Connect with us
Friday,09-December-2022

अपराध

केरल के मुख्यमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, सोने की तस्करी के मामले में ईडी करेगी स्वप्ना से पूछताछ

Published

on

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन पर सोने और करेंसी की तस्करी में संलिप्तता का आरोप लगाने वाले मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश से बुधवार को पूछताछ करेगी। स्वप्ना सुरेश ने इस माह मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए गए बयान में मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और बेटी पर आरोप लगाए थे। ईडी के समक्ष पेश होने पर स्वप्ना का दिया गया बयान पिनारई विजयन की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

ईडी के समक्ष स्वप्ना दूसरी बार पेश हो रही है। वह पहली बार 2020 में पेश हुई थी, जब उसे बेंगलुरु में सोने की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। ईडी की पहली पूछताछ में स्वप्ना ने मुख्यमंत्री का नाम नहीं लिया था।

ऐसा लग रहा था कि यह मामला शांत हो गया है और पिनाराई पर छाये संकट के बादल छंट गए हैं लेकिन स्वप्ना ने अपने नये बयान में उनके पूरे परिवार को घसीट लिया।

स्वप्ना ने साथ ही यह आरोप लगाया था कि एक मध्यस्थ के माध्यम से एक शीर्ष पुलिस अधिकारी मामले को निपटाने की कोशिश कर रहा है, जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक एम आर अजीत कुमार को पद से हटा दिया गया था।

इसके बाद पुलिस ने स्वप्ना से नये सिरे से पूछताछ करने की कोशिश की लेकिन अदालत ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया और इसी दौरान ईडी ने भी स्वप्ना को बुधवार को पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस भेजा।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए स्वप्ना ने सोने की तस्करी के मामले में केरल सरकार की भूमिका की सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

पिनाराई विजयन को सत्तारुढ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे ने समर्थन देने का निर्णय लिया है लेकिन विपक्षी कांग्रेस विधानसभा के नए सत्र में इस मसले पर मुख्यमंत्री को घेरने की तैयारी कर रही है।

अपराध

धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी करने आए अधेड़ की मंडप में खुली पोल, पिटाई होने पर भागा शख्स

Published

on

Aslam-Khan

रांची, 9 दिसंबर : खुद को हिंदू बताते हुए असलम खान नामक शख्स एक गरीब परिवार को बरगलाकर उसकी नाबालिग लड़की से शादी करने पहुंचा, लेकिन वरमाला के बाद मंडप पर बैठने से पहले ही उसकी असली पहचान सामने आ गई। फिर लोगों ने उसकी जमकर फजीहत की। उसकी पिटाई भी हुई। उसे पुलिस को सौंपने की तैयारी हो रही थी, लेकिन वह अपनी स्कॉर्पियो से भाग खड़ा हुआ। यह वाकया झारखंड के बोकारो शहर के सेक्टर-9 में हरला थाना क्षेत्र की कुम्हारटोली का है। आरोपी असलम खान धनबाद के वासेपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। उसकी उम्र लगभग 50 वर्ष है।

लड़की के पिता राजू कसेरा ने पुलिस को बताया है कि वह ठेले पर दुकान चलाकर किसी तरह सात सदस्यों वाले परिवार का भरण पोषण कहता है। उसने अपनी बेटी की शादी के लिए एक लाख रुपए जमा किए थे। छह महीने पहले उसकी पत्नी एक साइबर ठग के झांसे में आ गई और उसके खाते से एक लाख रुपए निकल गए। इस झटके से उबरने के लिए उसकी पत्नी और बेटी लोन लेने के लिए बैंक गई थीं। वहीं एक व्यक्ति से उनका परिचय हुआ। उसने अपना नाम संजय कसेरा बताया और लोन दिलाने में मदद के नाम पर वह उनके घर आने लगा।

