Connect with us
Saturday,02-July-2022
ताज़ा खबर

महाराष्ट्र

जनता का आरोप, कोरोना की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं सपा नगरसेवक रईस शेख

Published

on

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना का संकट अन्य शहरों से सबसे ज्यादा है…कोरोना की वजह से अब करीब 300 लोगों की जान जा चुकी है..तो वहीं अकेले मुंबई में 7500 से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज हैं…सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद मुंबई दो चरण के लॉकडाउन के बीतने के बाद भी रेड जोन में ही बना हुआ है..ऐसे में कुछ राजनीतिक दलों के नेता ऐसे हैं जो इस संकट की घड़ी में सिर्फ अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं..ये इनके स्थानीय जनता का आरोप है…

सामाजिक कार्यकर्ता शाकिर अंसारी के मुताबिक रईस शेख आजकल अपने क्षेत्र में कोरोना की जांच के लिए मेडिकल कैंप लगवा रहे हैं..जहां बड़ी संख्या में लोग जांच के लिए आ रहे हैं..लेकिन रईस शेख ने यहां मेडिकल कैंप का जिम्मा जिस लैब को दिया है..उस लैब को मुंबई महानगरपालिका की तरफ से परमिशन नहीं मिली है..हालाकि ये लैब कंपनी अगले ही दिन लोगों को उनकी जांच रिपोर्ट दे दे रही है..लेकिन बीएमसी की मान्यता इस रिपोर्ट को नहीं है..ऐसे में लोगों का घंटों लाइन में लगकर जांच करवाने की मेहनत बेकार चली जा रही है..

इस बात का खुलासा तब हुआ जब इस मैडिकल कैंप में गए एक 72 साल के जैनुलआबद्दीन अंसारी की रिपोर्ट निगेटिव बताई गई थी..लेकिन रिपोर्ट मिलने के बाद जब जैनुलआबद्दीन अंसारी की तबीयत खराब हुई और उन्हे नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया..तब नायर अस्पताल ने सबअर्बन डायग्नोस्टिक लैंब नाम की इस कंपनी की रिपोर्ट को मानने से इंकार करते हुए जैनुलआबद्दीन को कोरोना पॉजिटिव मरीज माना जबकि रईस शेख के मेडिकल कैंप में प्राइवेट लैब ने उसे निगेटिव करार दिया था..बाद जैनुलआबद्दीन की नायर अस्पताल में मौत हो गई..और उनकी डेड बॉडी कोरोना पॉजिटिव की ही मुहर लगाई गई…

मुंबई महानगरपालिका के हेल्थ विभाग से जब मुंबई प्रेस ने इस सिलसिले में बात की तो पता चला कि वाकई में इस प्राइवेट लैब को बीएमसी ने परमिशन नहीं दी है…तो ऐसे में स्थनिये समाज सेवक और इलाके के लोग सवाल कर रहे हैं कि जब बीएमसी ने इन लैब की रिपोर्ट्स को मान्यता नहीं दी है तो फिर स्थानीय नगरसेवक रईस शेख ने इस प्राइवेट लैब कंपनी को मेडिकल कैंप लगाने का ठेका क्यों दिया..क्या रईस शेख हमेशा की तरह यहां भी अपनी मनमानी कर रहे हैं..क्या उन्हे कोरोना की भयावहता का अंदाजा नहीं है…क्या रईस शेख को यहां भी लोगों की जान की परवाह नहीं है…तो फिर रईस शेख आखिर ऐसा क्यों कर रहे हैं…क्या इसका जवाब सपा मुखिया अबु आसिम आजमी देंगे…

रईस शेख पर कुछ दिन पहले कोरोना पीडित परिवारो के नाम उजागर करने का आरोप लगा था…जिसमें रईस शेख एक वीडियो रिकॉर्डिंग में भायखला के एक पूरे  परिवार का नाम ले रहे थे..जो कि कोरोना गाइड लाइन के खिलाफ था…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

महाराष्ट्र

शिंदे सरकार MVA की आपत्ति को नजरअंदाज कर रविवार को कराएगी स्पीकर का चुनाव

Published

on

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को होने वाला है, जिसमें शिंदे सरकार और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवारों ने शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक राहुल नार्वेकर को मैदान में उतारा है, जबकि विपक्षी एमवीए गठबंधन ने शिवसेना के विधायक राजन साल्वी को महत्वपूर्ण पद के लिए नामित किया है।

शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने 30 जून को सत्ता संभाली थी।

कांग्रेस ने पिछली सरकार में इस पद पर दावा किया था। उसने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सहित तीन सहयोगियों के बीच चर्चा के बाद शिवसेना के पक्ष में इसे छोड़ दिया है।

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, “हमने शिवसेना विधायक साल्वी का नामांकन दाखिल कर दिया है और तीनों दलों के बीच विचार-विमर्श के बाद फैसला किया गया है।”

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के एक पत्र के आधार पर कांग्रेस ने शुक्रवार को स्पीकर के चुनाव पर कड़ी आपत्ति जताई थी, जिसमें कहा गया था कि अदालत में एक मामला लंबित होने के कारण इसे आयोजित नहीं किया जा सकता।

थोराट ने मांग की, “हम रविवार को एक विशेष विधानसभा सत्र बुलाने की तात्कालिकता को नहीं समझते हैं। सुप्रीम कोर्ट में एक मामला लंबित है। जब हम (एमवीए) सरकार में थे, तो राज्यपाल हमें महीनों तक बताते रहे कि चूंकि मामला कोर्ट में है, वह स्पीकर के चुनाव की अनुमति नहीं दे सकते। फिर, उन्होंने इसे नई सरकार के लिए कैसे अनुमति दी है।”

भाजपा एमएलसी प्रवीण दारेकर ने विश्वास जताया कि संख्या को देखते हुए पार्टी प्रत्याशी नार्वेकर आसानी से अध्यक्ष चुनाव जीत जाएंगे।

कांग्रेस नेता नाना पटोले अंतिम अध्यक्ष थे, जिन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार के सत्ता में आने के बाद 2019 में देर से चुना गया था।

हालांकि, पटोले ने फरवरी 2021 में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने के बाद पद छोड़ दिया और तब से राकांपा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल कार्य कर रहे थे।

Continue Reading

महाराष्ट्र

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ पद से किया ‘बर्खास्त’

Published

on

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ पद से बर्खास्त कर दिया है। पार्टी द्वारा जारी एक पत्र में ठाकरे ने कहा गया है कि शिंदे ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में शामिल रहे हैं। इस पत्र में ठाकरे ने कहा, “शिवसेना पक्ष प्रमुख के रूप में मुझे मिली शक्तियों का प्रयोग करते हुए मैं आपको पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता हूं।”

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ प्रकाशन समूह ने शनिवार को अपने संस्करणों में घटनाक्रम पर प्रकाश डाला और इन अटकलों के बीच पुष्टि की कि 56 साल पुरानी पार्टी में एक बड़ा संघर्ष शुरू हो सकता है।

पार्टी में 11 शीर्ष शिवसेना नेता हैं जो पार्टी को एक दिशा देते हुए प्रमुख नीतिगत निर्णयों की योजना बनाते हैं और यह कदम उदाहरणों को तय करने के लिए उठाया गया है।

ठाकरे ने 31 महीने सत्ता में रहने के बाद 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। महाराष्ट्र भगत सिंह कोश्यारी की व्यक्तित्व में एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री के रूप में और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में ली है।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने नई सरकार को 3-4 जुलाई को होने वाले विशेष विधानसभा सत्र में ‘विश्वास मत’ हासिल करने का आदेश दिया है।

Continue Reading

महाराष्ट्र

बीजेपी के राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर के लिए भरा पर्चा

Published

on

बीजेपी के राहुल नार्वेकर ने महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। अब विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन 3 जुलाई को स्पीकर का चुनाव होगा। बताते चलें कि एकनाथ शिंदे की सरकार को 4 जुलाई को बहुमत साबित करना होगा। इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है।

महाराष्ट्र में स्पीकर का पद दो साल से खाली है। एनसीपी के नरहरि जिरवाल डेप्युटी स्पीकर हैं और नाना पटोले के स्पीकर पद छोड़ने के बाद से स्पीकर का पद खाली है। शिवसेना के बागी गुट के विधायकों ने डेप्युटी स्पीकर के नोटिस पर सवाल उठाते हुए चुनौती दी है।

Continue Reading
Advertisement
अंतरराष्ट्रीय9 hours ago

मणिपुर में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हुई, 40 से अधिक लापता

अनन्य9 hours ago

संजय राउत के खिलाफ बदले व द्वेष की भावना से प्रेरित कार्रवाई निंदनीय : प्रियंका गांधी

अंतरराष्ट्रीय10 hours ago

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आउटलुक ऐप के ‘लाइट’ वर्जन पर काम कर रहा है माइक्रोसॉफ्ट

राष्ट्रीय11 hours ago

आरबीआई ने क्रिप्टो को लेकर फिर किया आगाह

अंतरराष्ट्रीय11 hours ago

धोखाधड़ी के मामले में क्रिप्टो क्वीन के ठिकाने की जानकारी के लिए एफबीआई 1 लाख डॉलर प्रदान करेगा

अनन्य11 hours ago

शाहिद कपूर ने शेयर कीं पत्नी मीरा के साथ छुट्टियां मनाने की तस्वीरें

बॉलीवुड11 hours ago

विलेन का किरदार निभाना रणबीर कपूर का बड़ा सपना

मनोरंजन12 hours ago

स्टार एलेक्जेंड्रा डैडारियो ने न्यू ऑरलियन्स में ब्बॉयफ्रेंड से की शादी

अंतरराष्ट्रीय12 hours ago

चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए एश्टन एगर, होलैंड ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल

अनन्य12 hours ago

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के क्रिकेटर्स

महाराष्ट्र4 weeks ago

अयोध्या यात्रा पर सरयू आरती करेंगे आदित्य ठाकरे

अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए वार्नर और स्मिथ टीम में शामिल

राजनीति4 weeks ago

राष्ट्रपति बोले, यूपी विधानमंडल में महिलाओं का अनुपात बढ़ाए जाने की जरूरत

राजनीति3 weeks ago

जमात-ए-उलेमा हिंद का ओवैसी व मदनी पर यूपी में दंगे भड़काने का आरोप, जल्द करेंगे फतवा जारी

अपराध3 weeks ago

एक पक्षी को बचाने के चक्कर में गई मुंबई के एक बिजनेसमैन की जान, अब घायल ड्राइवर की भी मौत

महाराष्ट्र4 weeks ago

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले रोज एक मस्जिद में शिवलिंग को क्यों देखना ?

राजनीति4 weeks ago

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद अब अल-कायदा ने दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में हमले की दी धमकी

महाराष्ट्र4 weeks ago

विवादित धार्मिक टिप्पणी करने पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर एक्शन, 6 साल के लिए पार्टी से हुई निलंबित

महाराष्ट्र5 days ago

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार कोविड पॉजिटिव

महाराष्ट्र2 days ago

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकरा, कहा पूरे देश से टीवी पर आकर मांगे माफी

रुझान