Connect with us
Tuesday,26-October-2021
ताज़ा खबर

अपराध

पुलिस और मनपा एल विभाग की मिलीभगत से कुर्ला में चल रहे अवैध हबीब अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से हुई दो मौतों का जिम्मेदार कौन..?

Published

on

मुंबई, कुर्ला पश्चिम के हबीब अस्पताल की डॉक्टर शिफा खान और अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण सुनील उपेंद्र दास की पत्नी और उनके अजन्मे शिशु की मौत हो गई.. इस घटना की शिकायत विनोबा भावे पुलिस स्टेशन, कुर्ला पश्चिम में दर्ज की गई है..लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है..जिसकी वजह से पीड़ित सुनील दास बिलकुल असहाय महसूस कर रहा है…

दरअसल कुर्ला पश्चिम के नवपाड़ा क्षेत्र में नानीबाई चॉल के निवासी सुनील उपेंद्र दास की पत्नी नीलिमा सुनील दास (31) को डिलीवरी के लिए 24 अक्टूबर को हबीब अस्पताल में भर्ती कराया गया था…हबीब अस्पताल में निलिमा के प्रसव के लिए उपचार शुरू किया गया.. इस उपचार के दौरान डॉ. शिफा खान ने पहले मां और शिशु को सामान्य बताया गया था लेकिन बाद में डॉ.शिफा खान ने नीलिमा दास की नवजात शिशु की तबियत का हवाला देकर उन्हें शीतल चाइल्ड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया…

डॉ. खान का कहना था कि नीलिमा को खून बह रहा था ..जिसके लिए उसकी सर्जरी करनी पड़ेगी और गर्भ की थैली निकालनी पड़ेगी…नीलिमा दास को होश में नहीं आने पर दो दिनों तक उसका इलाज चलता रहा.. उसके बाद न्यूरोसर्जन ने बताया कि नीलिमा दास को ब्रेन हेमरेज हो गया है और उसके ठीक होने की कोई उम्मीद नहीं है..फिर उसी रात 29 अक्टूबर को नीलिमा दास का निधन हो गया और उसकी नवजात बेटी की भी 30 अक्टूबर को मृत्यु हो गई…

जब इस घटना की शिकायत दर्ज कराने सुनील दास विनोबा भावे पुलिस स्टेशन गया तो वहां के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर राजेश पवार ने एफआईआर दर्ज न करके केवल प्राथमिकी दर्ज किया लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की है…

इस मामले में जब आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने हबीब अस्पताल की जानकारी हासिल की तो पता चला कि हबीब अस्पताल अपंजीकृत चल रहा है… MOHL / 627 / GEN, DT: 05/12/2016 को एल विभाग के वैद्यकीय आरोग्य अधिकारी ने विनोबाभावे नगर पुलिस स्टेशन में हबीब अस्पताल के मालिक डॉ. ज़िक्रुल्लाह खान के खिलाफ अवैध अनधिकृत अस्पताल चलाने का मामला दर्ज करने के लिए सूचित किया था… लेकिन न तो आपराधिक मामला दर्ज किया गया और ना ही कोई कार्रवाई की गई थी..

हालांकि, 2018 में इस अस्पताल को नोटिस क्र. ACL/ 1043/ MOHL DT: 06/07/2018 को एल विभाग द्वारा नोटिस दिया गया लेकिन नोटिस देने के बाद मनपा द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है… जिससे कि आज भी हबीब अस्पताल अपंजीकृत चल रहा है… अगर उस समय गैरकानूनी रूप से अनरजिस्टर्ड इस अस्पताल पर प्रतिबंध लगा दिया जाता, तो आज दो की बलि नहीं चढ़ी होती….

आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने इस संबंध में मुंबई पुलिस आयुक्त और मनपा आयुक्त को एक पत्र भेजा है, जिसमें मांग की गई  है कि शहर के पुलिस और चिकित्सा विभाग के अधिकारी जितेंद्र जाधव की लापरवाही के कारण अवैध रूप से चल रहे हबीब अस्पताल में माता और उसके नवजात बच्ची की मृत्यु के संदर्भ में हत्या का मामला दर्ज कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए…और अवैध रूप से चल रहे इस अस्पताल को बंद कर दिया जाए…

अब मुंबई पुलिस और मुंबई मनपा सुनील दास को न्याय दिलाने के अलावा उनकी पत्नी और बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार डॉ.शिफा खान और संबंधित अधिकारियों पर किस तरह की कार्रवाई करती है..इस पर सबकी की नजरे रहेगी..

