Connect with us
Monday,25-October-2021
ताज़ा खबर

महाराष्ट्र

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के धार्मिक स्थलों के बाद अब सिनेमाघरों को भी खोलने की दी अनुमति

Published

on

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्य के सभी सिनेमाघरों को 22 अक्तूबर से खोले जाने की घोषणा कर दी है.. कोरोना की दूसरी लहर के बाद से सिनेमाघरों के बंद होने से करीब एक दर्जन मेगा बजट फिल्मों की रिलीज अटकी हुई हैं..अब इनके रिलीज का रास्ता साफ हो गया है..मुख्यमंत्री ठाकरे ने ये फैसला पेन स्टूडियोज के चेयरमैन जयंतीलाल गडा और फिल्म निर्माता निर्देशक रोहित शेट्टी की अगुआई में आए फिल्म निर्माताओं के अलावा थिएटर जगत के शीर्ष शख्सियतों से मुलाकात के बाद लिया है..

बैठक में मौजूद लोगों के मुताबिक इस दौरान उद्धव ठाकरे ने फिल्म जगत के प्रतिनिधियों से विस्तार से उनकी दिक्कतों के बारे में समझा.. इन लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया कि बिना महाराष्ट्र के सिनेमाघर खुले हिंदी फिल्म जगत में काम करने वाले लाखों लोगों का रोजगार जारी रखना मुश्किल हो सकता है..फिल्मों के निर्माण से लेकर वितरण और प्रदर्शन तक लाखों परिवारों की रोजी रोटी इन फिल्मों की रिलीज से जुड़ी है.. फिल्म प्रतिनिधियों ने इसके पहले शिवसेना सांसद संजय राऊत से इस बारे में विस्तार से अपनी समस्याएं साझा की थीं..

फिल्म प्रतिनिधियों की समस्याएं सुनने और इस बारे में राज्य के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा करने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के सभी सिनेमाघरों को 22 अक्तूबर से खोलने की अनुमति दे दी..

सिनेमाघरों को खोलने के लिए मानक संचलन प्रक्रिया से जुड़े निर्देश राज्य के प्रशासनिक अधिकारी जल्द ही जारी करेंगे..आपको बता दे कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के स्कूलों को 4 अक्तूबर से और धार्मिक स्थानों को 7 अक्तूबर से खोलने के निर्देश जारी किए थे..

महाराष्ट्र

त्यौहारों से पहले, महाराष्ट्र सरकार ने होटल, दुकानों का बढ़ाया समय

Published

on

 महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली से पहले मंगलवार को महामारी के नियमों में और ढील देते हुए रेस्तरां और दुकानों के लिए समय बढ़ाने का फैसला किया है। तत्काल प्रभाव से लागू होने वाले नए आदेशों के अनुसार, सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को अगले कुछ दिनों में त्योहारी खरीदारी की भीड़ को संभालने के लिए रात 9 बजे के बजाए रात 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी।

इसी तरह रात 10 बजे के बाद भी सभी होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय खुले रह सकते हैं।

22 अक्टूबर से, सभी सिनेमाघरों और मनोरंजन पार्क को खोल दिया जाएगा। हालांकि, वेट राइड्स या वाटर पार्क को फिर से खोलने का निर्णय अभी के लिए टाल दिया गया है।

राज्य सरकार दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को मुंबई उपनगरीय लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने के प्रस्ताव पर भी विचार कर रही है। यहां तक कि हाई स्कूल और जूनियर कॉलेजों ने भी 4 अक्टूबर से कड़े मानदंडों के साथ काम करना शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग उभरते हुए कोविड-19 पर कड़ी नजर रख रहा है। 26 मार्च, 2020 के बाद पहली बार 17 अक्टूबर को मुंबई में शून्य मौत दर्ज होने के बाद सतर्क हो गया है।

Continue Reading

महाराष्ट्र

सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के मंत्री ने कहा, आर्यन खान के ‘मौलिक अधिकारों के हनन’ मामले की जांच हो

