Connect with us
Saturday,13-August-2022
ताज़ा खबर

मनोरंजन

वेबसाइट पर लगाया 25 लाख रुपये का जुर्माना दिल्ली हाईकोर्ट ने ‘शोले’ ट्रेडमार्क के उल्लंघन के लिए

Published

on

दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रतिष्ठित हिंदी फिल्म ‘शोले’ के ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने पर एक इंटरनेट फिल्म वेबसाइट पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह की पीठ शोले मीडिया एंटरटेनमेंट द्वारा एक डोमेन नाम और पत्रिका के खिलाफ दायर एक मुकदमे पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें फिल्म ‘शोले’ के नाम और दृश्यों का उपयोग किया गया था और फिल्म से संबंधित चीजों की बिक्री की गई थी।

आदेश में कहा गया है, “प्रतिवादियों द्वारा ‘शोले’ चिह्न् को अपनाना स्पष्ट रूप से दुर्भावनापूर्ण और बेईमानी थी। इसके लोगो, डिजाइन का उपयोग प्रतिवादियों की वेबसाइट पर फिल्म ‘शोले’ की डीवीडी की बिक्री आदि के कारण न्यायालय आश्वस्त है कि यह वादी को लागत अधिनिर्णीत करने के लिए एक उपयुक्त मामला है।”

दलीलों के बीच, प्रतिवादियों ने तर्क दिया कि ‘शोले डॉट कॉम’ इंटरनेट पर एक वेबसाइट है, जिसका उपयोग शिक्षित व्यक्ति करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप भ्रम की संभावना कम होगी।

इसका जवाब देते हुए अदालत ने कहा, “जहां तक इंटरनेट के उपयोग का संबंध है, उस प्लेटफॉर्म को अब दुनिया भर में अरबों उपयोगकर्ताओं द्वारा एक्सेस किया जा रहा है, जो बहुत शिक्षित से लेकर अनपढ़ लोगों तक भी हो सकते हैं। इस दिन और उम्र में इंटरनेट के रूप में एक माध्यम आम आदमी तक प्रसार, संचार और अधिकारिता का मंच बन गया है। इस प्रकार, इस अदालत की राय में, यह तर्क कि इंटरनेट का उपयोग केवल शिक्षित व्यक्ति ही कर रहे हैं, अस्वीकार्य है।”

इसके अलावा आदेश में कहा गया है कि एक फिल्म में सामग्री अब केवल थियेट्रिकल स्क्रीनिंग तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म तक भी सीमित है।

मनोरंजन

निकोलस केज अपनी एक्शन-कॉमेडी फिल्म में खुद की भूमिका नहीं निभाना चाहते थे

Published

on

Nicolas-Cage

 हॉलीवुड स्टार निकोलस केज एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘द अनबियरेबल वेट ऑफ मैसिव टैलेंट’ में खुद को चित्रित करने के लिए बहुत उत्सुक नहीं थे, जो जल्द ही ओटीटी पर आ जाएगी।

टॉम गोर्मिकन और केविन एटन द्वारा निर्देशित फिल्म अभिनेता के लिए एक ईमानदार, प्रामाणिक और प्रफुल्लित करने वाला प्रेम पत्र है और अभिनेता के जीवन पर एक मनोरंजक रूप देता है।

भूमिका निभाने के लिए अपनी प्रारंभिक अनिच्छा के बारे में बात करते हुए, निकोलस ने कहा, “मुझे एक फिल्म में खुद को निभाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन फिर मुझे टॉम से एक बहुत अच्छा पत्र मिला, और मैंने उनकी पटकथा पढ़ी। पहले अभिनय ने मुझे वास्तव में भयभीत कर दिया और जब तक मुझे दो और तीन अभिनय करने को मिला, मुझे लगा कि टॉम हमें एक साहसिक कार्य पर ले जा रहा है जो वास्तव में काफी रोमांचक है।”

फिल्म अभिनेता के एक काल्पनिक संस्करण के इर्द-गिर्द घूमती है, जो खुद को और अपने प्रियजनों को बचाने के लिए अपने सबसे प्रतिष्ठित और प्यारे ऑन-स्क्रीन पात्रों को प्रसारित करते हुए, अपनी ही किंवदंती को जीने के लिए मजबूर होता है।

उन्होंने आगे साझा किया कि, कैसे टॉम गोर्मिकन के पेचीदा और ऑफ-किल्टर विचारों ने उन्हें आकर्षित किया, ‘मैं टॉम को ‘द माइंड’ कहता हूं क्योंकि फिल्म वास्तव में उनकी कल्पना है, जो मीडिया और इंटरनेट पर धारणाओं से ली गई है, साथ ही मेरे व्यक्तिगत रूप से ब्लिप्स भी है। जीवन जो सार्वजनिक हो गया है।