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

आर्यन खान की जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में पैरवी करेंगे पूर्व एजी मुकुल रोहतगी

Published

on

भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल (एजीआई) मुकुल रोहतगी आर्यन खान की जमानत याचिका के लिए मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश हो सकते हैं। रोहतगी दिन के दौरान एचसी में खान के वकीलों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

रोहतगी के अलावा, खान के पक्ष में अमित देसाई और सतीश मानेशिंदे जैसे वरिष्ठ वकील शामिल हैं, जिन्होंने एचसी के अलावा मजिस्ट्रेट कोर्ट और विशेष एनडीपीएस कोर्ट में उनके लिए लड़ाई लड़ी है।

खान और 7 अन्य को 2 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था जब एनसीबी ने एक क्रूज जहाज पर रेव पार्टी पर छापा मारा था और अगले दिन सनसनीखेज मामले में 12 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

हाईकोर्ट, खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करेंगे, जिनमें से सभी ने अब तक घर से 25 रातें दूर बिताई हैं।

Continue Reading

अपराध

यूपी की राजधानी लखनऊ में किरण गोसावी के सरेंडर को लेकर ड्रामा

Published

on

लखनऊ में सोमवार को आधी रात के आसपास तब अफरा-तफरी मच गई, जब मुंबई के निजी जासूस किरण गोसावी ने घोषणा की कि वह मडियाव पुलिस स्टेशन में किसी भी समय आत्मसमर्पण करेंगे। गोसावी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके साथ सेल्फी लेकर सुर्खियों में आए थे। क्रूज शिप ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें महाराष्ट्र में खतरा महसूस हो रहा है।

लेकिन यह अटकले खत्म हो गई जब गोसावी सामने नहीं आए और लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि गोसावी लखनऊ में आत्मसमर्पण नहीं कर सकते क्योंकि लखनऊ पुलिस स्टेशन के पास उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार क्षेत्र नहीं है।

गोसावी के करीबी सूत्रों द्वारा प्रसारित एक असत्यापित ऑडियो क्लिप के अनुसार लखनऊ के एक स्थानीय स्टेशन पर पुलिसकर्मियों ने उसे वहां आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया।

यह क्लिप एक फोन कॉल की थी जिसमें एक व्यक्ति कथित तौर पर गोसावी से यह पूछ रहा है कि क्या यह मडियाव पुलिस चौकी है। इसकी पुष्टि करने के बाद, वह कहता है, “मैं वहां आना चाहता हूं। मैं किरण गोसावी हूं। मैं यहां आत्मसमर्पण करना चाहता हूं।”

पुलिसकर्मी पूछता है, “तुम यहां क्यों आना चाहते हो?”

गोसावी कहते हैं, “इस समय मेरे लिए यह सबसे नजदीकी पुलिस थाना है।”

एक बार जब पुलिसकर्मी पुष्टि कर देता है कि वह वास्तव में आत्मसमर्पण करना चाहता है, तो वह कहता है, ‘नहीं, आप यहां आत्मसमर्पण नहीं कर सकते। कहीं और कोशिश करें।’

जैसे ही ऑडियो क्लिप वायरल हुई, वैसे ही मडियाव पुलिस स्टेशन पर भीड़, मुख्य रूप से मीडिया वहां जमा होने लगी और सुरक्षा बढ़ा दी गई।

कई अधिकारी स्टेशन के बाहर इंतजार करते देखे गए।

वरिष्ठ अधिकारियों ने महाराष्ट्र में पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर लखनऊ में आत्मसमर्पण करने की बात कहने की संभावना से इंकार नहीं किया।

आधी रात के आसपास ही भीड़ तितर-बितर हो गई जब पुलिस ने पुष्टि की कि कोई आत्मसमर्पण नहीं होगा।

इससे पहले सोमवार शाम कुछ समाचार चैनलों से टेलीफोन पर बातचीत में गोसावी ने कहा था कि वह लखनऊ में आत्मसमर्पण करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें मुंबई में खतरा महसूस हो रहा है।

Continue Reading

अपराध

आर्यन मामले के जांच अधिकारी वानखेड़े पहुंचे दिल्ली, तलब किए जाने से किया इनकार

Published

on

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े, जिन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से संबंधित क्रूज ड्रग भंडाफोड़ का नेतृत्व किया, लेकिन अब रिश्वत के आरोपों का सामना कर रहे हैं, सोमवार शाम को दिल्ली पहुंचे। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उन्हें किसी एजेंसी ने तलब किया है। मीडियाकर्मियों से घिरे वानखेड़े ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचते ही कहा कि वह अपनी जांच पर पूरी तरह से कायम हैं।

उन्होंने किसी का भी समन मिलने से इनकार करते हुए कहा, “मैं कुछ कामों के लिए दिल्ली आया हूं।”

एनसीबी टीम द्वारा कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद आर्यन खान सहित कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