कुछ दिन के बाद वह पुलिस की वर्दी में उनके घर आने लगा। उसने बताया कि वह पुलिस अधिकारी है और लातेहार जिले में पोस्टेड है। फिर उसने उसकी बेटी के बेहतर भविष्य का वास्ता देकर उसे बरगलाया और तरह-तरह के दबाव-धमकी देकर शादी के लिए राजी करा लिया। राजू कसेरा के मुताबिक कमजोर माली हालत और दबाव-धमकी के चलते उसने बेटी की शादी करने पर हामी भर दी।

तय कार्यक्रम के अनुसार, शादी बीते बुधवार की रात होनी थी। वह कुछ लोगों के साथ आया। वरमाला की रस्म भी हो गई। इसी बीच शादी का पंडाल बनाने वाले मजदूर नेहाल ने उसे और घरवालों को बताया कि वह दूल्हे को पहचानता है। वह संजय कसेरा नहीं, असलम खान है।

उसने यह भी बताया कि एक साल पहले वह एक मामले में जेल में था, तब असलम भी वहीं बंद था। पोल खुलते ही शादी समारोह में हंगामा हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के लोग भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने उसकी जमकर लानत-मलामत की। कुछ लोगों ने उसकी पिटाई भी की, लेकिन पुलिस को सौंपे जाने के पहले ही वह स्कॉर्पियो पर बैठकर भाग खड़ा हुआ। उसके साथ आए लोग भी खिसक गए।

हालांकि पुलिस ने मौके से असलम खान की एक ऑल्टो कार, उसके बैग से पुलिस की वर्दी और एक हथियार भी जब्त किए हैं। परिजनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। बजरंग दल के जिला प्रमुख बजरंग पांडेय ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि असलम का क्रिमिनल रिकॉर्ड है। पिछले साल मई 2021 में चास थाने की पुलिस ने ठगी कर पैसे वसूलने के आरोप में गिरफ्तार जेल भेजा था। वह अन्य कई मामलों में चतरा, रांची और जामताड़ा की जेलों में भी बंद रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि उसने पहले भी एक आदिवासी महिला को झांसा देकर उसके साथ शादी रचाई थी।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

इंडोनेशिया पुलिस थाने पर आत्मघाती हमला, तीन घायल

Published

on

Indonesia-police


जकार्ता, 7 दिसंबर :
इंडोनेशिया के पश्चिम जावा प्रांत की राजधानी बांडुंग में बुधवार को एक पुलिस थाने पर आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें हमलावर की मौत हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। बांडुंग के पुलिस प्रमुख अश्विन सिपयुंग ने कहा कि, विस्फोट अस्ताना अन्यार उप-जिला पुलिस थाने में सुबह 8.20 बजे हुआ।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा, “हमलावर थाने में उस समय आया जब पुलिसकर्मी नियमित समारोह कर रहे थे। हमलावर ने पुलिसकर्मियों पर चाकू तान दिया, फिर एक विस्फोट हुआ।” उन्होंने कहा कि, पुलिस घटनास्थल पर जांच कर रही है।

Continue Reading

अपराध

कन्नड़ कार्यकर्ताओं पर महाराष्ट्र के ट्रकों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज

Published

on

FIR

बेलगावी (कर्नाटक), 7 दिसंबर : कर्नाटक पुलिस ने कन्नड़ कार्यकर्ताओं के खिलाफ पत्थरबाजी करने और महाराष्ट्र के ट्रकों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, बेलगावी के हिरेबगेवाड़ी पुलिस स्टेशन में कर्नाटक रक्षण वेदिके से जुड़े 12 कन्नड़ कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

मंगलवार को कन्नड़ कार्यकर्ताओं को बेलगावी शहर में प्रवेश करने से रोका गया। सीमा विवाद की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र के मंत्रियों के बेलागवी शहर में प्रवेश को रोकने के लिए वे राज्य भर के विभिन्न जिलों से आए हैं।

जैसा ही महाराष्ट्र के मंत्रियों ने अपनी कर्नाटक यात्रा रद्द कर दी, पुलिस ने कन्नड़ कार्यकर्ताओं को हिरेबगेवाड़ी टोल पर रोक दिया और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उन्हें बेलागवी शहर में प्रवेश करने से इनकार कर दिया।

इससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने महाराष्ट्र के ट्रकों पर पथराव किया। उन्होंने पंजीकरण संख्या वाली प्लेटों को तोड़ दिया। यहां तक कि वे कन्नड़ झंडे वाले पुलिस वाहनों पर भी चढ़ गए।

पुलिस ने कर्नाटक रक्षण वेदिके के अध्यक्ष टी.ए. नारायण गौड़ा और सैकड़ों कन्नड़ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

आईपीसी की धारा 143 (गैरकानूनी जमावड़ा), 147 (दंगा), 341 (गलत तरीके से रोकना), 427 (नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) और 149 (गैरकानूनी जमावड़ा द्वारा किया गया अपराध) के तहत केस दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि वे जल्द ही आगे की कार्रवाई शुरू करेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Israeli-PM
अंतरराष्ट्रीय समाचार19 mins ago

इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने राष्ट्रपति से सरकार बनाने के लिए और समय मांगा

Passport
राष्ट्रीय समाचार28 mins ago

1,83,741 भारतीयों ने इस साल छोड़ी नागरिकता

Aslam-Khan
अपराध37 mins ago

धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी करने आए अधेड़ की मंडप में खुली पोल, पिटाई होने पर भागा शख्स

Adhir Ranjan Chowdhary
राजनीति43 mins ago

कांग्रेस ने लोकसभा में नोटबंदी पर श्वेत पत्र की मांग की

Kashmir
Monsoon51 mins ago

15 दिसंबर से बदलेगा मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Mumbai
Monsoon1 hour ago

दिल्ली से भी बदतर हो रही मुंबई में हवा की गुणवत्ता

Supreme Court
राष्ट्रीय समाचार1 day ago

केंद्र से बोला सुप्रीम कोर्ट, ‘कॉलेजियम देश का कानून है, जिसका पालन किया जाना चाहिए’

राजनीति1 day ago

गुजरात में बीजेपी का 53.33 प्रतिशत वोट शेयर, आप ने कांग्रेस के वोट बैंक में लगाई सेंध

राष्ट्रीय समाचार2 days ago

जम्मू कश्मीर में इस साल मारे गए 180 आतंकी, देश में कुल 126 आतंकी घटनाएं दर्ज

RBI
राष्ट्रीय2 days ago

रेपो रेट में लगातार 5वीं बढ़ोतरी, आरबीआई ने किया 6.25 प्रतिशत

AirIndia
व्यापार4 weeks ago

उद्योग निकायों एफआईए, एएपीए में शामिल हुई एयर इंडिया

अपराध4 weeks ago

अपनी प्रेमिका को 35 टुकड़ों में काटने के बाद, आशिक ने उन्हें स्टोर करने के लिए फ्रिज खरीदा

arrest
अपराध3 weeks ago

शराब के नशे में केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के साथ की गाली-गलौज, हिरासत में शख्स

'Fadu'
बॉलीवुड4 weeks ago

‘फाडू’ का टीजर जारी

imran khan
अंतरराष्ट्रीय समाचार2 weeks ago

पाक मंत्री का दावा- इमरान ने भारत से मिला एक गोल्ड मेडल बेचा

Pak PM
अंतरराष्ट्रीय समाचार4 weeks ago

पाक प्रधानमंत्री और सीएमजी के बीच हुई खास बातचीत

BJP-MLA
अपराध3 weeks ago

कर्नाटक : गुस्साएं ग्रामीणों ने फाड़े भाजपा विधायक के कपड़े, दस गिरफ्तार

NCP minister
महाराष्ट्र4 weeks ago

पूर्व राकांपा मंत्री पर भाजपा कार्यकर्ता से छेड़छाड़ का आरोप

अपराध4 weeks ago

मुंबई हवाईअड्डे से 32 करोड़ रुपये के 61 किलो सोने के साथ सात गिरफ्तार

fire
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

ईरानी प्रदर्शनकारियों ने अयातुल्ला खुमैनी के घर में लगाई आग

रुझान