“यह मेरे द्वारा किए गए साक्षात्कारों और उन चीजों के ज्ञान के साथ मिश्रित है जो मुझे हमेशा रुचि रखते हैं और मुझे इस रास्ते पर ले जाते हैं। अनिवार्य रूप से, फिल्म टॉम की व्याख्या पर आधारित एक कल्पना है कि मेरा जीवन कैसा हो सकता है।”

‘द अनबिअरेबल वेट ऑफ मैसिव टैलेंट’ 12 अगस्त से ओटीटी प्लेटफॉर्म लायंसगेट प्ले पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगा।

Continue Reading

मनोरंजन

मैरी कॉम और सुनील छेत्री ने ‘केबीसी14’ पर जीते 12.5 लाख रुपये किए दान

Published

on

KBC-14

 आमिर खान के बाद मिताली मधुमिता और मेजर डी.पी. सिंह ने दर्शकों को उनकी कहानियों से रूबरू कराया, छह बार के विश्व चैंपियन, ओलंपिक खेलों के पदक विजेता और राज्यसभा सांसद एम.सी. मेजबान और मेगास्टार अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के लिए मैरी कॉम और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर सुनील छेत्री ने ‘केबीसी 14’ पर हॉटसीट लिया।

बातचीत के दौरान छेत्री ने बिग बी की हिट फिल्म ‘मिस्टर नटवरलाल’ के एक गाने की एक पंक्ति का हवाला दिया, “मर गया? लेकिन आप तो जिंदा हो?”

इस पर बच्चन ने जवाब दिया, “ये जीना भी कोई जीना है लल्लू?” छेत्री ने फुटबॉल के अपने कुछ गुर भी दिखाए।

फिर, दो सेलिब्रिटी मेहमानों को एक सवाल का जवाब देना था, जो उन्होंने किया और 12.5 लाख रुपये जीते। सवाल था, “जो लोग जंगल के पास काम करते हैं और रहते हैं वे बोनबीबी की पूजा करते हैं, एक देवी जो उन्हें बाघों से बचाती है?”

उन्हें इनमें से चुनना था बांदीपुर, रणथंभौर, सुंदरबन और कान्हा, जिसमें जवाब था सुंदरबन।

पैसा क्रमश: मैरी कॉम रीजनल बॉक्सिंग फाउंडेशन और द वॉयस ऑफ स्ट्रे डॉग्स द्वारा साझा किया जाएगा।

खेल यहीं समाप्त होना था क्योंकि समय समाप्त हो गया था और मेजबान 25 लाख रुपये का सवाल नहीं पूछ सके।

Continue Reading

मनोरंजन

‘दिल्ली क्राइम 2’ शेफाली शाह की वर्तिका चतुवेर्दी के लिए नई चुनौती पेश करेगी

Published

on

Chatuverdi

 इंटरनेशनल एमी अवार्डस विजेता क्राइम-ड्रामा स्ट्रीमिंग सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ के दूसरे सीजन का ट्रेलर सोमवार को आ गया। इसमें शेफाली शाह द्वारा निभाई गई डीसीपी वर्तिका चतुवेर्दी की वापसी हो रही है, जिसे शो में ‘मैडम सर’ के रूप में जाना जाता है। जहां पहला सीजन 2012 के दिल्ली गैंगरेप केस पर आधारित था, वहीं दूसरा सीजन भारत की राजधानी में भयानक हत्याओं की एक श्रृंखला पर होगा।

बढ़ते सार्वजनिक भय और मीडिया द्वारा जवाब मांगे जाने के कारण, उन्हें कुछ कठिन विकल्प चुनने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

डीसीपी वर्तिका चतुवेर्दी के रूप में अपनी भूमिका को दोहराते हुए, शेफाली ने साझा किया, “मुझे अपने द्वारा निभाए गए हर किरदार से प्यार है लेकिन डीसीपी वर्तिका चतुवेर्दी हमेशा सुपर स्पेशल रहेंगी। मुझे शो के रूप में ‘दिल्ली क्राइम’ पर बहुत गर्व है। यह मेरा है। एक कलाकार के रूप में, इस तरह की भूमिकाएं निभाना संतोषजनक है।”

दर्शकों के लिए दूसरे सीजन में क्या है, इस पर प्रकाश डालते हुए, अभिनेत्री ने साझा किया, “इस सीजन में, दर्शकों को इन अनुभवी पुलिस अधिकारियों का एक मानवीय और कमजोर पक्ष दिखाई देगा। मैं गर्व के साथ यह कह सकती हूं, दिल्ली क्राइम हमारा प्रतिबिंब है। कहानी और शिल्प के लिए जुनून और हम दर्शकों को इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते!”

