Connect with us
Tuesday,17-May-2022

महाराष्ट्र

कांग्रेस के पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान पर वक्फ बोर्ड की जमीन बेचने का आरोप, एसीबी ने जारी की नोटिस

Published

on

aarif-naseem-khan

महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता आरिफ नसीम खान मुश्किल में पड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं..जानकारी के मुताबिक आरिफ नसीम खान पर आरोप है कि जब वो कांग्रेस की सरकार में वक्फ बोर्ड के मंत्री थे..तब उन्होने महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की जमीनों को बिल्डरों को एनओसी जारी कर बेच दिया था..इस मामले में जांच कर रही एंटी करप्शन ब्यूरो ने कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व वक्फ बोर्ड मंत्री आरिफ नसीम खान, पूर्व वक्फ बोर्ड सीईओ एसएस अली कादरी को नोटिस जारी कर दी है…

आरिफ नसीम खान के खिलाफ ये शिकायत नागपुर के एक वक्फ बोर्ड के सदस्य मोहम्मद हामिद ने एंटी करप्शन ब्यूरो को 19 नवंबर 2018 को शिकायती पत्र लिखा था..जिसके बाद अब एसीबी ने पिछले महीने 26 दिसंबर 2019 को नोटिस जारी किया है..

मुंबई प्रेस ने जब इस मामले को लेकर कांग्रेस के आरिफ नसीम खान से बात की..तब उन्होने ऐसे किसी भी घोटाले से इनकार करते हुए कहा कि ये सब बकवास है..कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि इस तरह की कोई भी शिकायत अगर एसीबी के पास जाती है..तो वह नोटिस जारी करता है..और इस नोटिस को भी एक आम नोटिस ही समझा जाए..इससे ज्यादा कुछ भी नहीं…मुंबई प्रेस से बातचीत में आरिफ नसीम खान ने ये भी कहा कि एक आरोप साजिशन लगाया गया है..ताकि उन्हे बदनाम किया जा सके..

 

भले ही मुंबई प्रेस से बातचीत में आरिफ नसीम खान ने अपनी सफाई पेश कर दी है..लेकिन उन पर लगे आरोपों की बात की जाए तो उसके मुताबिक इस घोटाले से 25000 करोड़ का नुकसान वक्फ बोर्ड को हुआ है..सूत्रों की माने तो प्रवर्तन निदेशालय ने अब तक जो जांच की है उसके मुताबिक मुगल बादशाह औरंगजेब द्वारा बनाई गई दुध्धारी मस्जिद वक्फ नाशिक को भी आरिफ नसीम खान की मिलीभगत से बेचा गया है..

इसके अलावा आरिफ नसीम खान ने मंत्री रहते जिन और वक्फ बोर्ड की जमीनों को बेचने के लिए अवैध रूप से एनओसी जारी किया था..उनमें पीर बगदादी दादर दरगाह ट्रस्ट,नवाब एजाज अली खान मस्जिद ट्रस्ट डॉ.डीएन रोड फोर्ट मुंबई,सेठ अलीभाई अमीरूद्दीन वक्फ इस्टेट ट्रस्ट वाशी नवी मुंबई,पीरसाहेब सैय्यद रहीमुद्दीन दरगाह ट्रस्ट उरण रायगढ़,मोहम्मद अली नूरभाई बंदूकवाला ट्रस्ट अब्दुल रहमान स्ट्रीट मुंबई,नवाब अरकट खानदान चैरिटेबल ट्रस्ट चिपलुण और शाही मस्जिद ट्रस्ट तालुका जुन्नार जिला पुणे जैसी वक्फ बोर्ड की जमीने शामिल हैं..

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

महाराष्ट्र

भारतीय अर्थव्यवस्था में 450 अरब अमेरिकी डॉलर का योगदान देगी 5जी तकनीक : पीएम मोदी

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि 5जी तकनीक भारतीय अर्थव्यवस्था में 450 अरब अमेरिकी डॉलर का योगदान देगी। उन्होंने देश की प्रगति में दूरसंचार क्षेत्र की भूमिका को रेखांकित करते हुए यह भी कहा कि इस दशक के अंत तक देश अपनी खुद की 6जी सेवाएं शुरू करने में सक्षम हो जाएगा।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के रजत जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “अनुमान है कि आने वाले समय में, 5जी भारतीय अर्थव्यवस्था में 450 अरब अमेरिकी डॉलर का योगदान देगा। इससे न केवल इंटरनेट की गति तेज होगी, बल्कि विकास और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।”

उन्होंने कहा, “इस दशक के अंत तक हम 6जी सेवाएं शुरू करने में सक्षम होंगे, हमारी टास्क फोर्स इस पर काम कर रही है। हमारे प्रयासों से हमारे स्टार्टअप्स को टेलीकॉम सेक्टर और 5जी टेक्नोलॉजी में ग्लोबल चैंपियन बनने में मदद मिलेगी।”

उन्होंने एक बहु-संस्थान सहयोगी परियोजना द्वारा विकसित एक 5जी टेस्ट बेड लॉन्च किया, जिसमें आईआईटी मद्रास के नेतृत्व में आठ संस्थान शामिल थे।

प्रधानमंत्री ने कहा, “5जी टेस्ट बेड दूरसंचार क्षेत्र में महत्वपूर्ण और आधुनिक तकनीक पर देश की आत्मनिर्भरता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 5जी तकनीक देश के शासन, जीवन में आसानी और व्यापार करने में आसानी में भी सकारात्मक बदलाव लाने जा रही है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सुविधा कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचे और रसद जैसे हर क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देगी, जिससे रोजगार के व्यापक अवसर पैदा होंगे।

2014 से पहले की स्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि विकास धीमा था और पिछले आठ वर्षो में निवेश 2014 की तुलना में डेढ़ गुना अधिक हो गया है।

सरकार द्वारा की गई नई पहल के साथ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत में कॉल और डेटा दरें अन्य देशों की तुलना में सस्ती हैं।

Continue Reading

महाराष्ट्र

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर का क्षेत्र, जहां शिवलिंग पाया गया है, उसे संरक्षित करने की जरूरत है, नमाज पर कोई रोक नहीं: सुप्रीम कोर्ट

Published

on

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर जिस क्षेत्र में ‘शिवलिंग’ पाया गया है, उसे संरक्षित किया जाना चाहिए। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने यह भी स्पष्ट किया है कि मस्जिद में नमाज अदा करने वाले मुस्लिम श्रद्धालुओं पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

इससे पहले ज्ञानवापी मस्जिद में कराए गए सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने मस्जिद के वजूखाना में शिवलिंग मिलने का दावा किया। मामले की सुनवाई निचली अदालत में भी हुई है। हिंदू पक्ष ने इसके संरक्षण के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिस पर कोर्ट ने वजूखाना को सील करने का आदेश दिया था। वहीं मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी में सर्वेक्षण के खिलाफ मस्जिद कमेटी की याचिका पर सुनवाई जारी है।

सुप्रीम कोर्ट में अंजुमन इंतजामिया कमिटी ने याचिका दाखिल की थी, जिस पर जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ की पीठ सुनवाई कर रही है।

मुस्लिम पक्ष की याचिका के खिलाफ हिंदू सेना भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। मुस्लिम पक्ष ने अपनी याचिका में वाराणसी कोर्ट की कार्यवाही पर भी रोक लगाने की मांग की है।

Continue Reading

महाराष्ट्र

जनता के मुद्दे- कमाई, महंगाई और बीजेपी के मुद्दे – दंगा, तानाशाही : राहुल गांधी

Published

on

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देश में बढ़ती मंहगाई को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बीजेपी के मुद्दों को दंगा और तानाशाही करार दिया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्विटर कर कहा, जनता के मुद्दे- कमाई, महंगाई। बीजेपी के मुद्दे – दंगा और तानाशाही। देश को आगे बढ़ाना है तो बीजेपी की नकारात्मक सोच और नफरत की राजनीति को हराना है। आओ मिलकर भारत जोड़ो।

इसस पहले, राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि हमारी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है। जनता के साथ खड़े होने की लड़ाई है। हमारा जो जुड़ाव जनता से टूटा है, उसे दोबारा बनाने का प्रयास करना पड़ेगा। जनता जानती है कि केवल कांग्रेस ही है, जो देश को आगे ले जा सकती है। जहां कांग्रेस लोगों को जोड़ती है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उन्हें बांटने का काम करती है।