Published

on

शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने सर्वोच्च न्यायालय से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) के मामलों और बॉलीवुड मेगास्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान के मौलिक अधिकारों के उल्लंघन मामले की जांच शीर्ष अदालत के एक मौजूदा न्यायाधीश से कराने के लिए आदेश देने का अनुरोध किया है। संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत याचिका देते हुए, राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त किशोर तिवारी ने मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना से मामले में ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ के आधार पर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पिछले लगभग दो वर्षो से ‘दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों’ के साथ ‘पक्षपातपूर्ण’ एनसीबी फिल्मी हस्तियों, मॉडलों और अन्य सेलेब्स को परेशान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 32 के तहत, सर्वोच्च न्यायालय और भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) मौलिक अधिकारों के उल्लंघन से संबंधित हर मामले का संज्ञान लेने के लिए बाध्य हैं, जैसा कि संविधान के भाग 3 के तहत गारंटी दी गई है, जिसका एनसीबी उल्लंघन कर रहा है।

विशेष एनडीपीएस कोर्ट (मुंबई) द्वारा आर्यन खान और अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर फैसला 20 अक्टूबर तक सार्वजनिक अवकाश का हवाला देते हुए टालने के बारे में याचिका में कहा गया है कि इसने आरोपी को बड़े अपमान का शिकार बनाया है और अलोकतांत्रिक और अवैध रूप से जेल में 17 रातों के लिए रखा है।

यह संविधान में निहित जीवन और स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार की पूरी तरह से अवहेलना है ।

एनसीबी और उसके अधिकारियों पर चुनिंदा सेलेब्स को निशाना बनाकर ‘प्रतिशोध’ का आरोप लगाते हुए, तिवारी ने एनसीबी और मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक (समीर वानखेड़े) की भूमिका की जांच की मांग की।

वानखेड़े पर संदेह की ओर इशारा करते हुए याचिका में कहा गया है कि अधिकारी की पत्नी बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाने की कोशिश कर रही है, और यही कारण है कि फिल्म उद्योग में केवल प्रमुख नाम, उनके परिवार, राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मॉडल, निर्माता-निर्देशक को एनसीबी जांच के दायरे में ला रही है।

उन्होंने कहा, “सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के साथ, जांच को पूरी तरह से एक असंबंधित दिशा में मोड़ दिया गया है .. कथित एनसीबी बरामदगी मुंबई पुलिस की उपलब्धियों, या डीआरआई की तुलना में ‘मामूली मजाक’ है। पिछले महीने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 3000 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया था।

एनसीबी द्वारा 2 अक्टूबर को एक कथित रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने के लिए एक लक्जरी क्रूज जहाज पर छापा मारने के बाद, आर्यन खान, 7 अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया था और 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।

Continue Reading

महाराष्ट्र

नवाब मलिक ने एनसीबी पर फिर उठाए सवाल, ‘कौन हैं फ्लेचर पटेल, समीर वानखेड़े से क्या है रिश्ता?’

Published

on

Nawab Malik (1)

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने एनसीबी से जुड़ा एक और सनसनीखेज खुलासा किया है। नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने फ्लेचर पटेल नाम के शख्स को तीन अलग-अलग केसों में गवाह बनाया था। इसके अलावा मलिक ने एक लेडी डॉन का भी जिक्र किया है। मलिक का कहना है कि वानखेड़े को यह खुलासा करना चाहिए कि फ्लेचर पटेल और लेडी डॉन के साथ उनके क्या संबंध हैं। नवाब मलिक ने एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट करके कहा है कि एनसीबी को फ्लेचर पटेल के साथ अपने कनेक्शन पर बताना चाहिए। पहले ट्वीट में नवाब मलिक ने पूछा, ‘फ्लेचर पटेल कौन है? इसका एनसीबी और उसके एक अधिकारी से क्या कनेक्शन है? थोड़ी देर में खुलासा किया जाएगा।’