शो को एसके ग्लोबल एंटरटेनमेंट, गोल्डन कारवां और फिल्म कारवां ने प्रोड्यूस किया है।

‘दिल्ली क्राइम 2’, अपने पूर्ववर्ती की तरह, सच्ची घटनाओं से प्रेरित है और इसे श्रोता और निर्देशक तनुज चोपड़ा द्वारा अभिनीत किया गया है।

सीजन 2 के लिए अपने ²ष्टिकोण के बारे में बोलते हुए, तनुज चोपड़ा ने उल्लेख किया, “सच्ची घटनाओं से प्रेरित होकर, यह सीजन दिल्ली पुलिस के नैतिक संहिता की पड़ताल करता है। डीसीपी वर्तिका चतुवेर्दी और टीम पिछले सीजन से विकसित हुई है। हम देखेंगे कि मुश्किल विकल्प चाहे वह प्रक्रियात्मक हो या भावनात्मक”, में वो कैसे काम करते हैं।

सीरीज में रसिका दुगल, राजेश तैलंग, आदिल हुसैन, अनुराग अरोड़ा, यशस्विनी दयामा, सिद्धार्थ भारद्वाज, गोपाल दत्त, डेन्जि़ल स्मिथ, तिलोत्तमा शोम, जतिन गोस्वामी, व्योम यादव और अंकित शर्मा भी हैं।

‘दिल्ली क्राइम 2’ 26 अगस्त, 2022 को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के लिए तैयार है।

Continue Reading
Advertisement
राजनीति12 hours ago

सोनिया गांधी फिर हुईं कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में रहेंगी

अनन्य13 hours ago

भारत में कोविड के 15815 नए मामले दर्ज, 68 मौतें

Darul-Faiz
अपराध15 hours ago

बिल्डर पे लापरवाही का आरोप, सात दिनों के अंदर बिल्डिंग खाली करने का आदेश, दारुल फैज बिल्डिंग के टेंट आ सकते हैं सड़कों पे

Fadnavis-couple
अपराध1 day ago

अमृता फडणवीस पर अश्लील कमेंट करने वाला युवक गिरफ्तार, पुणे पुलिस ने की कार्रवाई

अपराध1 day ago

ठग ने लगाया 25 लाख का चूना, 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब

महाराष्ट्र1 day ago

सर्वे में शिंदे- बीजेपी सरकार को झटका, अभी चुनाव हुए तो 48 में से 30 सीटें जीत सकती है महाविकास अघाड़ी

Tejaswi
अनन्य2 days ago

सोनिया से मिलेंगे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

सामान्य2 days ago

भारत में कोरोना के एक दिन में 16,561 नए मामले, 49 मौतें

Shinde-g
महाराष्ट्र2 days ago

नाराज विधायक ने सीएम से की श‍िकायत, शिंदे गुट में बगावत के सुर!

अपराध2 days ago

विमान के अंदर धूम्रपान करने वाले वीडियो पर स्पाइसजेट ने कहा- ‘कार्रवाई शुरू’

SP
राजनीति4 weeks ago

राष्ट्रपति चुनाव : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी विधायकों ने किया क्रॉस वोट

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

उद्धव खेमा सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, शिंदे खेमे की अर्जी पर चुनाव आयोग की कार्यवाही पर रोक की मांग

firing
अपराध4 weeks ago

दिल्ली में सिक्किम पुलिस के सिपाही ने सुपीरियर को गोली मारी, दो साथियों की मौत

अपराध3 weeks ago

100 करोड़ रुपये में राज्यसभा सीट का झांसा देने के आरोप में 4 गिरफ्तार, अदालत ने दी जमानत

Rishab-Pant
खेल4 weeks ago

वसीम जाफर ने की ऋषभ पंत की तारीफ

CM-Dhami
राजनीति3 weeks ago

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

Tarun-Chugh
राजनीति3 weeks ago

श्रीनगर को 2 परिवारों ने बना दिया था आतंकवाद की राजधानी: तरुण चुघ

Sanjay Raut
अपराध2 weeks ago

4 अगस्‍त तक ED की कस्‍टडी में रहेंगे संजय राउत

अपराध4 weeks ago

मुंबई से सटे मीरा रोड में बीजेपी नेता पर धारदार हथियार से हमला

Neeraj
खेल4 weeks ago

अंडर आर्मर ने गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को बनाया ब्रांड एंबेसडर

रुझान