गौरतलब है कि फरवरी 2022 में थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर 13.11 फीसदी रहा था। थोक महंगाई दर का पिछले पांच महीने का ये उच्चतम स्तर है। जनवरी 2022 में महंगाई दर 12.96 फीसदी रही थी। फिलहाल महंगाई दर बीते एक सालों से ज्यादा समय से लगातार दहाई के आंकड़ें में है। एक साल पहले थोक महंगाई दर 10.74 फीसदी पर था।

वाणिज्य मंत्रालय के मुताबिक अप्रैल 2022 में महंगाई दर की मुख्य वजह पेट्रोलियम नैचुरल गैस, मिनरल ऑयल, बेसिक मेटल्स की कीमतों में तेजी थी जो रूस यूक्रेन युद्ध के कारण ग्लोबल सप्लाई चेन में पड़े व्यवधान से पैदा हुआ है। थोक महंगाई दर 15 फीसदी के पार जा पहुंचा है। जबकि बीते हफ्ते खुदरा महंगाई दर का आंकड़ा जिसके मुताबिक खुदरा महंगाई दर मई 2014 के बाद अपने उच्चतम स्तर 7.79 फीसदी पर रहा।

Continue Reading
Advertisement
महाराष्ट्र2 hours ago

भारतीय अर्थव्यवस्था में 450 अरब अमेरिकी डॉलर का योगदान देगी 5जी तकनीक : पीएम मोदी

अपराध4 hours ago

जम्मू-कश्मीर के बडगाम से आतंकवादियों के 2 सहयोगी गिरफ्तार

arvind-kejriwal
राजनीति4 hours ago

इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के बीच मुलाकात

अपराध4 hours ago

पत्नी से मिलना चाहता था ठग सुकेश, दो बार जेल में भूख हड़ताल पर गया

अपराध5 hours ago

गूगल-पे लेनदेन से गोवा पुलिस को हत्यारे को पकड़ने में मिली मदद

अपराध5 hours ago

दिल्ली हाईकोर्ट ने बीच सड़क पर धार्मिक ढांचों को लेकर जताई चिंता

अपराध5 hours ago

असम में प्री-मानसून बाढ़ से 7 की मौत, 2 लाख से अधिक लोग प्रभावित

अपराध5 hours ago

जितेंद्र त्यागी को सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत, कहा- ‘हेट स्पीच न दें’

राजनीति5 hours ago

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे: वाराणसी की अदालत ने अजय मिश्रा को एडवोकेट कमिश्नर पद से हटाया

महाराष्ट्र5 hours ago

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर का क्षेत्र, जहां शिवलिंग पाया गया है, उसे संरक्षित करने की जरूरत है, नमाज पर कोई रोक नहीं: सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र3 weeks ago

सांसद नवनीत राणा पर मामला दर्ज, मुंबई पुलिस राणा को खार पुलिस थाने ले गई, दोनो गिरफ्तार

अपराध3 weeks ago

महाराष्ट्र के धुले में पुलिस ने बरामद किया तलवारों का जखीरा, 4 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र3 weeks ago

सांसद नवनीत राणा का मकसद पूरा, कहा वापस ले रही है अपना विरोध, नहीं जाएंंगी मातोश्री

महाराष्ट्र2 weeks ago

मनसे प्रमुख राज ठाकरे को बीजेपी नेता ने दी धमकी, कहा अयोध्या आने से पहले माफी मांगे राज ठाकरे

महाराष्ट्र2 weeks ago

मनसे ने 3 मई को होने वाले महाआरती कार्यक्रम को किया रद्द

अपराध3 weeks ago

मुंबई में ऑफिस 35 फुट का और टर्नओवर 1,764 करोड़ रुपया; जीएसटी टीम का छापा

महाराष्ट्र3 weeks ago

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवनीत राणा की FIR रद्द करने की याचिका की खारिज, राणा दंपत्ति को लगाई फटकार

महाराष्ट्र2 weeks ago

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र सरकार को कहा कायर, औरंगाबाद रैली पर राज ठाकरे पर अब तक एक्शन क्यों नहीं

महाराष्ट्र4 weeks ago

राज ठाकरे की धमकी के बीच राज्य सरकार का फैसला, अब महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों पर बिना इजाजत नहीं लगेंगे लाउडस्पीकर

अपराध1 week ago

शाहरूख खान के बंगले के पास एक बहुमंजिली इमारत में लगी आग पर काबू

रुझान