मलिक ने दूसरे ट्वीट में फ्लेचर पटेल की कई तस्वीरें पोस्ट की, जिसमें वह एनसीबी के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े के साथ दिख रहे हैं। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘ये हैं फ्लेचर पटेल।’ तीसरे ट्वीट में मलिक ने फ्लेचर की एक तस्वीर शेयर की जिसमें उसके साथ एक महिला दिख रही है। मलिक ने ट्वीट किया, ‘फ्लेचर पटेल इस तस्वीर में किसी के साथ हैं जिसे वह माय लेडी डॉन बुलाते हैं। यह लेडी डॉन कौन है?’ नवाब मलिक ने 3 पंचनामा के फ्रंट पेज की फोटो शेयर की जिसमें फ्लेचर पटेल को पंच बनाया गया था।

गौरतलब है कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स केस में गिरफ्तारी एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पर सवाल उठा रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने आर्यन खान का केस देख रहे समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए थे। नवाब मलिक ने उन दो बीजेपी वर्कर्स के नाम का भी खुलासा किया था जो ड्रग्स केस में पकड़े गए आरोपियों के ले जा रहे थे।

Continue Reading
Advertisement
अंतरराष्ट्रीय14 hours ago

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत पर पहली शानदार जीत

अंतरराष्ट्रीय14 hours ago

टी20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया

black-fungs
अपराध2 days ago

ब्लैक फंगस से पत्नी की मौत के बाद कर्नाटक के व्यक्ति ने 4 बच्चों के साथ आत्महत्या की

MK-Stalin
राजनीति2 days ago

तमिलनाडु ने पीएसयू कर्मचारियों के लिए बोनस, अनुग्रह राशि की घोषित

vaccine
सामान्य2 days ago

‘प्रोजेक्ट प्रतिरक्षा’ के तहत गुजरात के 400 गांवों को टीकाकरण में मदद करेगा आगा खान ट्रस्ट

Bangla-hindu
सामान्य2 days ago

इस्कॉन-बैंगलोर ने भारत सरकार से बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा करने का आग्रह किया

अनन्य2 days ago

भारत में कोरोना के 16326 नए मामले, 666 लोगों की मौत

राजनीति3 days ago

हज 2022 को लेकर नवम्बर महीने में होगा आवेदनों की तारीख का एलान

lalnaug
सामान्य3 days ago

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग

अनन्य3 days ago

भारत में कोरोना के 15,786 नए मामले, 231 लोगों की मौत

अपराध4 weeks ago

दूधवाला बिल्डर का फर्जीवाड़ा, अपने रिश्तेदारों को बताया ओल्ड टेनेंट?

अपराध3 weeks ago

कर्नाटक हाईकोर्ट ने 16 मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ याचिका पर सरकार से आपत्ति दर्ज करने का दिया निर्देश

अपराध2 weeks ago

ड्रग्स केस में सुनवाई के बीच आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों को भेजा गया ऑर्थर रोड़ जेल

राष्ट्रीय3 weeks ago

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

राजनीति3 days ago

हज 2022 को लेकर नवम्बर महीने में होगा आवेदनों की तारीख का एलान

Covid-19-Rapid
सामान्य3 weeks ago

भारत में कोरोना के 18,833 नए मामले, 278 लोगों की मौत

lalnaug
सामान्य3 days ago

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग

महाराष्ट्र1 week ago

गोवा में रिजॉर्ट, 4 करोड़ के गहने, दिल्ली में फ्लैट… अजित पवार की बहनों के पास मिली बेहिसाब संपत्ति

अपराध2 weeks ago

एआईएमआईएम कार्यकर्ता व उसके 2 बेटों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस से रिपोर्ट तलब

महाराष्ट्र3 weeks ago

नवाब मलिक का NCB पर बड़ा आरोप, कहा फर्जी है NCB की क्रूज पर ड्रग्स छापेमारी

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान