया था आतंकवाद की राजधानी: तरुण चुघ

ED
अपराध2 weeks ago

ईडी ने केरल में विदेशी धन हासिल करने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया

महाराष्ट्र2 weeks ago

गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत की कोर्ट में पेशी होगी

Beautystion
अपराध2 weeks ago

हैदराबाद में कार हादसे में ब्यूटीशियन की मौत

high-court-mumbai
अपराध3 weeks ago

बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला, मुंबई एयरपोर्ट के पास बनी 48 ऊंची इमारतें 18 अगस्‍त तक होंगी ध्‍वस्‍त

रुझान