मामले के एक गवाह ने एक बड़े विवाद को हवा देते हुए रविवार को एनसीबी पर आरोप लगाया कि उसने शाहरुख खान से अपने बेटे को रिहा करने के एवज में कथित तौर पर रिश्वत मांगी थी।

गवाह प्रभाकर साइल ने विभिन्न टीवी चैनलों पर खुले तौर पर कहा कि उन्हें वानखेड़े के अलावा किसी और से अपनी जान को खतरा होने का डर है।

इस बीच, एनसीबी की सतर्कता इकाई के प्रमुख, डीडीजी एनआर, ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि एजेंसी ड्रग मामले में स्वतंत्र गवाह द्वारा लगाए गए ‘जबरन वसूली’ के आरोप की जांच शुरू करेगी।

सिंह ने कहा कि वह बयान दर्ज करेंगे और गवाह, सेल द्वारा जमा किए गए सबूतों का विश्लेषण करेंगे और बाद में एक व्यापक रिपोर्ट तैयार करेंगे और इसे एनसीबी को सौंपेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े इस पद पर बने रहेंगे, क्योंकि इससे जांच प्रभावित हो सकती है, उन्होंने कहा, “हम जांच के दौरान मिले सबूतों पर फैसला करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हम एक पेशेवर एजेंसी हैं और जब भी हमें किसी चीज की जांच करने की सूचना मिलती है, तो हम जांच करेंगे।”

सतर्कता प्रमुख ने कहा कि वे नशीली दवाओं की तस्करी विरोधी संस्था के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों और आरोपों के बावजूद नशीली दवाओं के खतरे से लड़ना जारी रखेंगे।

माना जा रहा था कि एनसीबी के महानिदेशक ने वानखेड़े को रविवार को क्रूजर शिप रेड के ‘पंच गवाह’ सेल द्वारा लगाए गए आश्चर्यजनक आरोपों के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में तलब किया है, लेकिन एजेंसी ने इसे एक नियमित बैठक करार दिया है।

Continue Reading
Advertisement
राजनीति1 min ago

सुरक्षा बलों का ढृढ़ संकल्प लोगों को सुरक्षित महसूस कराता है : अमित शाह

राष्ट्रीय5 mins ago

केंद्र सरकार ने खाद्य तेल जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी

अपराध22 mins ago

आर्यन खान की जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में पैरवी करेंगे पूर्व एजी मुकुल रोहतगी

अपराध28 mins ago

यूपी की राजधानी लखनऊ में किरण गोसावी के सरेंडर को लेकर ड्रामा

सामान्य36 mins ago

मुंबई की लोकल ट्रेनों की 100 फीसदी सेवाएं 28 अक्टूबर से होगी शुरू

अपराध44 mins ago

आर्यन मामले के जांच अधिकारी वानखेड़े पहुंचे दिल्ली, तलब किए जाने से किया इनकार

अपराध15 hours ago

केरल के युवा दंपति को मिली राहत, कोर्ट ने उनके बच्चे को ‘गोद लेने’ पर लगाई रोक

अपराध15 hours ago

विशेष एनडीपीएस अदालत ने एनसीबी और वानखेड़े की याचिका खारिज की

अंतरराष्ट्रीय15 hours ago

हुवावे ने भारत में फ्रीबड्स 4आई को दिवाली ऑफर में किया लॉन्च

अंतरराष्ट्रीय16 hours ago

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने टॉस जीता, स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

अपराध4 weeks ago

दूधवाला बिल्डर का फर्जीवाड़ा, अपने रिश्तेदारों को बताया ओल्ड टेनेंट?

अपराध3 weeks ago

कर्नाटक हाईकोर्ट ने 16 मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के खिलाफ याचिका पर सरकार से आपत्ति दर्ज करने का दिया निर्देश

अपराध3 weeks ago

ड्रग्स केस में सुनवाई के बीच आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों को भेजा गया ऑर्थर रोड़ जेल

राष्ट्रीय3 weeks ago

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

राजनीति4 days ago

हज 2022 को लेकर नवम्बर महीने में होगा आवेदनों की तारीख का एलान

lalnaug
सामान्य4 days ago

मुंबई की अविघ्न पार्क इमारत में भीषण आग

महाराष्ट्र1 week ago

गोवा में रिजॉर्ट, 4 करोड़ के गहने, दिल्ली में फ्लैट… अजित पवार की बहनों के पास मिली बेहिसाब संपत्ति

Covid-19-Rapid
सामान्य3 weeks ago

भारत में कोरोना के 18,833 नए मामले, 278 लोगों की मौत

अपराध2 weeks ago

एआईएमआईएम कार्यकर्ता व उसके 2 बेटों पर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस से रिपोर्ट तलब

बॉलीवुड2 weeks ago

मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री नूरा फातेही और जैकलिन फर्नांडिस को ED ने किया तलब

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान